वास्तु के अनुसार घर में फिश एक्वेरियम रखने के है चौकाने वाले फायदे, जानिए

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आपके घर में कई तरह की चीजें होती है जो आपके घर की शोभा बढ़ाती है। आपके घर में अगर सजावट ना हो तो आपका घर कितना भी अच्छा हो वो आपको फीका नजर आता है।

आज हम बात करेगे फिश एक्वेरियम के बारे में जो आपके घर की शोभा को बढ़ाने के साथ वास्तु के लिए भी सही है। घर पर मछलियों का होना वास्तुशास्त्र के अनुसार शुभ लाभ देने वाला होता है।

इसलिए आपके लिए इस बात को जानना जरूरी है कि मछलियों को घर पर रखने से आपको क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं। घर में आप मछलियों को उनके एक्वेरियम में रख सकते हैं।

आपके घर के अंदर पहुंचकर आपको बर्बाद कर देती है ये चीजें, आज ही बाहर निकालें

लेकिन एक बात और महत्वपूर्ण है कि फिश एक्वेरियम में पूरी नौ मछलियां होनी चाहिए न कि आठ। साथ ही घर के किसी एक ही इंसान को उन्हें खाना देना चाहिए। आइए जानते है वो वास्तु के फायदे जो घर में मछलियों से जुड़ा हुए है...

सकारात्मक ऊर्जा का संचार

सकारात्मक ऊर्जा का संचार

यदि आपके घर में या ऑफिस में मछली का एक्वेरियम है तो आपके घर और ऑफिस में नकारात्मक ऊर्जा का संचार नहीं होता है। मछलिया ऐसी ऊर्जा को आने से रोकती है। इसलिए आपको घर में मछलियां जरूर रखनी चाहिए।

अच्छी नौकरी नहीं मिल रही है तो ये वास्तु उपाय दिलाएंगें आपको नौकरी

बुरी नजर से बचाव

बुरी नजर से बचाव

आपको शायद पता न हो लेकिन मछलिया अच्छे शगुन का प्रतीक होती है। अगर आपके घर में मछलियां है तो बाहर से आने वाले लोगों की बुरी नजर से आप और आपका घर बचता है। आपको घर में मछलियां जरूर रखना चाहिए।

कार्य की प्रगति

कार्य की प्रगति

अगर आप रोजाना घर में पली हुई मछलियों को चारा डालते है तो आपके कार्य में लगातार प्रगति होती है। वास्तु के अनुसार ये बहुत अच्छा होता है। आपको इसलिए घर में मछलियां रखनी चाहिए।

ची नामक ऊर्जा आती है

ची नामक ऊर्जा आती है

आपके घर में अगर मछलियां रहती है तो आपके घर में ची नाम की एक ऊर्जा आती है। इस ऊर्जा का काम आपकी सेहत और आपके धन को बढ़ाना होता है। इससे आपकी कई परेशानियां भी कम हो जाती है।

मछलियो की मौत है इस बात का संकेत

मछलियो की मौत है इस बात का संकेत

आपने जो मछलियां घर में पाली है अगर किसी कारणवश वो मछलियां एक्वेरियम में ही मर जाती है तो इसका मतलब ये होता है कि आपके घर से कोई बहुत बड़ी दिक्कत खत्म हो गई। मछलियां आने वाली मुसीबत खुद पर ले लेती है।

पैसो की कमी

पैसो की कमी

आपको बता दें कि आपके घर मे अगर पैसों की तंगी और परेशानियां रहती है तो इसका कारम सिर्फ वास्तुदोष ही होता है। अगर आप अपने घर में मछलियां ले आते है तो आपकी इतनी समस्याओं से आपको छुटकारा मिल जाता है।

यहां रखें फिस एक्वेरियम

यहां रखें फिस एक्वेरियम

वास्तु के अनुसार फिश एक्वेरियम को घर के वरांडे के साउथ वेस्ट कोने में रखना चाहिए। और ये कोना ऐसा हो जिससे घर में आने वाले हर इंसान की नजर फिश एक्वेरियम पर पड़ सके।

 तनाव कम होता है

तनाव कम होता है

ऐसा माना जाता है कि घर में मछलियों का होना आपको मानसिक शांति भी देता है। इससे आपके घर में शांति रहती है और आपको तनाव से राहत मिलती है। ये आपके घर में सुख और समृद्धि लाती है।

English summary

vastu benefits of fish aquarium at home

Today, we will talk about the fish Aquarium, which is also perfect for Vastu, with the enhancement of the beauty of your home. According to Vastu Shasta, the fishes at home are auspicious.
Please Wait while comments are loading...