HOLI 2018: राशि अनुसार खेलें इस रंग से होली, चमक जाएगी किस्‍मत

Posted By:
Subscribe to Boldsky

फाल्‍गुन मास का नाम सुनते ही मानों मन में खुशी की लहरें दौड़ने लगती हैं। इसी समय हम होली का उत्‍सव भी मनाते हैं। 1 मार्च को होली दहन होगी अर्थात होलिका जलाई जाएगी और 2 मार्च को होली खेली जाएगी। भगवान श्रीकृष्ण रंगों से होली खेलते थे, इसलिए होली पर रंगों के प्रयोग की परंपरा शुरू हुई। होली पर अगर हर राशि बताए गए रंगों से होली खेंले तो उनका बड़ा फायदा होगा।

ऐसे में यदि इस त्यौहार को आप अपनी सूर्य राशि के अनुसार रंगों का प्रयोग करेंगें तो यकीन मानिये आपकी खुशियां और भी अधिक बढ जायेंगी। तो आइये जानते हैं किसी राशि पर कौनसा रंग चढ़ने से भविष्य होगा रंगीन।जानें किस रंग से खेले होली, जिससे चमक जाए बंद किस्‍मत

1

मेष और वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों को लाल तथा पीले रंग से होली खेलनी चाहिए। लाल और पीला रंग इस राशि के लिए शुभ है। यह रंग इन्हें मान, सम्मान और प्रतिष्ठा प्रदान करता है।

2

मकर और कुंभ राशि

इन राशियों का स्वामी शनि है और शनि को सबसे प्रिय नीला और काला रंग होता है। इसलिए होली खेलने के लिए इन रंगों का प्रयोग करें।

4

वृषभ और तुला राशि

अगर आपकी राशि वृषभ और तुला है तो और अगर आप पीले और आसमानी रंग के गुलाल से से होली खेलेंगे, तो यह आपके लिए अति शुभ होगा। ऐसा करने से इन्हें नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिलेगी।

3

धनु और मीन राशि

इस राशि के जातक यश और शोहरत के लिए पीले रंग के गुलाल से होली खेलें। गुरू इनका स्वामि होता है इसलिए पीला रंग इनके लिए शुभ है।

5

मिथुन और कन्या राशि

इस राशि का स्वामी बुध होता है। हरा रंग इनके लिए शुभ होता है। इस रंग के गुलाल से होली खेलें और देखें की आपका करियर कैसे रफ्तार पकड़ता है।

6

कर्क राशि

कर्क राशि के लोग पीला और भगवा रंग का गुलाल लें और जमकर इससे होली खेलें। यह रंग आपकी किस्मत चमका देगा और धन की बारिश होगी आप पर।

7

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग खुशमिजाज होते हैं। भड़कीले रंग इन्हें काफी पसंद होता है। लाल, मैरून, नारंगी रंग से अगर सिंह राशि वाले होली खेलेंगे तो सफलता उनके कदम चूमेगी।

English summary

holi 2018 colours choose according your zodiac sign

Let’s find out what are the lucky colours for the different zodiac signs as per Astrology. So this year, when you celebrate Holi, remember to use the colours that favour your zodiac sign.
Story first published: Thursday, March 1, 2018, 12:45 [IST]