ऐसे देश जहां महिलाओं के ब्रेस्ट दिखने पर पड़ते है कोड़े, जेल में भी डाल दिया जाता है

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आपने देशो की अलग अलग कानून व्यवस्था तो जरूर देखी होगी। हर देश कि अपनी अलग राजनिति और मान्यता होती है। देश जो कुछ नहीं पसंद करते है उनको वहां बंद कर दिया जाता है।

आपने भी बहुत सी ऐसी कानून व्यवस्था और ऐसी कई चीजों के बारे में सुना होगा जो उस देश में बैन होते है। अगर आपसे ये कहा जाए कि एक कई देश ऐसे भी हैं जहां महिलाओं के ब्रेस्ट पर भी बैन लगा हुआ है।

जी हां सुनने में तो ये काफ़ी अटपटा सा लग रहा है लेकिन ये सच है कि ऐसे भी देश हैं जहां महिलाएं अपनी ब्रेस्ट नहीं दिखा सकती। इन देशों में अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसको आपराधिक मामला माना जाता है।

अजीब...ये लोग अपने अंतिम संस्कार में हुए थे शामिल, क्या हुआ इसके बाद

आपके मन में एक सवाल तो जरूर आ रहा होगा की आखिर वो कौन से देश है। तो आइए जानते है। इन देशों के बारे में..

मेक्सिको

मेक्सिको

आपको बता दें कि इस देश में आप खुलेआम अपने पास हथियार रख सकते है। इसको यहां पर अपराध नहीं माना जाता है। लेकिन किसी महिला की ब्रेस्ट अगर धोखे से भी दिख गई तो उसको पुलिस अरेस्ट कर सकती है।

अनोखी शादी...दुल्हन ने पहनी 3.2 किमी लम्बी साड़ी, 250 लड़कियों ने थामा पल्लू

रूस

रूस

वैसे तो रूस अपने आप मे जाना जाता है। लेकिन यहां पर भी कई ऐसे कानून जो आपको हैरान कर देगे। आपको बता दें कि इस देश में अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसको 50 डॉलर तक का दण्ड देना पड़ता है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान

इस देश में भी कुछ ऐसा ही कानून है। वैसे तो मुस्लिम देशों में महिलाएं पर्दे में रहती है। पर इस देश में अगर महिला का ये अंग दिख गया तो वो भी सजा की भागीदार होती है।

ब्राजील

ब्राजील

अगर आपने ब्राजील के बारे में कोई भ्रम पाल रखा है तो आपको बता दें कि यहां का कानून अंग प्रदर्शन के मामले में काफी सख्त है। इस देश में अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसको 3 साल तक की सजा का प्रावधान है।

सीरिया

सीरिया

अगर आपको ना पता हो तो बता दें कि इस मामले में सीरिया का कानून काफी सख्त है। यहां पर ना केवल महिलाओं के ब्रेस्ट पर बल्कि किसी महिला ने अगर हिजाब नहीं पहना तो उसको जेल में जाना पड़ता है।

ईराक

ईराक

आपको बता दें कि ईराक में तो माजरा ही अलग है। दरअसल यहां पर महिलाओं के ब्रेस्ट दिखने पर उनको मारा पीटा भी जाता है। और इतना ही नहीं मारने पीटने के बाद उनको जेल में भी डाल दिया जाता है।

टर्की

टर्की

इस देश में महिलाओं को किसी बंधुआ के तरह ही रखा जाता है। आपको बता दें कि इस देश में महिलाओं को बिल्कुल भी बिना पर्दा के रहने की इजाजत नहीं है। इनका बस चले तो इस देश की महिलाओं को सार्वजनिक हंसने और बाते करने पर भी बैन लगा दें।

सूडान

सूडान

ये एक ऐसा देश है जहां पर ब्रेस्ट शो बैन है। अगर कोई महिला ऐसा करती है तो उसको सजा के तौर पर 50 कोडे मारने का प्रावधान है। इसके डर से यहां कि महिलाएं फुल कपड़े पहनती है।

English summary

Countries where breasts are banned

If you are told that there are many countries where women are also banned on breast. Yes, it sounds a bit awkward to hear but this is true