कोई सी भी एक आंख चुने और जानिए वो क्‍या कहती है.. ?

By: Gauri Shankar
Subscribe to Boldsky

अधिकतर बार, जब चीजें ध्यान आकर्षित करती हैं तो यह या तो असामान्य दृष्टिकोण के कारण या अवचेतन दिमाग के कारण होता है कि हम आस-पास की चीजों को कैसे देखते हैं। यहाँ 7 अलग-अलग तरह की इमेज के साथ एक फोटो है आपको इसमें से एक आँख चुननी है और हम आपको बताएँगे इसका आपके लिए क्या मतलब है।

हर आँख का अपना एक छिपा हुआ मतलब है जो हर व्यक्ति के व्यक्तित्व को बयां करता है, जिसके बारे में व्यक्ति को खुद भी पता नहीं होता है। तो देरी किस बात की? आगे बढ़ें और एक इमेज चुनें और पता लगाएँ यह आपके बारे में क्या कहती है!

आँख# 1 : जुनून से भरे -

आँख# 1 : जुनून से भरे -

यदि आपने यह आँख चुनी है आप जुनून से भरे हुये हो, इसका मतलब है कि आपने अंदर एक ज्वलंत आग है। आपकी प्रवृति ज़िंदा और भूखी है। जब आप साहस महसूस करते हैं तो यह आपके जुनून को बढ़ा देता है। पुराने समय में हुई घटना से आपको गुस्सा या क्रोध है और यह आसानी से नहीं जाता है।

आँख# 2 : रहस्य का खजाना –

आँख# 2 : रहस्य का खजाना –

आपमें रहस्य छिपे हुये हैं। आप जो हैं वो बनने में आपने बहुत त्याग किया है। जीवन में आपके अनुभव ने आपको ज़्यादा बुद्धिमान और मज़बूत बनाया है। अधिकतर बार आप जीवन के रचनात्मक दौर में रहे हैं, जैसा कि आप हर बार कुछ नया सीख रहे हैं।

आँख# 3 : प्रकृति की शक्ति –

आँख# 3 : प्रकृति की शक्ति –

आपमें स्वाभाविक ऊर्जा है और हीलिंग पावर शानदार है। लोग आपकी ओर आकर्षित होते हैं क्यों आपमें उनकी मदद और उनका इलाज करने की क्षमता है। यदि आप अपनी शक्तियों का सही इस्तेमाल करें तो आप खुशी और शांति के प्रकाशस्तम्भ बन सकते हो।

आँख# 4 : एक ईश्वरीय आत्मा –

आँख# 4 : एक ईश्वरीय आत्मा –

आप हमेशा अपने आस-पास की चीजों को ज़्यादा खोजने की कोशिश करते हैं। आप हर चीज का गूढ़ रहस्य जानने की कोशिश करते हैं। आप तलाशते हैं कि यदि आप अलग-अलग रास्ते चुनते हैं तो ज़िंदगी कैसी होगी। जो भी चीजें आप करते हैं उनमें आप अपने आप में सम्पूर्ण हैं।

आँख# 5: एक जीवंत पहेली –

आँख# 5: एक जीवंत पहेली –

जब आप खतरा महसूस करते हैं तो आप चीजों को अपने पक्ष में कर लेते हैं। आप जानते हैं कि क्या दिखाना है और क्या छिपाना है। आप ऐसा किसी उद्देश्य से नहीं करते, फिर भी ऐसा होता है।

आँख# 6 : एक सम्मोहक आत्मा –

आँख# 6 : एक सम्मोहक आत्मा –

आप अपने आस-पास के लोगों को चुम्बकीय व्यक्तित्व से आकर्षित करते हैं। आप अपनी तीव्र ऊर्जा के कारण भीड़ में भी पहचाने जाते हैं। आपको यह सच्चाई जाननी चाहिए कि कई शक्तियों के कारण आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं जिसकी आपको जानकारी नहीं है।

आँख# 7 : रात्रि पहरेदार –

आँख# 7 : रात्रि पहरेदार –

आप रहस्य छिपाने में माहिर हैं। आप ज्ञान और संवेदनशील जानकारी अपने में छिपा कर रखते हैं। आप यह देखना अच्छा लगता है कि लोग विभिन्न परिस्थितियों में कैसे एक्ट करते हैं। हालांकि आप कपट रहित हैं लेकिन फिर भी आप नहीं चाहते कि लोग आपके बारे में ज़्यादा जानें। अब आप बहुत कुछ जान गए हैं। हमें कमेन्ट बॉक्स में बताएं।

English summary

Select An Eye And Know What It Means

These games enlighten us about our own unknown side…
Story first published: Wednesday, November 8, 2017, 13:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...