दुनियाभर की इन 10 सेक्‍स से जुड़ी अजीबोगरीब प्रथाएं सुनकर आप हो जाएंगे हैरान

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

सेक्स को यदि दुनिया के अलग-अलग देशों की संस्कृति में और उसके तरीकों में यदि देखा जाएं तो यह एक पेचीदा विषय है। दुनिया के एक कोने में जिस चीज को स्वीकार या मान्य किया जाता है वही दूसरे कोने में उस चीज पर रोक है।

क्‍या आपने सुना है जापान के ब्रेस्‍ट टेम्‍पल के बारे में?

इस विषय पर मौजूद भांतियों को अगर इतिहास में झांककर देखा जाएं तो कुछ चौंकाने वाली जानकारी हमारे सामने आएगी। उदाहरण के तौर पर, मिश्र के जनजातीय लोगों में सार्वजनिक तौर पर सेक्स संबंध बनाने की अनुमति है। यह तरीका भगवान को प्रसन्न करने के लिए है। 

इस कैफे में नंगे लोंगो पर परोसा जाता है खाना

आपको जानकार आश्चर्य होगा कि पुराने जमाने की असामान्य सहवास की प्रथाएं और परम्पराएं आज भी कई जनजातियों में कायम है। हम आपको ऐसी परम्पराएँ बता रहे हैं जो कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में सेक्स के अलग-अलग मायने बताती हैं। इनमें से कुछ आपको बकवास सी भी लग सकती हैं। तो आए देखते हैं ऐसी ही कुछ परम्पराएं ... 

कंबोडिया

कंबोडिया

कंबोडिया में क्रेंग जनजाति के पेरेंट्स अपनी बेटियों के लिए ‘लव हट' बनाते हैं जब वे जवां होती हैं। अलग-अलग लड़के उस झोपड़ी में उनके साथ रात गुजारते हैं, ऐसा तब तक चलता है जब तक कि वो अपनी पसंद का लड़का ना चुन ले। शायद इस जनजाति ने अब तक तलाक जैसा शब्द नहीं सुना होगा।

रुरल ऑस्ट्रिया

रुरल ऑस्ट्रिया

ये तो बहुत बुरा सा है। ऑस्ट्रिया के ग्रामीण क्षेत्रों में युवा महिलाएं एक पारंपरिक नृत्य करती हैं जिसमें वे अपनी काँख में सेव के टुकड़े दबाती हैं। नृत्य खत्म होने के बाद सभी अपनी पसंद के लड़के को वो टुकड़ा देती हैं और वो लड़का वो टुकड़ा खाता है।

ट्रॉब्रिएन्डर्स, पापुआ न्यू गिनी

ट्रॉब्रिएन्डर्स, पापुआ न्यू गिनी

इस जनजाति में लड़के 6 से 8 साल की उम्र में और लड़कियां 12 साल की उम्र से सेक्स करना शुरू कर देती हैं। यहां यह बुरा नहीं माना जाता है।

सांबियन, पापुआ न्यू गिनी

सांबियन, पापुआ न्यू गिनी

एक आदमी और एक ‘सच्चा योद्धा' बनने के लिए कबीले के युवा लड़कों को मां से अलग होना पड़ता है, और उन्हें कबीले के सबसे बड़े व्यक्ति के साथ लगभग 10 सालों तक रहना पड़ता है। उनके ‘आदमी' बनने की इस परंपरा में उन्हें उस बड़े व्यक्ति का वीर्य भी पीना पड़ता है और बहुत से गन्ने भी खाने पड़ते हैं ताकि नाक से हर समय खून निकलता रहे।

नेपाल

नेपाल

नेपाल के पहाड़ी इलाकों में पहाड़ की तलहटी में रहने वाले कुछ परिवार भाई, बहनों की आपस में शादी करवा देते हैं ताकि पैसे का बंटवारा ना हो।

मंगा, कुक आइलैंड्स

मंगा, कुक आइलैंड्स

दक्षिण प्रशांत महासागर के मंगा द्वीप में 13 साल के लड़के को बड़ी उम्र की महिला के साथ संबंध बनाना होता है और वह उसे सिखाती है कि अपने पार्टनर को कैसे खुश किया जाता है।

इनिस बीग, आयरलैंड

इनिस बीग, आयरलैंड

आयरलैंड में सेक्स का इतिहास रूढ़िवादी और निरंकुश सा है। इनिस बीग में लोग सेक्स के दौरान भी अपनी अंडरवीयर पहने ही रखते हैं।

मुरिया जनजाति, छत्तीसगढ़

मुरिया जनजाति, छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के मुरिया जनजाति में सेक्स संबंध मिश्रित होते हैं यहां युवाओं को शादी से पहले सेक्स के लिए भेजा जाता है। उन्हें अपने पार्टनर से भावनात्मक रूप से जुड़ाव कम रखने के लिए भी कहा जाता है।

वोडाबी, नाइजर

वोडाबी, नाइजर

पश्चिमी अफ्रीका में एक सोसायटी है जहां पुरुष अन्य पुरुषों की पत्नियां चुराते हैं। हालांकि सभी पुरुषों की शादी बचपन में ही हो जाति है और उनके रिश्ते फिक्स होते हैं, यदि वे किसी और पुरुष की पत्नी से आकर्षित हो जाते हैं, तो उन्हें उसे ले जाने की आज़ादी है। और यदि अपहरण की गई महिला का पति तैयार है, तो उसे भी अपने चुराई गई पत्नी के साथ रहने की इजाजत है।

English summary

10 Most Fascinating Sex Rituals Around the World

Here is a list of ten bizarre and shocking sexual lifestyles that we came across.
Please Wait while comments are loading...