महिलाएं ना करें इन राशि के पुरुषों से विवाह... ये होते हैं सबसे खराब लाइफ पार्टनर

Posted By:
Subscribe to Boldsky

चाहे वह लड़की हो या फिर लड़का, हर कोई चाहता है कि उसका लाइफ पार्टनर उसे बहुत प्‍यार दे, उसका सम्‍मान करे और केयर करे। ये सपने संजोना कोई गलत बात नहीं है क्‍योंकि आपको अपनी पूरी जिंदगी अपने जीवन साथी के साथ ही बितानी है और ऐसे में अगर वह आपकी उम्‍मीदों पर खरा ना उतरे तो आपको काफी बड़ा झटका लग सकता है। अब हर किसी को उसकी उम्‍मीदों जैसा पति मिले यह मुम‍िकिन नहीं है। हर इंसान अगल होता है और उसका व्‍यवहार भी अगल होता है। एक सही साथी चुनना अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला होता है। आप खुद सोचिए क्या आप किसा ऐसे व्यक्ति के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिता सकती हैं जिसके मन में आपके प्रति कोई इज्जत की भावना न हो या फिर वह आपसे जलन लखे। जानिये किस राशि की लड़कियां करती हैं कैसा KISS

Men of these 3 zodiac signs turn out to be WORST life partners

ज्‍यादातर लड़किया काफी इमोशनल होती है तो, ऐसे में वे चाहती हैं कि उन्‍हें जो पार्टनर मिले वह भी उनके इमोशन्‍स की कद्र करे। पर क्‍या आप जानती हैं कि वृषभ राशि वाले लोगों में अपनी पार्टनर के प्रति ज्‍यादा इमोशन्‍स नहीं होते? ऐसी ही दो रारिशां और भी हैं जिससे शादी करने से आपको बचना चाहिये। तो चलिए हम आपकी थोड़ी सी मदद कर देते हैं, आपको बताते हैं कि आपको किन राशि के पुरुषों से शादी नहीं करनी चाहिये। 

जानें किन राशियों के इंसान के साथ भूल कर भी विवाह नहीं करना चाहिये

2

मीन राशि वाले पुरुष जलन की वजह से रिश्‍ते खराब करते हैं

मीन जातक वाले लोग अपनी पार्टनर में दस तरह की गल्‍तियां खोजने में ही व्‍यस्‍त रहते हैं। उन्‍हें अपनी गलतियां कभी नज़र नहीं आती। ये अच्‍छा खासा महौल बदबाद कर देते हैं। इन्‍हें अपनी उम्‍मीदों के आधार पर अपना रिलेशनशिप चलाना हेता है। ये इस बात की फिक्र नहीं करते कि इनके पार्टनर की क्‍या सोंच है और इसी तरह से समस्‍याएं खड़ी होने लगती हैं। ये धीरे धीरे कर के अपने रिश्‍ते को अपनी जलन और स्‍वभाव से खराब कर देते हैं, जिससे इनके पार्टनर का इस रिश्‍ते से दम घुटने लगता है।

3

कन्या राशि वाले अनियंत्रित गुस्से के कारण अपने रिश्‍ते को खराब करते हैं

ये अपने रिश्‍ते पर शक करते हैं और जब शक करते हुए पकड़े जाते हैं तो खुद ही फंस जाते हैं। इसी कारण से इन्‍हें अपने रोमांटिक रिश्‍ते में कभी शांति प्राप्‍त नहीं होती। इनका व्‍यवहार देखने में ऐसा लगता है मानों ये बड़े ही चार्मिंग पर्सनैलिटी के हैं लेकिन ये अंदर से कुछ और बाहर से कुछ और ही होते हैं। ये अपनी उंगली पर अपनी पार्टनर को ऐसे नचाते हैं कि इनकी पार्टनर को पता ही नहीं चल पाता कि वह कब इनके हाथों की कठपुतली बन चुकी है। इनका गुस्‍सा ऐसा होता है कि यह अपनी पार्टनर को एक पल के लिये झटका दे सकते हैं। आपको अपनी गलती के लिए यातना दे सकते हैं, और इनके व्यक्तित्व की सबसे खराब बात यह है कि ये आपको रोते हुए भी देख सकते हैं।

1

वृषभ राशि वालों के अंदर नहीं होता इमोशन

ये खुद में ही खोए हुए लोग होते हैं, जो अपने निजी लाभ के आगे अपने साथी और उसके प्रेम को नजरअंदाज कर देते हैं। ये अपनी जीवन की प्राथमिकताएं निर्धारित करते हैं और उसी पर फोकस रहते हैं जो कि रोमांटिक रिश्‍ते के लिये जगह नहीं छोड़ती। वैसे तो ये अपनी साथी के लिये भरोसेमंद साबित होते हैं लेकिन इमोशनली तौर पर उनसे जुड़जे नहीं हैं। वृषभ राशि वाले लोग आपको अपना साथी तो आराम से बना लेंगे लेकिन वे अपनी पूरी जिंदगी आपको खुश करने के लिये प्रयास नहीं कर सकते है।

English summary

Men of these 3 zodiac signs turn out to be WORST life partners

Astrology explains that certain zodiac signs find it difficult to keep up with a romantic relationship because of their personality traits. Hence, it’s been narrowed down to these three zodiac signs, which give out world’s worst boyfriend and husbands ever!
Story first published: Thursday, December 21, 2017, 13:30 [IST]