महिलाओं की सेक्‍सुअलिटी से जुड़े दिलचस्‍प राज

Posted By:
Subscribe to Boldsky

कहते है महिलाएं किसी रहस्‍य से कम न‍हीं होती हैं। क्‍योंकि उनके शरीर से जुड़ी ऐसी कई बाते होती हैं जिनके बारे में सुनकर लोग दंग रह जाते है। इस आर्टिकल में हम आज महिलाओं की कामुकता से जुड़ी बातें शेयर करेंगे।

जानिए कैसे ऑर्गेज्‍म के दौरान महिला का दिमाग करता है काम

सामान्‍य तौर पर एक महिला के दिमाग में भावानात्‍मक तनाव के साथ ही यौन इच्‍छा जैसी कई चीजें होती है जो एक साथ चल रही होती हैं।

ऐसी ही कई बाते हैं जो महिलाओं के दिमाग में चलती हैं और इन बातों से उनके शरीर से जुड़े दिलचस्‍प तथ्‍यों के बारे में खुलासा होता है।

जानिए, वर्जिनिटी और हाइमन से जुड़े रोचक तथ्‍य

आइए जानते है ऐसे ही महिलाओं से जुड़े दिलचस्‍प तथ्‍यों के बारे में

तथ्‍य 1 -

तथ्‍य 1 -

शायद पुरुष इस आर्टिेकल को पढ़ रहें हो! अध्‍ययन में खुलासा हुआ है कि महिलाएं जितना ज्‍यादा ऑर्गेज्‍म का अनुभव करती है, उतना ही उन्‍हें पीरियड के दौरान दर्द कम होता है।

तथ्‍य 2-

तथ्‍य 2-

महिलाओं का किल्‍टोरिस उनके पूरे जीवनकाल के दौरान विकसित होते रहता है। जब तक कि वो मेनोपॉज की स्थिति में न आ जाएं। टीनएज की तुलना में इसका आकार मेनोपॉज आने तक तीन गुना बढ़ जाता है।

 तथ्‍य 3-

तथ्‍य 3-

हायमन का फटने से वर्जनिटी का कुछ लेना देना न‍हीं होता है। यह नियमित एक्टिविटिज जैसे भागना और हॉर्स राइडिंग की वजह से भी फट जाती है।

 फैक्‍ट 4-

फैक्‍ट 4-

ए‍क महिला के शरीर में अंडे बनने में 24 से 48 घंटे का समय लगता है, जबकि पुरुष का स्‍पर्म महिला के शरीर में में 48 घंटे तक ही जीवित रह सकता है।

 फैक्‍ट 5-

फैक्‍ट 5-

औरत दूसरे सीजन की तुलना में गर्मियों में सेक्‍स करना ज्‍यादा प्रिफर करती है। यह मौसम की खुश्‍बू की वजह से होता है।

फैक्‍ट 6-

फैक्‍ट 6-

किल्‍टोरिस महिला के शरीर में सिर्फ एक ही काम करता है सेक्‍स के दौरान महिलाओं को उतेजित करने का। इसके अलावा इसका कोई दूसरा कार्य नहीं होता है।

 फैक्‍ट 7-

फैक्‍ट 7-

अध्‍ययन में इस बात का खुलासा हो चुका है कि 75 प्रतिशत महिलाएं किल्‍टोरिस में उतेजना की वजह से ही ऑर्गेज्‍म तक पहुंच पाती है। दिलचस्‍प है ना .. ?

 फैक्‍ट 8-

फैक्‍ट 8-

आपको जानकर हैरत होगी लेकिन यह सच है कि जो महिलाएं 40 की उम्र पार कर जाती है। वो महिलाएं 40 से कम उम्र वाली महिलाओं की तुलना में आसानी से ऑर्गेज्‍म तक पहुंच जाती हैं।

फैक्‍ट 9 -

फैक्‍ट 9 -

कुछ महिलाएं 2 यूटेरस और 2 वर्जिना के साथ पैदा होती है। ये तब तक उन्‍हें भी मालूम नहीं चलता है। जब तक उन्‍हें मासिक चक्र के दौरान कोई जटिलता सामने नहीं आती है या भारी मात्रा में ब्‍ल‍ीडिंग नहीं होती है।

फैक्‍ट 10 -

फैक्‍ट 10 -

ऐसी कोई भी महिला नहीं है जिनकी ब्रेस्‍ट का आकार एक सा हो। एक ब्रेस्‍ट हमेशा दूसरे ब्रेस्‍ट की तुलना में बड़ा होता है।

Story first published: Tuesday, March 21, 2017, 12:30 [IST]
English summary

Facts About A Woman's Sexuality

These are some of the most interesting facts about a womans sexuality that all should know about. Check them out...
Please Wait while comments are loading...