For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कम समय में बनाएं रंगोली, इन टूल्स का करें इस्तेमाल

|

दिवाली के दिन सभी लोग अपने घर की साफ सफाई और घर सजाकर मां लक्ष्मी का स्वागत करते हैं। इस दिन घर के मुख्य द्वार और घर के मंदिर के पास रंगोली बनाई जाती है। ऐसा कहा जाता है कि घर के बाहर रंगोली मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बनाई जाती हैं।

वहीं दिवाली के बहुत से काम होते है जिसकी वजह से रंगोली बनाने में बहुत दिक्कत आती हैं। इस दिवाली आप इन टिप्स की मदद से कम समय में रंगोली बना सकती हैं। चलिए जानते हैं टूल्स के बारे में जिसकी मदद से आप सुंदर रंगोली बना पाएंगी।

चम्मच का करें इस्तेमाल

चम्मच का करें इस्तेमाल

चम्मच का इस्तेमाल कर आप खूबसूरत रंगोली बना सकती हैं। सबसे पहले कलर को जमीन पर डॉट की तरह रखें इसके बाद चम्मच से इसे फैलाएं। इसके बाद अंदर नए रंग से डॉट्स बनाएं फिर चम्मच से फैलाएं। इस तरह पर पूरा डिजाइन तैयार करें। 10 मिनट में आपकी सुंदर रंगोली बन जाएंगी।

जानें आपके शहर में दिवाली पूजन का मुहूर्त कितने बजे तक रहेगा

फोर्क का करें इस्तेमाल

फोर्क का करें इस्तेमाल

रंगोली बनाने के लिए आप फोर्क का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले हाथों से रंग लेते हुए डॉट्स बनाएं। उसके बाद फोर्क की मदद से उसमें रंगोली का डिजाइन बनाएं। आप फोर्क की मदद से सुंदर सा फूल भी बना सकती हैं।

सिर्फ पूजा के काम ही नहीं आते है गोबर के कंडे, सेहत को भी देते है फायदा

कंघी का करें इस्तेमाल

कंघी का करें इस्तेमाल

दिवाली पर खूबसूरत रंगोली के लिए आप बारीक लाइन वाली रंगोली बना सकते हैं। बारीक लाइन वाली रंगोली बनाने के लिए आप कंघी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह की रंगोली बनाने के लिए सबसे पहले जमीन पर रंग फैलाएं, इस दौरान आप अपना मन पसंद डिजाइन बना सकती हैं। कंघी की मदद से रंगोली में डिजाइन बनाएं।

दिवाली पर इंस्टेंट ग्लो के लिए किचन की ये चीजें हैं सबसे असरदार, घर पर पाएं ग्लोइंग त्वचा

फूलों की रंगोली

फूलों की रंगोली

अगर आप रंग का इस्तेमाल नहीं करना चाहती है तो आप फूलों की रंगोली बना सकती हैं। फूलों की रंगोली बनाने के लिए आप सबसे पहले मार्कर या फिर चॉक से पहले रंगोली का डिजाइन बनाएं। इसके बाद इसमें फूलों की पंखुड़ियों को भरें। फूलों की रंगोली बनाना काफी आसान है।

दिवाली स्पेशल: फेस्टिव सीजन पर चेहरे की थकान दूर करने के लिए लगाएं ये घरेलू फेसपैक

English summary

Make Beautiful Rangoli By Simple Hacks Best Rangoli Design For Diwali

Best Rangoli Design For Diwali Make Beautiful Rangoli By Simple Hacks Best Rangoli Design For Diwali. Have A Look.