धरती पर नर्क से बदतर है ये जगहें, भूलकर भी ना करें यहां का रुख

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आप लोगो में से नर्क किसने देखा है। जी हां अगर ये बात आपसे पूछी जाए तो आप यहीं कहेंगे की पूछने वाला पागल हो गया है। जैसा कि सभी जानते है कि स्वर्ग और नर्क तो मरने के बाद ही मिलते है इनका जीते जी मिलने की बात कहना महज एक मजाक लगता है और कुछ नहीं।

संसार में कई ऐसी जगहें है जो बहुत सुंदर है और अपने सुंदरता के कारण वो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। लेकिन उनमें से कई ऐसी जगहें भी है जो आपके लिए इतनी खतरनाक हो सकती है कि आपकी जान तक ले सकती है।

आज हम ऐसी ही कुछ जगहों की बात करेगें जिन्हे धरती का नर्क कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि ये स्थान किसी नर्क से कम नहीं है। आपको बता दें कि ये जगहें अपने देश में भी मौजूद है।

अजीब...ये लोग अपने अंतिम संस्कार में हुए थे शामिल, क्या हुआ इसके बाद

तो आइए जानते है वो कौन सी जगहें है जहां कोई भी जाना पसंद नहीं करेगा। ये जगहें नर्क से भी बदतर है।

एमपी का दमोह

एमपी का दमोह

इसकी शुरुआत होती है मध्यप्रेश की एक जगह से जिसको दमोह के नाम से जाना जाता है। इस शहर को नर्क की उपाधि इसलिए दी जाती है क्योंकि ये शहर इतना गंदा है कि आप वहां चैन से सांस तक नहीं ले सकते है। जो लोगों वहां एक बार चलें जाते है तो उसकी गंदगी की वजह से वहां दोबारा जाने का नाम नहीं लेते है। ये शहर गंदगी के कारण नर्क के नाम से पुकारा जाता है।

ऐसे देश जहां महिलाओं के ब्रेस्ट दिखने पर पड़ते है कोड़े, जेल में भी डाल दिया जाता है

लिस्ट में शहर है नम्बर 1

लिस्ट में शहर है नम्बर 1

आपको बता दें कि एमपी का ये शहर दमोह भारत की गंदी जगहों की लिस्ट पर नम्ंबर 1 की जगह पर है। ये शहर अपनी गंदगी के कारण ही जाना जाता है। यहां आने वाले लोग दोबारा यहां आने का ख्याल भी दिल में लाते है।

झारखण्ड का डालटनगंज शहर

झारखण्ड का डालटनगंज शहर

आपको बता दें कि इसी लिस्ट में आगे बढते हुए झारखण्ड राज्या का ये शहर जो डालटनगंज के नाम से जाना जाता है। ये इतना गर्म शहर है कि लोग इसको नर्क की आग से जोड़कर देखते है। लोगों का कहना है कि इस शहर का तापमान गर्मियों में नर्क की आग की तरह हो जाता है जिससे लोग झुलस जाते है। इस शहर को भारत का नर्क इसकी गर्मी के कारण कहा जाता है। यहां जाने वाले लोग हमेशा इस शहर में ना जाने की सलाह देते है।

राजस्थान का चुरु

राजस्थान का चुरु

नर्क की गर्मी का अगर आपको एहसास करना है तो आपको इस जगह पर जाना चाहिए। वैसे लोग यहां जाने के बारे में कभी सोचते ही नहीं है। ये विश्व की सबसे ज्यादा गर्मी वाली जगह है। आपको बता दें कि जिसने इस जगह की गर्मी को झेल लिया उसको नर्क की आग भी बर्दास्त करने की ताकत मिल जाएगी।

खजुराहो

खजुराहो

अपनी कला औ चित्रों के कारण प्रसिद्ध खजुराहो अपनी गर्मी के कारण भी जाना जाता है। आपको बता दें कि यहां पर भी इतनी गर्मी पड़ती है कि ये आपको नर्क का एहसास कराती है। यहां जाने से सोंच लें।

तेलंगाना का खम्मम

तेलंगाना का खम्मम

ये भी धरती के सबसे बड़े नर्क की लिस्ट में आता है। आपको बता दें कि इस जगह में जाने पर आपको पता चल जाएगा कि इस जगह को धरती का नर्क क्यों कहा जाता है। ये कुछ जगहें है जहां आप कभी जाना नहीं चाहेंगें।

English summary

Places That Are Literally Hell on Earth

Who have you seen the hell of the people? If yes, if you ask this question, then you will say that the person who has asked is mad. As everyone knows that heaven and hell meet only after death
Story first published: Wednesday, November 8, 2017, 16:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...