ये है दुनिया की जाने माने अडल्‍ट टूरिज्‍म डेस्टिनेशन

By: Aditi Pathak
Subscribe to Boldsky

हर देश की अपनी अलग विशेषता होती है। कहीं सुंदर पार्क होते हैं तो कहीं सुंदर झरने। कहीं जाकर आपको सिर्फ चारों ओर बर्फ दिखाई देती है और कहीं-कहीं सिर्फ रेत ही।

इस दुनिया में कई देश ऐसे हैं जो हर तरह के पर्यटक के लिए उतने सही नहीं हैं जितना कि वयस्‍क पर्यटक के लिए। जी हां, इनमें से कई जगह तो ऐसी है जो आपकी बकेट लिस्‍ट में होगी।

इसीलिए हम आपके ऐसे देशों की एक सूची लाएं हैं जिसमें दस नाम दिए गए हैं जिनमें 'अडल्‍ट टूरिज्‍म' सबसे ज्‍यादा चलता है। डालें एक नज़र:

1. डोमिनिकन गणराज्य

1. डोमिनिकन गणराज्य

इस देश में आपको कानूनी वेश्‍यालय, मसाज पार्लर और वेश्‍वावृत्ति केन्‍द्र आसानी से देखने को मिल जाएंगे। यहां पर प्‍यूरटो और प्‍लाटा प्रोविएंस जैसे सथान इस काम के लिए काफी लोकप्रिय हैं। इस देश को दुनिया में सेक्‍स वर्कर की सबसे ज्‍यादा संख्‍या निर्यात करने वाले देशों में चौथा स्‍थान दिया गया है।

 2. कंबोडिया

2. कंबोडिया

यह देश, एशिया और पश्चिमी देशों के पुरुष सेक्स पर्यटकों के लिए एक आदर्श गंतव्य है। हालांकि, वेश्यावृत्ति यहां पर कानून द्वारा निषिद्ध है, लेकिन फिर भी यह पर्यटन के आकर्षण स्थलों में गिना जाता है।

3. नीदरलैंड्स

3. नीदरलैंड्स

इस देश में वेश्यावृत्ति को कानूनी और विनियमित कहा जाता है। इस देश में एक वेश्यालय का संचालन भी कानूनी है। एम्स्टर्डम में वेश्यावृत्ति की मजबूत उपस्थिति की लंबी परंपरा रही है।

4. केन्‍या

4. केन्‍या

आपको जानकर आश्‍चर्य होगा कि केन्‍या में बहुत ज्‍यादा हिडेन चाइल्‍ड सेक्‍स होता है। यहां 12 वर्ष से कम आयु के बच्‍चे इस क्षेत्र में आपको सर्विस देते हुए दिखते हैं और यहां की पोर्नोग्राफी भी लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है।

5. फिलीपींस

5. फिलीपींस

रिपोर्ट के मुताबिक, यहां वेश्यावृत्ति एक बड़ा उद्योग है जो अनुमानत: 80 हजार पुरुषों, महिलाओं और यहां तक ​​कि बच्‍चों की सहायता से चल रहा है।

6. कोलंबिया

6. कोलंबिया

यहां आकर आप जितना जी चाहें पेड सेक्‍स सर्विस का लुत्‍फ उठा सकते हैं। यहां की सड़कों पर आधी रात को आपको वेश्‍याएं आसानी से मिल जाएंगी। यहां का वेश्‍याओं को लेकर नेटवर्क बहुत ही तगड़ा है।

7. इंडोनेशिया

7. इंडोनेशिया

इंडोनेशिया में, वेश्‍यावृत्ति को कानूनी रूप से सभ्यता या नैतिकता के खिलाफ अपराध के रूप में माना जाता है फिर भी यह व्यापक रूप से प्रचलित, सहनीय और विनियमित है। कुछ महिलाओं का दावा है कि वे वेश्या बनने के लिए आर्थिक रूप से प्रेरित हैं, जबकि दूसरों का कहना है कि वे दोस्तों, रिश्तेदारों या अजनबियों द्वारा मजबूर हैं।

8. स्पेन

8. स्पेन

रिपोर्टों के अनुसार, सभी स्पेनिश पुरुषों में से 39% लोगों ने कम से कम एक बार वेश्या की सेवाओं का इस्तेमाल किया है! शारीरिक मांगों को पूरा करने के लिए, अकेले स्पेन में लगभग 3 लाख वेश्याओं का अनुमान लगाया गया है।

9. ब्राजील

9. ब्राजील

इस देश में पेशेवर सेक्स वर्कर्स होने से वयस्कों को मना करने का कोई कानून नहीं है, क्योंकि यह यहां कानूनी है। बहुत से टूरिस्ट यहां सिर्फ ऐशो आराम के लिए आते हैं।

थाईलैंड

थाईलैंड

में सेक्‍स सिर्फ बेचने की वस्‍तु है और ये बात वहां की सेक्‍स वर्कर्स अच्‍छी तरह समझती हैं। यहां के कई हिस्‍सों में आपको मालूम भी नहीं चलेगा कि यहां इतना बड़ा व्‍यापार होता है।

English summary

Most Popular Adult Tourism Destinations!

These are some of the most popular adult tourism destinations around the world. You wont believe which country tops the list!
Please Wait while comments are loading...