क्‍यों.. लड़कियां पीरियड के दौरान करती है मास्‍टरबेट?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

पीरियड के दौरान दर्द और ऐंठन से महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पीरियड के दौरान महिलाओं को रिलेक्‍स चाहिए होता है। इस समय ही महिलाएं बहुत उतेजित महसूस करती हैं, इसलिए कई महिलाएं पीरियड में भी मास्‍टरबेट करना पसंद करती हैं। अब आप सोच रही होंगे कि पीरियड के दौरान मास्‍टरबेट करना सही होता है या नहीं।

अगर आप मास्टरबेशन को एन्जॉय करते हैं और उन दिनों इसको मिस करते हैं तो बिना किसी डर के मास्टरबेशन कीजिये, आइए जानते है कि पीरियड में मास्टरबेशन करने के क्‍या फायदे हों सकते हैं।

मेन्सट्रूअल क्रैम्प से राहत -

मेन्सट्रूअल क्रैम्प से राहत -

मास्टरबेशन करने से सिर्फ ऑर्गैज़्म का प्लेजर ही नहीं मिलता है मासिक धर्म के दौरान मेन्सट्रूअल क्रैम्प से भी आराम मिलता है। क्योंकि ऑर्गैज़्म के दौरान शरीर से ऑक्सिटोन और डोपामाइन हार्मोन निकलता है जो दर्दनिवारक का काम करता है।

स्ट्रेस को करे कम-

स्ट्रेस को करे कम-

जब आप मास्टरबेट करते हैं तो ऑर्गैज़्म के दौरान आपको अच्छा लगता है जो आपको सारे तनाव और बॉडी स्ट्रेस को कम करने के काम आता है। इससे आपको रात को भी अच्छी नींद आती है। इसके दौरान शरीर से जो एन्डोरफीन का निष्कासन होता है उससे रिलैक्स फिल होता है।

मूड बनाता है-

मूड बनाता है-

पीरियड के दौरान महिलाओं को बहुत मूड स्वींग होता है लेकिन ऑर्गैज़्म से जो सेरोटोनीन और डोपामीन निकलता है उससे डिप्रेशन को कम किया जा सकता है।

पीरियड और मास्टरबेशन को लेकर मिथ

पीरियड और मास्टरबेशन को लेकर मिथ

पीरियड के दौरान मास्टरबेशन करने को लेकर बहुत सारे मिथक प्रचलित हैं जिसका न कोई आधार है और न ही कोई साइंटिफिक प्रूफ है।

हेवी फ्लो

हेवी फ्लो

कुछ लोगो का मानना है कि पीरियड में मास्टरबेट करने से हेवी फ्लो यानि रक्त का स्राव ज्यादा होने लगता है लेकिन ये भी बिल्कुल गलत है।

सेक्‍सुअल स्टैमिना खत्‍म

सेक्‍सुअल स्टैमिना खत्‍म

बहुत लोगो का कहना है कि ज्यादा मास्टरबेशन करने से सेक्‍सुअल स्टैमिना खत्म होने के साथ थकान भी महसूस होने लगता है लेकिन ये मिथक भी गलत है।

English summary

Here's Why You Should Always Masturbate On Your Period

it's totally fine to masturbate while you're on your period. If you're comfortable with it, it's not gross and as long as you're clean about things, it's not unhealthy.
Story first published: Friday, November 24, 2017, 17:51 [IST]
Please Wait while comments are loading...