ये लक्षण, जो जल्दी मृत्यु होने का संकेत देते हैं

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

पुराणों के अनुसार वेद और शास्त्र सभी मनुष्यों के लिए जानकारी का स्त्रोत हैं। चाहे वह कर्म, धर्म या अन्य कोई शास्त्र हो, हमारे आसपास उपलब्ध सभी बातों की जानकारी इन वेदों में उपलब्ध है।

जानें हिन्दुत्व में पुनर्जन्‍म के बारे में 7 आश्चर्यजनक तथ्य

इन पुराणों के अनुसार कुछ ऐसे लक्षण हैं जो किसी व्यक्ति की जल्दी मृत्यु होने का संकेत देते हैं और यहाँ हम आपको इन लक्षणों के बारे में विस्तार से बताएँगे क्योंकि आपके लिए इन्हें जानना बहुत महत्वपूर्ण है।

क्‍या हैं यमराज द्वारा बताये मृत्यु रहस्य

आइये उन लक्षणों के बारे में जानें जो किसी व्यक्ति की जल्दी मृत्यु होने के संकेत देते हैं और आप इसे अंत नज़दीक होने की चेतावनी के रूप में ले सकते हैं। अधिक जानें... ये संकेत वेदों के लिए गए हैं और ये किसी के व्यक्तिगत अनुभव नहीं हैं।

संकेत #1

संकेत #1

इसके अनुसार वह व्यक्ति जिसे ध्रुव तारा नहीं दिखता, उसकी उसी वर्ष किसी भी समय मृत्यु हो सकती है।

संकेत #2

संकेत #2

यदि कोई व्यक्ति सूर्य के खराब चित्र को देखता है तो उसकी मृत्यु के बादल नज़दीक होते हैं क्योंकि वेदों के अनुसार 11 महीनों के अंदर इस व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है।

संकेत #3

संकेत #3

ऐसा कहा जाता है कि यदि रेत पर किसी व्यक्ति के पैरों के पूरे निशान नहीं उमटते तब इस बात की संभावना होती है कि 7 महीनों के अंदर उसकी मृत्यु हो जायेगी।

संकेत #4

संकेत #4

ऐसा कहा जाता है कि यदि किसी व्यक्ति के सिर पर कौआ या गिद्ध बैठता है तो निश्चित रूप से यह दुःख का संकेत है। ऐसा माना जाता है कि 6 महीनों के अंदर इस व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है।

संकेत #5

संकेत #5

पुराणों के नुसार, यदि कोई व्यक्ति अपनी विकृत छवि देखता है या स्वयं को धूल के बादल से घिरा हुआ देखता है तो इस बात की संभावना है कि वह अब केवल 4-5 महीनों के लिए ही जीवित है।

संकेत #6

संकेत #6

यदि किसी व्यक्ति को बिना वर्षा और बादलों के बिजली चमकती हुई दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत होता है कि उस व्यक्ति के पास केवल 2-3 महीने का समय ही बचा है।

संकेत #7

संकेत #7

यदि किसी व्यक्ति के पैर नहाने के बाद तुरंत सूख जाते हैं तो इस बात की संभावना है कि अगले 10 दिनों के अन्दर उसकी मृत्यु हो जाए।

संकेत #8

संकेत #8

जब कोई दीपक बुझ जाता है: यदि किसी व्यक्ति को जलने की गंध देर तक आती है तो ऐसा माना जाता है कि उस व्यक्ति का जीवनकाल छोटा है।

English summary

Signs That Can Predict An Early Death

These are some of the signs to show a person would die early. Check out the signs, as they are quite interesting…
Please Wait while comments are loading...