For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बालों को सॉफ्ट बनाने के अलावा बड़े काम की चीज है कंडीशनर, जानें इससे जुड़े हैक

|

बालों को मुलायम बनाने के साथ ही आपके उलझें और रुखे बालों की समस्‍या को दूर करता है एक्सपर्ट भी बालों के लिए कंडीशनर का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बालों को मुलायम करने के अलावा कंडीशनर के और भी कई तरह के कामों में इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपके बाथरुम में हेयर कंडीशनर की बोतलें रखी हुई है और आप इन्हें बालों के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो आप इन कंडीशनर को घर के अलग-अलग कामों में यूज कर सकते हैं।

हेयर रिमूवर क्रीम:

हेयर रिमूवर क्रीम:

ऐसा कभी भी हो सकता है कि आपकी पसंदीदा हेयर रिमूवर क्रीम खत्म हो जाए और आपको तुरंत उसकी जरुरत है। घूमने जाना है या ऑफिस जाना है, उस वक्त आपके पास मार्केट जाने का समय तो होगा नहीं। तो क्या किया जाएं। अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपने शैम्पू या शॉवर जेल की जगह अपने हेयर कंडीशनर का उपयोग करना बेहतर उपाय होगा। यह आपके बालों को हटाएगा, साथ ही उनके बढ़ने को भी रोकेगा। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा को नुकसान भी हीं पहुंचेगा। अगर आपके बैग की चेन अटक जाए, तो इस पर हल्का कंडीशनर लगाएं। ये दोबारा काम करने लगेगी। वहीं, दरवाजों के कब्जों से आने वाली आवाज के लिए इन हिस्सों पर इसका इस्तेमाल करें और बस इससे हमेशा के लिए छुटकारा पाएं।

क्यूटिकल क्रीम:

क्यूटिकल क्रीम:

अगर आपको लग रहा है कि आपके हाथ बहुत ही शुष्क हो गए है और नाखूनों के क्यूटिकल्स की त्वचा भी रुखी हो रही है तो परेशान ना हो। इसका उपचार आपके ही पास मिल जाएगा। हेयर कंडीशनर की कुछ बूंदे लेकर इन्हें अपने क्यूटिकल हिस्से पर मालिश करें। अच्छे से मालिश करने के बाद इसे धो दें। इस तरीके से आपके नाखूनों के क्यूटिकल्स मुलायम और कोमल हो जाएंगी।

कपड़ो के लिए फ्रेशनर स्प्रे

कपड़ो के लिए फ्रेशनर स्प्रे

कंडीशनर लगाने के बाद बालों से एक भीनी-भीनी खुशबू आती है जो सभी को पसंद होती है। इस खुशबू को अब आप कपड़ो के लिए फ्रेशनर स्प्रे के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक स्प्रे बोतल लेकर उसमें एक हिस्सा हेयर कंडीशनर लेकर और नौ हिस्से पानी मिलाकर अच्छे से घोल लें। इस फ्रेशनर को अपने कपड़ो पर स्प्रे करें और अच्छी खुशबू का आनंद लें। इससे आपके कपड़े ताजा और शानदार लगेंगे।

फंसी चीजों को निकालने के लिए

फंसी चीजों को निकालने के लिए

हेयर कंडीशनर आपके लिए एक हेल्पर भी बन सकता है जब आप किसी चीज के साथ अटक जाते हैं और परेशान हो जाते हैं, जैसे अंगुली में फंसी अंगूठी। अगर अंगुली में कोई अंगूठी फंस गई है तो उस पर कंडीशनर डालें और निकाल लें। इस मामलें में यह साबुन से बेहतर काम करता है। साथ ही हाथ में फंसे किसी बैंड को निकालने के लिए भी यह मददगार है।

 चांदी के गहने साफ क‍िए जाते है

चांदी के गहने साफ क‍िए जाते है

चांदी के गहने कई बार रखे-रखे काली पड़ जाती है और इसकी चमक कम हो जाती है। इसके लिए अपने इन गहनों पर कंडीशनर लगाकर मुलायम कपड़े से हल्का रगड़ें। इससे ये चमक उठेंगी। गहनों के अलावा, आप इसका इस्तेमाल चमड़े के बैग, जैकेट या जूतों को चमकाने या इनसे किसी तरह के दाग हटाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

 ऊनी कपड़े धोने के ल‍िए

ऊनी कपड़े धोने के ल‍िए

ऊनी कपड़ों को धोने के लिए आप भी मार्केट में मिलने वाले फैब्रिक कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं, तो अब इसकी जरूरत नहीं है। ऊनी कपड़े धोते वक्त बाल्टी या वॉशिंग मशीन में एक चम्मच कंडीशनर डालें और फिर कपड़ों को धोएं।

English summary

New Ways to Use Your Hair Conditioner

Hair conditioner: It's total wonder stuff. Finally, some ideas on how to disperse all those hotel-size samples.