जूलिया राबर्ट्स से लेकर मेडोना तक फेमस हॉलीवुड स्‍टार, जिन्‍होंने अपनाया हिंदू धर्म

By: Pooja Joshi
Subscribe to Boldsky

हिन्दू धर्म विदेशियों को अपनी ओर आकर्षित करता है, ऐसे में इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं कि है कई सारे फिरंगी हर साल भारत भ्रमण के लिए आते है। वेद और उपनिषद अत्यधिक शक्तिशाली माने जाते है जो कि विभिन्न महाद्वीपों और पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते है। हालांकि ईसाई धर्म अपने आप में प्रगाढ़ है, लेकिन हिन्दू धर्म की परम ऊर्जा सर्वव्यापक भाषा से अधिक है जिससे लोग जुड़े है।

ये है सेक्‍स के लती सेलिब्रेटिज, किसी ने 10 हजार तो किसी ने 12 हजार महिलाओं से बनाए संबंध

पश्चिमी देशों में हजारों लोगों ने अपने स्वयं के धर्म ऊपर हिन्दू धर्म को चुना। इस दुनिया के अस्तित्व की सच्चाई से जुड़े सवाल का जवाब उन्हें इसमें मिला जिससे वे पहले अज्ञात थे। हिंदू धर्म के प्रभाव से कोई भी अछूता नहीं रहा है। हॉलीवुड के सुपर स्‍टार भी हिंदू धर्म में आस्‍था रखते हैं। आज इस आर्टिकल में हमको हॉलीवुड के उन सेलिब्रेटिज के नाम आपको बताएंगे जिन्‍होंने अपने स्‍टारडम के बाद शांति के लिए हिंदू धर्म को अपनाया और वो इसे अपनी असल जिंदगी में हद तक मानते हैं।

तो आइए उनके बारे में जानते हैः

जूलिया रॉबर्ट

जूलिया रॉबर्ट

जूलिया ने बताया कि वो हिन्दूज्म का सक्रिय रूप से अभ्यास कर रही थी। वो ये मानती है कि उसमें ये बदलाव फिल्म ‘इट, प्रे, लव' की शूटिंग के दौरान आया। वो ये भी कहती है कि हिन्दू धर्म ने उसके व्यक्तित्व को अधिक दयालु और प्रेममय बनाया।

माइली साइरस

माइली साइरस

मशहूर गायिका जो कि धर्मद्रोही मानी जाती है लेकिन वास्तव में हिन्दू धर्म की पूजा करने वाली है। वो उस वक्त सुर्खियों में आई थी जब अपनी फाइनेंस की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए उन्‍होंने घर पर लक्ष्मी पूजा का आयोजन किया था और इससे जुड़ी तस्वीरें अपने इंस्ट्राग्राम एकाउंट पर शेयर की थी।

रॉबर्ट डॉनी जूनियर

रॉबर्ट डॉनी जूनियर

आयरन-मैन स्टार रॉबर्ट डॉनी जूनियर बौद्ध धर्म में धर्मांन्तरित हुए, लेकिन हरे कृष्णा की विचारधारा पर अत्यधिक विश्वास रखते है। उनका जन्म यहूदी में हुआ था लेकिन अब वे कृष्ण चेतना में विश्वास रखते है। वे इस्कॉन के भी अनुयासी है और अपने आप को ‘जुबू' कहते है।

रसेल ब्रांड

रसेल ब्रांड

फेमस कॉमेडियन और एक्टर, रसेल ब्रांड ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन फॉलो करते है और हिन्दू धर्म को सक्रिय रूप से फॉलो करते है। इन्होंने राजस्थान में केटी पैरी के साथ हिन्दू रीतिरिवाज से शादी की थी जहां एक हिन्दू पुजारी ने पारंपरिक ढंग से उनकी शादी करवाई थी।

ह्यू जैकमैन

ह्यू जैकमैन

जैकमैन की शादी की अंगूठी में संस्कृत में ‘ ऊँ परमार मैनामर' लिखा हुआ है जिसका हिन्दी में अनुवाद है 'हम अपने संबंध को महान स्त्रोत को समर्पित करते है'। वे हिन्दू धर्म में भी विश्वास रखते है, वे उपनिषद और भगवतगीता के भी अनुयायी है।

Top 5 Myths about Hindu religion | हिंदू धर्म के 5 बड़े मिथ | Boldsky
6. मैडोना

6. मैडोना

मैडोना एक शानदार पॉप मेलोडिस्ट, लिरिसिस्ट और उसे पॉप क्‍वीन भी माना जाता है। जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते है अपनी परफोमेंस के दौरान वो कई बार श्रृंगार, बिंदी और मेहंदी लगाई दिखाई दी। वो कई बार हिन्दू प्रार्थनाओं में शामिल होती है और उसने अपने गानों के जरिए शांति/ अष्टांगि मंत्रों की खोज की।

English summary

Julia Roberts To Miley Cyrus, Famous Hollywood Stars Who Converted To Hinduism

Some famous personalities like Steve jobs and Julia Roberts visited Indian to seek spirituality. Many Hollywood stars have even converted to Hinduism after getting fascinated by the religion. Take a look at few!
Please Wait while comments are loading...