हुंजा समुदाय: ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं, 65 वर्ष की आयु में भी बन सकती है मां

Posted By:
Subscribe to Boldsky

क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं कौन है? क्या आप जानते हैं कि आज के वक्त में भी लोग 160 साल तक जिंदा रहते हैं?

देखिएं एनिमल के मजाकिया फोटो शूट जो आपको भी हंसा देंगे

अगर नहीं तो आज हम आपको ऐसी ही महिलाओं से मिलवाने जा रहे हैं जो न तो कभी बूढ़ी होती है और न ही कभी बीमार होती है। उनपर उम्र का कोई असर नहीं होता, वो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं कहलाती है।

पाकिस्तान की खूबसूरत महिलाएं

पाकिस्तान की खूबसूरत महिलाएं

पाकिस्तान की ये महिलाएं दुनिया में सबसे खूबसूरत महिलाएं कहलाती है। नार्थ पाकिस्तान की काराकोरम पहाड़ियों पर रहने वाले हुंजा लोग हुंजा वैली में रहते हैं। यहां की महिलाएं अजब की खूबसूरत होती है। उनकी खूबसूरती दूर-दूर तक मशहूर है।

कभी बीमार नहीं पड़ते

कभी बीमार नहीं पड़ते

कभी बीमार नहीं पड़ते हुंजा लोगों को दुनिया के सबसे लम्बी उम्र वाले, खुश रहने वाले और स्वस्थ लोगों में गिना जाता है। जी हां इस समुदाय के लोग कभी बीमार नहीं पड़ते हैं। उन्हें कैंसर फ्री पापुलेशन में गिना जाता है क्योंकि आज तक एक भी हुंजा कैंसर का शिकार नहीं हुआ है।

160 साल तक जीती है महिलाएं

160 साल तक जीती है महिलाएं

हुंजा समुदाय की महिलाएं 160 साल तक आराम से जीती है। यहां का औरत उम्र 120 साल है। यहां की महिलाएं 65 की उम्र में भी बच्चे पैदा कर सकती है।

चेहरे पर उम्र का असर नहीं

चेहरे पर उम्र का असर नहीं

इस समुदाय की महिलाएं कभी बूढ़ी नहीं होती है। उनपर उम्र का असर नहीं पड़ता है।उनकी पॉपुलेशन करीब 87 हजार है। माना जाता है कि अलेक्जेंटडर द ग्रेट की सेना के वंशज हैं, जो चौथी सदी में यहां आए थे।

कैसे रहते हैं स्वस्थ

कैसे रहते हैं स्वस्थ

हुंजा समुदाय के लोगों के लम्बी उम्र के पीछे उनका खान-पान है। वो लोग ज्यादा से ज्यादा अखरोट का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं उनकी डाइट में कच्ची सब्जियां, फल, अनाज, बारले, मेवे के अलावा दूध, अंडा और चीज भी शामिल हैं।

 2-3 महीने तक नहीं खाते खाना

2-3 महीने तक नहीं खाते खाना

खुद को स्वस्थ रखने के लिए ये लोग साल में 2 से 3 महीने खाना नहीं खाते हैं। इस दौरान वो सिर्फ जूस लेते हैं। ऐसा इसलिए ताकि वो फिट रह सके।

Story first published: Friday, April 21, 2017, 11:30 [IST]
English summary

These pakistani women Has The Most Beautiful Women In The World and live 160 years.

the members of the Hunza Community, consisting of 87,000 people live in the mountains of northern Pakistan with an average life-span of about 120 years.
Please Wait while comments are loading...