शनिवार को इन सात चीजों को खरीदने से बचें

Posted By:
Subscribe to Boldsky

भारतीय और पश्चिमी ज्‍योतिष नौ ग्रहों की दशा और सौरमंडल के प्रभाव में बहुत विश्‍वास करते हैं। उनके अनुसार ग्रहों की चला बदलने से इसका प्रभाव व्‍यक्ति के जीवन में जरुर पड़ता हैं। आपने सुना ही होगा कि अक्‍सर ज्‍योतिष कहते हैं कि कुंडली का शनि का प्रभाव है या शनि की दशा बहुत खराब चल रही हैं। ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार व्‍यक्ति के जीवन में शनि की स्थिति का बहुत प्रभाव पड़ता है।

Sawan में ये तीन उपाय कर देंगे मालामाल , हो जायेंगे भोले बाबा खुश | Boldsky

इसलिए शनि के दोष से बचने के लिए हमें कुछ चीजों का ध्‍यान रखना पड़ता हैं। इसलिए आज हम इस आर्टिक‍ल में बता रहे हैं कि शनिवार को किन किन चीजों को खरीदनें से बचना चाहिए ताकि शनि ग्रह रुष्‍ट ना हो जाएं।

बैंगन

बैंगन

शनिवार को बैंगन खरीदने और खाने दोनों से बचना चाहिए। शनि के क्रोध से बचने के लिए के इस दिन काली मिर्च भी नहीं खरीदना चाहिए।

नमक

नमक

आप शायद नहीं जानते होंगे लेकिन शनिवार को नमक खरीदनें से आर्थिक मुसीबत आती हैं। कर्जों से बचने के लिए इस दिन मंदिर या पूजा स्‍थलों पर नमक दान देना चाहिए।

नया वाहन

नया वाहन

कहते है ये धातु इस ग्रह से सम्‍बंधित होता हैं, इसलिए इस दिन लौहा नहीं खरीदना चाहिए। बल्कि शनिवार को नया वाहन भी नहीं खरीदना चाहिए, इससे दुर्घटना होने की सम्‍भावना बनी रहती हैं। इसलिए जहां तक हो इससे बचना चाहिए।

सरसो का तेल

सरसो का तेल

कहते है इस दिन सरसो का तेल नहीं खरीदना चाहिए, जहां तक हो इसे गरीबों में दान दें। शनि देव पर भी ये तेल चढ़ाने से ज्‍योतिषीय लाभ मिलता हैं।

काले उड़द की दाल

काले उड़द की दाल

यह भगवान शनि से जुड़ी सबसे जरुरी बात हैं। इस दिन काले उड़द की दाल नहीं खानी चाहिए। जहां तक हो सकें इसे पका कर या ऐसे ही गरीबों में दान दें या कौओं को खिलाएं।

काले कपड़े

काले कपड़े

हो सकता है काला रंग आपका पसंदीदा हों। लेकिन इस दिन काले रंग का कपड़ा न खरीदें अगर आपका शनि कमजोर है तो यह दुर्भाग्‍य को आकर्षित करता हैं।

लकड़ी का फर्नीचर

लकड़ी का फर्नीचर

अगर आप कोई लकड़ी का फर्नीचर खरीद रहे हैं तो इसकी डिलीवरी शनिवार को मत करवाइएगां।

Read more about: hindu, हिंदू
English summary

Avoid Purchasing These 7 Common Items On A Saturday!

There are certain items related to Shani Dev or planet Saturn, which according to astrology, a person should not bring home or buy on a Saturday... have a look
Please Wait while comments are loading...