For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के दौरान बोरियत कम करने के लिए रात को करें ये काम

By Shilpa Bhardwaj
|

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया हैं। देश में 21 दिनों तक लॉक डाउन की घोषण की गई हैं। लॉकडाउन के समय लोगों को घर में ही रहना हैं। बहुत जरुरी काम होने पर ही घर से निकलना है। लोगों को घर में रहकर इस महामारी से जंग लड़नी है, क्योंकि इस बीमारी को सोशल डिस्टेंसिंग से कम किया जा सकता हैं।

पूरे विश्व में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लोग जागरुक हो गए हैं। लोग इस बीमारी से बचने के लिए सर्तकता बरत रहे हैं। घर से कम से कम ही निकल रहे हैं। ऐसे में घर में पूरा समय बंद रहना बहुत ही बोरिंग हो रहा हैं। ऐसें घर में करें ये काम जिससे कम होगी बोरियत

इंडोर गेम्‍स

इंडोर गेम्‍स

अपने बच्चों के साथ इंडोर गेम्स खेल कर अपनी बोरियत कम कर सकते हैं। बच्चों के साथ इंडोर बॉलिंग खेल सकते हैं। इन बॉलिंग के लिए 10 खाली बोटल और प्लास्टिक गेंद लें। इसके दूर खड़े होकर निशाना लगाएं और बच्चों के इस गेम्स अपनी बोरियत को ठीक करें।

कोरोना का कहर: लॉकडाउन में न जाएं मार्केट, घर में रखें ये जरुरी सामान

लूडो

लूडो

कोरोना वायरस से निपटने के सरकार ने देशभर में लॉक डाउन लागू कर दिया है। लूडो बहुत पुराना खेल हैं। लेकिन लॉक डाउन के समय में लूडो आपके लिए एक अच्छा खेल बन सकता हैं।

कोरोना वायरस के खतरे के बीच इन चीजों को करें स्‍टोर,इनके अभाव में हो सकती है परेशानी

शतरंज

शतरंज

लॉक डाउन के समय में बोर होने से अच्छा है कि आप अपने बच्चों को शतरंज का खेल सिखा सकते है। शतरंज का खेल बच्चों के विकास के लिए भी बहुत फायदेमंद होता हैं। ऑन लाइन शतरंज के नियम देख अपने बच्चों को शतरंज की चाल खेलना सीखा सकते हैं।

आपके महंगे फर्नीचर को कहीं चट न कर जाएं दीमक, इन नुस्‍खों से कहें गुडबाय

फिल्म देखें

फिल्म देखें

लॉक डाउन के समय आप अपने परिवार के साथ कोई अच्छी फिल्म देख सकते हैं। पूरे परिवार के साथ कोई अच्छी फिल्म देखने का समय इससे अच्छा नहीं हो सकता हैं। कोरोना वायरस से डरने की बजाए अपने परिवार के साथ फिल्म देखकर माहौल को थोड़ा हल्का कर सकते हैं। वहीं बच्चों को साथ आप कार्टून फिल्म भी देख सकते हैं।

घंटो लग जाते हैं अनार छीलने में, तो इन 2 आसान तरीकों से छ‍िलें

किताब पढ़े

किताब पढ़े

कुछ लोगों को किताब पढ़ने का शौक होता हैं। ऐसे में लॉक डाउन के समय आप किताब पढ़ सकते हैं। अगर आपके पास किताब नहीं है तो आप ऑन लाइन किताब डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं।

सर्द मौसम में सूख रही बगिया को फिर से गुलजार बनाएं, इन मौसमी फूलों को लगाएं

पूजा पाठ

पूजा पाठ

इस समय नवरात्रि चल रहे हैं। ऐसे में इस समय मां दूर्गा की पूजा करें। जो लोग काम की वजह से नवरात्रि का व्रत नहीं रख पाते थे, उन लोगों के लिये इस बार का नवरात्र बहुत ही खास है। ऐसे में नवरात्रि का व्रत रख पूजा पाठ से अपने बोरियत को दूर कर सकते हैं।

English summary

Coronavirus: If You Getting Bore In Lockdown Do These Things In Night

here is this list of some Things like game film etc, If You Getting Bore In Lockdown Do These Things In Night read more.