India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Raksha Bandhan 2022 : इस रक्षाबंधन भाई बहन खरीदे ये खास गिफ्ट

|

अगस्त शुरू होते हैं त्योहारों की धूम मच जाती है। रक्षाबंधन उन्हीं में से एक पवित्र त्योहार है। जिसके लिए हम सभी साल भर इंतजार करते हैं। बहन-भाई के प्यार का यह सच्चा व पवित्र बंधन यह त्योहार दर्शाता है। लेकिन व्यस्तता के चलते हम समझ नहीं पाते कि क्या गिफ्ट हम खरीदे? इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं हमनें एक लिस्ट बनाई है जिसके जरिये आप आसानी से अपने रक्षाबंधन गिफ्ट को चुन सकते हैं।

फोटो फ्रेम खरीदें

फोटो फ्रेम खरीदें

अपने भाई-बहनों की बचपन की पुरानी यादों को इकट्ठा करें और उन्हें एक फोटो कोलाज फ्रेम में फ्रेम करें। यह उन पर लंबे समय तक प्यार भरी छाप छोड़ेगा। बाजार में या ऑनलाइन उपलब्ध विभिन्न सामग्रियों और रंगों से बने कई फोटो फ्रेम, और कोलाज निर्माता हैं। फ्रेम की अपनी पसंद का चयन करें और गिफ्ट करें।

हैडफ़ोन दें गिफ्ट में

हैडफ़ोन दें गिफ्ट में

फ़ोन कॉल करने और वीडियो या संगीत सुनने दोनों के लिए इन दिनों हेडफ़ोन आवश्यक हो गए हैं। साथ ही, यात्रा करते समय या कुछ व्यायाम करते समय हेडफ़ोन का उपयोग करना बहुत सुविधाजनक होता है। बाजार में हेडफ़ोन के विभिन्न रूप उपलब्ध हैं। जिन्हें आप गिफ्ट कर सकते हैं।

फिटनेस बैंड

फिटनेस बैंड

दोस्तों फिटनेस बैंड दौड़ना, टहलना, साइकिल चलाना, योग, खेल या जिम व्यायाम जैसी सभी गतिविधियों के लिए सहायक होते हैं। यह दैनिक फिटनेस और नींद की गतिविधियों को भी ट्रैक कर सकता है, जो नियमित रूप से किसी के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए आवश्यक है। इसलिए, अपने भाई-बहनों को इन फिटनेस बैंड के साथ पेश करें और उन्हें अपने दैनिक स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करें।

नए कपड़े हो सकते हैं अच्छा गिफ्ट

नए कपड़े हो सकते हैं अच्छा गिफ्ट

भाई, बहनों को-

साड़ी, लहंगा चोली, पारंपरिक स्कर्ट आदि से लेकर सादी कुर्तियां, इंडो-वेस्टर्न ड्रेस, या जींस पैंट में से कुछ भी चुन सकते है। ये कपड़े कई प्रिंट, रंग, बनावट प्रकार में आते हैं। जिन्हें आप उन्हें दे सकते हैं।

वहीं बहनें भाइयों के लिए-

वहीं बहनें भाइयों के लिए-

शेरवानी, कुर्ता पजामा, चिनो, टी-शर्ट, जॉगर पैंट या शर्ट गिफ्ट में दे सकती हैं। तो देर किस बात की दोस्तों इस गिफ्ट को अपनी लिस्ट में ऐड करें।

कलाई घड़ियाँ दें

कलाई घड़ियाँ दें

कलाई घड़ियाँ अन्य बेहतरीन एक्सेसरीज़ विकल्प हैं जिन पर आप अपने भाई-बहनों को गिफ्ट में दे सकते हैं। इस व्यस्त जीवन शैली में समय का गिफ्ट दें और उनकी समय जाँच प्रक्रिया को और अधिक सुविधाजनक बनाएं।

खुशबूदार परफ्यूम चुनें

आप अपने भाई-

आप अपने भाई-

बहनों को गिफ्ट में देने के लिए एक खूबसूरत खुशबू वाली परफ्यूम की बोतल ले सकते हैं। यह उनके अनुभव को उत्तम दर्जे का और ताज़ा बना देगा। उन्हें और अधिक प्रभावी बनाने के लिए लंबे समय तक चलने वाले सुगंध वाले परफ्यूम का उपयोग करें। दोस्तों लग्जरी खुशबू वाले परफ्यूम बेहतरीन आकर्षक छाप छोड़ने के लिए जाने जाते हैं।

ज्वैलरी दें

ज्वैलरी दें

अपनी बहनों को उनके अनुसार और सुंदर डिजाइन के गहने गिफ्ट में देकर उन्हें और अधिक कीमती महसूस कराएं। दोस्तों यह भाई-बहनों के बीच प्रेम बंधन का प्रतीक साबित होगा। बहनों के लिए, आप झुमके, चूड़ियाँ, हार या कंगन खरीद सकते हैं, और भाइयों के लिए, आप एक कंगन या गर्दन की चेन का चयन कर सकते हैं।

चॉकलेट और मिठाई के बॉक्स

चॉकलेट और मिठाई के बॉक्स

दोस्तों आजकल मार्केट में मल्टी-फ्लेवर्ड जार केक, कपकेक, कुकीज या चॉकलेट का एक पैकेट भी मिलता है। चॉकलेट बॉक्स और मिठाई का ये बंडल गिफ्ट देने के अनुभव को बेहद सुखद और यादगार बनाता है। इसलिए इसे रक्षाबंधन पर गिफ्ट करना बेहतरीन हो सकता है।

English summary

Raksha Bandhan Gift Ideas for Your Brothers & Sisters in Hindi

Rakshabandhan is a holy festival. For which we all wait throughout the year. This festival shows this true and holy bond of love between sister and brother. So Choose from these few unique gifts for your siblings on this Rakhi festival and make this festival more memorable.
Story first published: Friday, August 5, 2022, 13:29 [IST]
Desktop Bottom Promotion