सुबह सुबह उठकर करें ये चीजें, दिन ही नहीं किस्‍मत भी बदल जाएगी

Posted By:
Subscribe to Boldsky

सुबह सुबह कई लोग की नींद अलार्म घड़ी की आवाज से टूटती है। कई बार इस वजह से वो अपने घरवालों पर बिना वजह चिल्‍लाने लग जाते है। कुछ लोगों की नींदे बुरे सपने की वजह से टूटती है।

दिन की शुरुआत में ये सारी चीजें सकारात्‍मकता नहीं लाती है। हालांकि हम बुरे दिनों को रोक नहीं सकते है लेकिन हम एक अच्‍छे दिन के लिए कोशिश तो कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी बाते बता रहे है जिसे रोजाना करने से आप न सिर्फ दिन की अच्‍छी शुरुआत कर सकते है बल्कि इससे भाग्‍य भी बदलेगा

1 . घर से निकलने से पहले गुड़ और पानी जरुर पीए।

1 . घर से निकलने से पहले गुड़ और पानी जरुर पीए।

गुड और पानी का कनेक्‍शन ब्‍लड सर्कुलेशन से जुड़ा हुआ है। गुड़ को पानी के साथ लेने से आपके शरीर में एनर्जी लेवल एकदम से बढ़ता है और इसके जरिए आप दिन की अच्‍छी शुरुआत कर सकते हैं।

2. माता पिता के पांव छूकर घर से निकले

2. माता पिता के पांव छूकर घर से निकले

आप मानेंगे नहीं कि माता पिता के पांव छूकर घर से निकलने पर दिन ब‍हुत अच्‍छा गुजरता है। जब आप पांव छूने के लिए झुकते हे तो आपका शरीर नीचे की तरफ झुकता है तब शरीर से एक तरंग का प्रवाह होता है जो सिर से पांव तक और पीछे की तरह प्रवाहित होता है।

और मस्तिष्‍क में रक्‍त का प्रवाह होता है। ज्‍योतिष के अनुसार अगर आप रोजाना घर से अपने माता पिता के पांव छूकर निकलते है तो इससे आपके पितृ दोष कम होते है और इस वजह से आपकी किस्‍मत की रेखाएं भी बदलने लगती है।

3. रोजाना सुबह अपनी हथेलियां देखे

3. रोजाना सुबह अपनी हथेलियां देखे

कहते है कि धन की देवी लक्ष्‍मी हमारी अंगुलियों के बीच में बसती है, विद्या की देवी सरस्‍वती हथेली के बीचों बीच बैठती है। और वहीं ब्रह्मांड के देवता ब्रह्मा कलाई के आसपास विराजमान होते है।

इसलिए सुबह उठते ही अगर सबसे पहले अपनी हाथ की हथेलियां देखना बहुत शुभ होता है इस‍से पूरा दिन शुभ रहता है।

सुबह उठते ही नहीं देखे मिरर

सुबह उठते ही नहीं देखे मिरर

वास्‍तु के अनुसार बेडरुम में बेड के सामने मिरर लगाना अच्‍छा नहीं होता है। क्‍योंकि आइने से निकलने वाली प्रतिबिम्‍ब से बेड के आसपास का क्षेत्र प्रभावित होता है। माना जाता है कि कमरे में आइना लगाने से कोई तीसरा आदमी पति पत्‍नी के रिश्‍ते में दरार ला सकता है। जिन लोगों के बेड के अपोजिट आइना लगा होता है। उन लोगों को कभी भी रात में आइना नहीं देखना चाहिए। वो लोग अक्‍सर डिप्रेस और स्‍ट्रेस रहते है क्‍योंकि इसके प्रतिबिम्‍ब से नींद नहीं आती है।

English summary

Things You Should Give Up If You Want To Be Successful

we tell you simple tips of how to do that. You should do them right after waking up in the morning.
Story first published: Tuesday, May 16, 2017, 16:49 [IST]
Please Wait while comments are loading...