For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

'हम घर पर एल्‍काइन वाटर पीते हैं' : विराट कोहली ने 'उनके सबसे ज्यादा सर्च क‍िए सवाल' का दिया जवाब

|

हाल के दिनों में एल्‍काइन वाटर कई मशहूर हस्तियों के फैंस को आकर्षित किया है। हाल ही में क्रिकेटर विराट कोहली ने इससे जुड़ा ट्वीट करके फिर से एल्‍काइन वाटर की तरफ फैंस का ध्‍यान खींचा है। ट्विटर पर एक मजेदार सवाल-जवाब सत्र में कोहली ने बताया कि वह भी घर पर एल्‍काइन वाटर पीते हैं।

सिर्फ विराट ही नहीं, अभिनेता अनुष्का शर्मा, मलाइका अरोड़ा और श्रुति हासन, और यहां तक ​​कि फिल्म निर्माता करण जौहर भी इसके स्वास्थ्य लाभों के कारण एल्‍काइन, या ब्‍लैक वाटर पीते हैं।

ज्‍यादा होता है पीएच लेवल

कहा जाता है कि एल्‍काइन वाटर पानी मुक्त कणों से लड़ने में मदद करता है क्योंकि यह एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है। 8-10 के पीएच मान के साथ, नियमित पानी के मुकाबले जिसका पीएच 6.5 से 7.5 है, एल्‍काइन वाटर सेहत के अधिक फायदेमंद माना जाता है।

एल्‍काइन पानी पीने के फायदे

एल्‍काइन वाटर पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिक पदार्थों को डिटॉक्‍स करके बाहर कर देता है। विषाक्त पदार्थों की वजह से शरीर को हेल्दी रहने के लिए अत्‍यधिक काम करना पड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप सुस्ती और समग्र कमजोरी होती है। एल्‍काइन वाटर, जो शरीर में आसानी से अवशोषित हो जाता है, शरीर से विषाक्त पदार्थों और हानिकारक पदार्थों को बाहर निकालने की में मदद कर सकता है। एल्‍काइन वाटर को किसी की संचार प्रणाली के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए भी जाना जाता है, जिसका अर्थ है कि रक्त की गुणवत्ता बेहतर होना और महत्वपूर्ण अंगों को अधिक ऑक्सीजन मिलना।

English summary

Virat Kohli says he drink alkaline water at home; Know Health Benefits of alkaline water in hindi

Health Benefits of alkaline water in hindi: Virat Kohli says he drink alkaline water at home. With a pH value of 8-10, as against regular water which has pH of 6.5 to 7.5, alkaline water is said to be more beneficial for health.