For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पक्षी प्रेमियों के लिए बात करने वाले पालतू पक्षी

By Super
|

कुछ लोग ऐसे पशु पक्षी पालना चाहते हैं जो उनके साथ खेलें या जिनके साथ आप अपनी पूरी ज़िन्दगी बिता सकें। हर जानवर बोल सकता है लेकिन सिर्फ अपनी भाषा में। क्या आप कोई ऐसा जानवर या पक्षी पलना चाहेंगे जो आप की भाषा में बोलें। जी हाँ कुछ पक्षी ऐसे भी होते हैं जिन्हें अगर अच्छे से सिखाया जाये तो वे बिल्कुल हमारी तरह ही बोल सकते हैं, और हमारे सबसे अच्छे दोस्त भी बन सकते हैं।

ठंड के समय में ऐसे रखें अपने पेट बर्ड का ख्याल

आज हम आपको कुछ ऐसे ही पक्षियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें अगर आप पालेंगे तो वे आप से बातें भी करेंगे। आईये जाने कुछ ऐसे ही पक्षियों के बारे में।

एक्लेक्टस

यह पक्षी दो रंगों में आते हैं नर तोता हरे रंग का होता है और माँदा चमकदार लाल रंग की होती है। इनके अंदर बोलने की गजब आवाज़ होती है।

भारतीय रिंगनेक

इनके अंदर गज़ब की आवाज़ होती है शब्दों को बोलने की, यही नहीं ये हूबहू उसी की आवाज़ में बोल सकते हैं जिसने इन्हें बोलना सिखाया हो।

ब्लू-फ़्रोंटेड अमेज़न

ब्लू-फ़्रोंटेड अमेज़न तोते कम से कम 100 साल तक ज़िंदा रहा सकते हैं, तो अगर आप जीवन भर के लिए कोई तोता पालना चाहते हैं तो आप इसे पाल सकते हैं।

येलो नेप्ड अमेज़न

येलो नेप्ड अमेज़न तोते आसानी से शब्द सीख जाते हैं, और बोलते भी काफी साफ़ हैं। इन्हें आप ज्यादा से ज्यादा शब्द सीखा सकते हैं।

अफ्रीकी ग्रे

अफ्रीकी ग्रे काफी समझ दार पक्षियों की प्रजाति मानी जाती है। इन्हें आप काफी कुछ सीखा सकते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि ये एक छोटे इंसानी बच्चे की तरह सारी बातों को समझ सकते हैं, इसीलिए इन्हें पक्षियों में सबसे समझदार माना जाता है।

English summary

The Best Talking Pet Birds For Bird Lovers

Let us go ahead and look at these best talking birds to have as pets. Here are the best talking pet birds. Read on...