हजारों लड़किया इस जगह निशानी के लिए छोड़ जाती है अपनी ब्रा, जानिए क्‍यूं?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

दुनिया भर में ऐसी कईजगहें है जो अजीबो गरीब कारणों की वजह से फेमस है जहां लोग जाना पसंद करते हैं। ऐसी ही एक जगह है न्‍यूजीलैंड के सेंट्रल ओटैगो के पास स्थित कस्‍बे की जो 1999 के बाद से एकदम से लोगों की नजरों में आ गया है।

इसका कारण यहां की ब्रा फैंस मतलब एक ऐसा बाड़ा जहां दर्जनों स्‍टाइलिश ब्रा देखने को मिलती है। यहां आने वाली लड़किया निशानी के तौर पर इस बाड़े में अपनी ब्रा छोड़कर चली जाती है।

आज ये दुनिया की कुछ ख़ास जगहों में से एक है। इस जगह के प्रसिद्ध होने के पीछे जो कहानी हैं वो भी बहुत ही मजेदार और हैरान कर देने वाली हैं। आइए जानते हैं

यहां लड़कियां बांध जाती है अपनी ब्रा:

यहां लड़कियां बांध जाती है अपनी ब्रा:

न्यूज़ीलैंड ( New Zealand ) के सेंट्रल ओटैगो ( Central Otego ) में स्थित कार्डोना ब्रा फेंस ( Cardrona Bra Fence ) नामक पर्यटक स्थल। कहा जाता है कि साल 1999 में क्रिसमस् और न्यू ईयर के दौरान इस जगह की बाड़ी ( Fence ) पर 4 ब्रा बंधी हुई मिली। इसके पीछे बहुत ही मजेदार कहानी हैं यहां के लोग कहते हैं कि पास में ही एक पब हैं जहां कुछ औरतें न्यू ईयर सेलिब्रेट करने आयी थी और न्‍यूईयर सेलिब्रेशन को यादगार बनाने के लिए निशानी की तौर पर अपनी चार ब्रा छोड़ गई।

बढ़ती जा रही है संख्या

बढ़ती जा रही है संख्या

साल 2000 के अंत तक यहां ब्रा की संख्या इतनी अधिक हो गयी थी कि यहां ब्रा के ढेर लग गए थे। साल 2000 के अक्टूबर में क्वीनसलैंड लेक्स ( Queensland Lax ) जिले की सरकार ने कुल 1500 ब्रा यहां से हटवाई थी। लेकिन यह जगह लोगों के बीच इतनी ज्यादा प्रसिद्ध हो गयी थी कि यहां कुछ दिनों बाद फिर से ब्रा की संख्या बढ़ने लगी।

 बनता जा रहा है टूरिस्‍ट स्‍पॉट

बनता जा रहा है टूरिस्‍ट स्‍पॉट

न्‍यूजीलैंड के सेंट्रल औटेगो के पास ही स्थित कार्डोना में ब्रा से बने इस नए फैंस की वजह से इस जगह को लोग ब्रार्डोना (ब्रा और क्रार्डोना के नाम से बना नया शब्‍द ) के नाम से भी बुलाने लगे हैं। लोगों के लिए ये एक नया टूरिस्‍ट अट्रेक्‍शन बनता जा रहा है। यहां आने वाली लड़कियां निशानी के तौर पर अपनी ब्रा जरुर छोड़के जाती हैं।

आने जाने पर कोई रोक टोक नहीं

आने जाने पर कोई रोक टोक नहीं

यहां दिन ब दिन ब्रा की संख्‍यां बढ़ती जा रही हैं,इसी के साथ यह जगह टूरिस्‍ट प्‍लेस में तब्‍दील होता जा रहा है। लेकिन अब सभी इसको एक टूरिस्ट प्लेस के रूप में देखते है और यहाँ किसी के भी आने या जाने पर कोई रोक टोक नहीं है। लोग यहां पास में ही बने पब में जहां से ब्रा छोड़ने के कल्‍चर की शुरुआत हुई थी।

English summary

bradona is newzealand features thousand of bra hanging on a long fence

In the following years the bra population multiplied to thousands and the fence became a unique tourist attraction gaining worldwide attention
Please Wait while comments are loading...