ये हैं दुनिया के अजीबो गरीब वर्ल्‍ड सेक्‍स रिकार्ड

Posted By:
Subscribe to Boldsky

दुनिया सबसे लम्‍बी हाइट का पुरुष, दुनिया का लम्‍बा पुल, दुनिया की सबसे लम्‍बे बालों वाली महिला ऐसे वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के बारे में तो आपने पढ़ा और सुना जरुर होगा।

लेकिन आपने कभी सेक्‍स को लेकर बने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के बारे में सुना हैं। नहीं न आइए आज हमको दुनिया के ऐसे ऐसे विचित्र वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जिन्‍हें सुनकर आपको अचम्‍भा होगा। आइए जानते है ऐसे ही 10 सेक्स रिकॉर्ड के बारे में जिनके बारे में पढ़कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

दुनिया का सबसे बड़ा गैंग-बैंग

दुनिया का सबसे बड़ा गैंग-बैंग

अमेरिकी पोर्न अभिनेत्री लीज़ा स्पार्क्स के नाम एक ही दिन में सबसे ज्यादा लोगो (919) के साथ सेक्स करने का रिकॉर्ड है। यह रिकॉर्ड उन्होंने 2004 के पोलिश इवेंट Eroticon 2004 में तीसरी वार्षिक गैंग-बैंग चैम्पियनशिप के दौरान बनाया था जो की आज तक कायम है। इससे पहले 2002 व 2003 में पहली व दूसरी चैंपियनशिप में 646 व 754 का रिकॉर्ड बना था।

विश्‍व का सबसे बड़ा लिंग

विश्‍व का सबसे बड़ा लिंग

हालांकि सेक्स में लिंग की साइज का कोई ख़ास महत्‍व नहीं होता है फिर भी लोगों में ऐसी भ्रान्ति होती है की लिंग का बड़ा साइज सेक्स करने में बेनिफिसियल रहता है। लिंग के साइज पर भौगोलिक क्षेत्र का खास फर्क पड़ता है। जहाँ अधिकांश एशियाई देशों में लिंग की साइज नॉर्मली 3 इंच (शिथिल अवस्था में) होती है वही अफ्रीकन देशों में यह 5 इंच होती है। लेकिन यदि हम बात करे सबसे बड़े लिंग की तो यह रिकॉर्ड अमेरिकी टीवी एक्टर जोना फॉल्कन (Jonah Falcon) के नाम है। इनके लिंग की लम्बाई शिथिल

अवस्था में 9 इंच तथा उत्तेजित अवस्था में 13.5 इंच है।

अपने इतने बड़े लिंग के कारण जोना फॉल्कन को एयरपोर्ट पर बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ता है जब चेकिंग के दौरान अधिकारीयों को यह शक हो जाता है की इसने अपनी अंडरवियर में कुछ अवैध सामान छुपा रखा है। जोना फॉल्कन के इतने बड़े लिंग को देखते हुए उन्हें पोर्न इंडस्ट्री से कई ऑफर मिल चुके है पर उन्होंने सारे ऑफर अस्वीकार कर दिए है।

जोना फॉल्कन अभी उस वक़्त काफी चर्चा में आए जब इन्होने अपना लिंग मृत्यु पश्चात आइसलैंड के लिंग संग्रालय (पेनिस म्यूज़ियम) को दान देने की घोषणा की।

विश्‍व का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन – सेक्स ओरजी

विश्‍व का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन – सेक्स ओरजी

विश्‍व के सबसे बड़े सामूहिक सेक्स आयोजन का रिकॉर्ड जापानियों के नाम है। इस सामूहिक सेक्स आयोजन में 250 जापानी जोड़ों ने हिस्सा लिया था। इस पुरे सेक्स आयोजन की बाकायदा वीडियो बनी थी जो की बाद में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई गई थी। इस सामूहिक सेक्स आयोजन में कपल्स ने केवल अपने पार्टनर के साथ सेक्स किया था अन्य लोगो के साथ नहीं।

इसे आप केवल इंसानो का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन कह सकते है लेकिन यदि बात धरती पर मौजूद सभी एनिमल्स की हो तो यह रिकॉर्ड गार्टर स्नेक के नाम है जो की 30000 के समूह में एक साथ संभोग करते है। (पढ़े - दुनिया का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन (सेक्स ओर्जी))

सबसे बुजुर्ग पिता

सबसे बुजुर्ग पिता

जब बात सेक्स रिकार्ड्स की चल रही है तो हम भारतीय भी पीछे नहीं है। सबसे अधिक उम्र में बाप बनने का रिकॉर्ड एक भारतीय के नाम ही है। भारत के राजस्थान राज्य के सुदूर गाँव में रहने वाले किसान नानू राम जोगी 2007 में 90 वर्ष की उम्र में अपनी चौथी पत्नी से 21 वे बच्चे के बाप बने थे।

सबसे मजबूत योनि

सबसे मजबूत योनि

42 वर्षीय रूस की ततिता कोज़्हेवनिकोवा का नाम विशव की सबसे मजबूत योनि वाली महिला के रूप में गिनीज़ बुक में दर्ज़ है। इनकी खासियत यह है की इन्होने एक्सरसाइज के द्वारा अपनी योनि की मॉस-पेशियों को इतना मजबूत कर लिया है की यह इसके द्वारा 14 किलोग्राम वजव तक उठा लेती है। यह एक्सरसाइज वो पिछले 19 सालो से कर रही है। हुआ यूँ की आज से 19 साल पहले जब वो अपने पहले बच्चे की माँ बानी तब उनकी योनि की मॉस-पेशिया बहुत कमजोर हो गई। तब उन्होंने एक किताब में पढ़ा की प्राचीन औरतें इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लकड़ी की बाल्स से एक तरह की एक्सरसाइज करती थी। उनको भी वो विचार पसंद आया और उन्होंने वो एक्सरसाइज शुरू कर दी जिसका की उन्हें उम्मीद से बेहतर परिणाम मिला। इससे इस बात की भी पुष्टि होती है की हमारे पूर्वज ज्ञान के मामले में हमसे कहीं ज्यादा बेहतर थे।

सबसे ज्यादा उम्र की वेश्या

सबसे ज्यादा उम्र की वेश्या

वेश्यावृति को संसार का सबसे पुराना व्यवसाय माना जाता है और संसार के प्रत्येक देश में वैध या अवैध रूप से यह काम होता है। वैसे तो यह व्यवसाय लड़कियों और कम उम्र की महिलाओं के लिए माना जाता है पर ताइपे देश में एक 82 साल की वृद्धा, जिसे की सब ग्रैंड माँ के नाम से जानते है , इस व्यवसाय में है हालांकि उन्हें इस व्यवसाय में बने रहने के लिए लिए औरों से कई गुना कम पैसे लेने पड़ते है। उनके अनुसार 40 साल पूर्व पति की मौत हो जाने पर उसे इस धंधे में आना पड़ा।

सबसे अधिक दुरी तक वीर्य स्खलन

सबसे अधिक दुरी तक वीर्य स्खलन

होर्स्ट स्कुल्ट्ज़ के नाम सबसे अधिक दुरी (18 फ़ीट 9 इंच), सबसे अधिक ऊँचाई (12 फ़ीट 4 इंच) और सबसे अधिक स्पीड (42.7 मील प्रति घंटा) के साथ वीर्ये स्खलन का रिकॉर्ड है।

सबसे लम्बा हस्तमैथुन

सबसे लम्बा हस्तमैथुन

जापान के मसानोबू सातो के नाम सबसे लम्बे समय तक हस्तमैथुन करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2009 में सेनफ्रांसिस्को में आयोजित विशव हस्तमैथुन प्रतियोगिता में 9 घंटे 58 मिनिट तक हस्तमैथुन करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड 9 घंटे 33 मिनिट का था जो की मसानोबू सातो ने ही पिछले साल बनाया था।

मसानोबू सातो जापान में सेक्स टॉयज बनाने वाली कंपनियों के लिए विज्ञापन करते है।

सबसे उर्वरा माँ

सबसे उर्वरा माँ

17 वी सदी की रूस की वेलेंटिना वसील्येव को विशव की सबसे उर्वरा माँ होने का गौरव प्राप्त है। उन्होंने कुल 69 बच्चों को जन्म दिया जो की आज तक एक रिकॉर्ड है और उससे भी बड़ी बात यह है की उन्होंने कभी भी सिंगल बच्चे को जन्म नहीं दिया। उन्होंने इन 69 बच्चो को 27 डिलीवरियो में जन्म दिया था : 16 बार जुड़वाँ, 7 बार तीन और 4 बार 4 बच्चे। आधुनिक काल में यह रिकॉर्ड चिली की लॉंटिना अल्बिना के नाम है जो की 64 बच्चो का दावा करती है हालाँकि आधिकारिक तौर पर यह संख्या 55 बताई गई है।

सबसे बड़ी योनि, सबसे लम्‍बे और वजनी बच्‍चों को दिया था जन्‍म

सबसे बड़ी योनि, सबसे लम्‍बे और वजनी बच्‍चों को दिया था जन्‍म

यदि बात सबसे बड़े लिंग की हुई है तो बात सबसे बड़ी योनि की भी होनी चाहिए। यह रिकॉर्ड स्कॉटलैंड की अन्ना स्वान (1846-1888) के नाम है। जिनकी योनि की लम्बाई 19 इंच थी।

इनके नाम कई अन्य रिकॉर्ड भी थे या है। जैसे की 19 साल की उम्र में इनकी अधिकतम लम्बाई 7'8″ थी। 1877 में उन्होंने 7′ लम्बे कैप्टन मार्टिन बटेर के साथ शादी की। जून 18, 1879 को उसने इतिहास के सबसे बड़े बच्चे को जन्म दिया जिसकी लम्बाई 34 इंच तथा वजन 12 kg था। हालांकि यह बच्चा बच नहीं पाया पर उसका एक पुतला अभी भी क्लीवलैंड म्यूजियम ऑफ़ हेल्थ में लगा हुआ है।

All Images Source

English summary

Amazing and Bizarre Sex Records

From the World's Biggest Penis to the World's Largest Vagina, check out some of the weirdest sex world records you may not see in the Guinness Book.
Please Wait while comments are loading...