अपने शीशे को कैसे सजाएं बेहतरीन ढंग से

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हम अपने घर को बिना शीशे का सोंच भी नहीं सकते। घर में जितने भी लोग होते हैं उनका गुजारा बिना शीशे के सामने खड़े हो कर गुजारा नहीं चलता। कई लोगों को शीशे का बहुत शौक होता है, वे अपने घर में अगल अलग जगहों पर अलग अलग तरह के शीशे लगाना पसंद करते हैं। तो दोस्‍तों आप घर में जिस चीज़ के सामने सबसे ज्‍यादा समय बिताते हैं, उसी को सजाने में आखिर क्‍या हर्ज है।

अगर आपके घर पर बड़ा और लंबा शीशा है तो उसे इस कदर सजाइये कि लोग उसे देख कर वाह-वाह करने लग जाएं। आज हम आपको कुछ ऐसे अजूबे तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने घर में लगे हुए शीशे को सुंदर तरीके से सजा सकती हैं।

Ways To Decorate Your Mirror Creatively

अपने शीशे को कैसे सजाएं बेहतरीन ढंग से

1. लकड़ी की चम्‍मच - आपने लकड़ी की छोटी चम्‍मच से आइसक्रीम जरुर खाई होगी। इन्‍हीं चम्‍मच का इस्‍तमाल कर के आप शीशे को सजा सकती हैं। इन्‍हें अलग अलग रंगों से पेंट करें और जब ये सूख जाएं तब इन्‍हें किसी गोंद से शीशे के किनारों पर चिपकाएं।

2. कपड़े से सजाएं- अगर आपका शीशा अंडाकार है तो आप आराम से शीशे और गोटे के प्रयोग से उसे सजा सकती हैं। इससे आपका शीशा रंग-बिरंगा दिखेगा और आपका मन भी घर में लगा रहेगा।

3. फोटो का प्रयोग- अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो, आप शीशे के चारों ओर अपनी बेस्‍ट फोटो को लगा सकते हैं। इससे जब भी आप शीशे की ओर देखेंगे तो आपको अपनी पुरानी यादें याद आ जाएंगी।

4. फ्रेम को सजाने वाले- जब आइनों का प्रयोग किसी थीम पर आधारित कमरे जैसे समुद्री किनारे से प्ररित बाथरूम में किया जाता है तो सीप, सी-ग्लास और ड्रिफ्टवुड के छोटे टुकड़ों से सजा एक प्लेन आइने का फे्रम, समुद्री किनारे के आकर्षण को और अधिक बढ़ा देगा।

5. गिफ्ट पेपर का प्रयोग- अगर आपके घर में रंग-बिरंगे गिफ्ट पेपर पडे़ हों, तो उन्‍हें शीशे के चारो ओर चिपका कर उसे सुंदर सा लुक दिया जा सकता है।

English summary

Ways To Decorate Your Mirror Creatively

If you have a long/tall mirror or a small one too, we give you some of the perfect ways in which you can decorate the glass. By doing this, the next time when you look at your pretty face in the mirror you will smile all the more with your sense of creativity looking right back at you.
Please Wait while comments are loading...