होंठों के शेप से जानिये इंसान के जीवन का पूरा सच

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

बहुत से मौकों पर हमारी आंखें बिन बोले सब कुछ कह जाती हैं, हमारे हर इमोशंस को शब्दों से ज्यादा अच्छे से बयां कर जाती है। ठीक इसी तरह हमारे होंठ भी हमारे व्यक्तित्व के बारें में बहुत कुछ बतलाते है।

यह सुनकर आप भी अचरज में होंगे कि भला होंठ कैसे हमारी पहचान बन सकते है? सामुद्रिक विद्या के अनुसार मनुष्य के सिर से लेकर पैर तक हर अंग के अपने कुछ लक्षण होते हैं, उसकी बनावट, आकार और रंग हमारे व्यक्तित्व से जुड़े कई रहस्य भी मालूम हो सकते हैं। साथ ही, भविष्य भी बताते हैं।

तो चलिए क्यों न आज हम मिलकर होंठों कि शेप और उन पर आधारित व्यवहार के बारें में पूरी डिटेल में जानकारी एकत्रित करें ….

फुल लिप्स

फुल लिप्स

फुल लिप्स शेप, हर किसी कि चाह होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस शेप वाली होठों कि शख्सियत अपने काम से काम रखने वाली और हर मुकाम को हासिल करने वाली होती है। साथ ही यह रिश्तें बनाने व उन्हें संभालने में भी माहिर होती है। क्योंकि यह अपने आस-पास वालों कि हर जरूरत का पूरा ख्याल रखतें है। इतने सारे गुणों के कारण ही इन्हें खूबसूरत, विशवासी और चार्मिंग कहा जाता है।

थिन लिप्स

थिन लिप्स

अमुमन ऐसा माना जाता है कि थिन लिप्स वाले लोग, खुद में विश्वास रखते है इसलिए उन्हें अपने सिवा किसी और कि कंपनी ज्याद रास नहीं आती। इसलिए इन्हें लम्बें और विश्वसी रिश्तों के लिए थोड़ा सा धैर्य बनाने के साथ ही अपने पार्टनर कि हर जरूरत के साथ थोड़ा तालमेल बैठाना पड़ता हैं।

वाइड लिप्स

वाइड लिप्स

इस शेप के होठ वालों कि मुस्कुराहट बड़ी ही प्यारी और प्रभावी होती है। ऐसे लोग बड़े ही आशावादी होने के साथ ही सोशल सर्किल कि जान होते है, क्योंकि इनमें बाकी लोगों को साथ जोड़ने कि अविश्वसनिय खूबी होती है। यह दोस्तों कि हर पेरशानी में साथ खड़े होते है, इसलिए सभी इनसे जुड़ने और साथ रहने कि कोशिश करते है।

प्लंपर लिप्स

प्लंपर लिप्स

ऐसे होंठ थोड़े मोठें होते है, फिल्म 'जब वी मीट' कि गीत याद है, जो अपनी खुद कि फेवरेट होती है, जिसे किसी और कि जरूरत नहीं है। इस शेप के होंठ वाले ठीक इसी तरह के होते है। क्योंकि इन्हें ड्रामा ज्यादा पसंद होता और हमेशा लाइम लाइट में छाए रहना पसंद करते है।

क्यूपिड बो शेप

क्यूपिड बो शेप

एक अच्छी क्यूपिड बो शेप वाले होंठ बीच में से थोड़े पतले और दिखने में बिलकुल क्यूपिड के धनुष समान होती है। ऐसा माना जाता कि यह शेप बताती है कि आप फास्ट, क्रिएटिव और अपनी कम्यूनिकेशन स्क्ल्सि से किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते। लेकिन इन सब के चक्करों में कई मौको पर बार किसी न किसी मुसिब्बत में फंस ही जाते है, इसलिए थोड़ा सतर्क रहने कि जरूरत है।

क्यूपिड बो शेप न होना

क्यूपिड बो शेप न होना

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के होंठ क्यूपिड बो शेप के नहीं होते है, वह बहुत ज्यादा इमोशनल होते है, लेकिन ऐसे लोग निर्णय लेने में बहुत सक्षम होते है। जबकि वहीं अगर आपके होंठ बिलकुल क्यूपिड वाली शेप में न होकर बीच में से राउंड है और बो शेप के झलकते है तो समझिए कि आप दयालु है।

Read more about: inspiration
English summary

6 Types Of Lip Shapes And What They Say About Your Personality

You are blessed with the lip shape that most women envy. You are a go-getter and you mean business.
Please Wait while comments are loading...