OMG! बिना वैजाइना के ही पैदा हुई है ये लड़की, अब होगी इसकी सर्जरी

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

क्‍या आपने कभी सुना है कि कोई महिला बिना योनि यानि वजाईना के जन्‍मी हो? वैसे तो ये असंभव सा लगता है लेकिन एक महिला के साथ ऐसा सच में हुआ है।

एक 22 वर्षीय युवती को अहसास हुआ कि उसके शरीर में वजाईना ही नही है। उसे इस बात का पता 18 साल की उम्र में चला जब उसे माहवारी शुरु ही नहीं हुई।

आइए जानते हैं इस युवती की अजीबोगरीब कहानी के बारे में। सामान्‍य जिंदगी पाने के लिए से युवती अब सर्जरी के लिए पैसे जुटाने में लगी हुई है।

माहवारी ही नहीं हुई

माहवारी ही नहीं हुई

इस युवती को एक दुर्लभ रोग है। इसका पता से तब चला जब 18 साल की उम्र में वो माहवारी ना होने के ईलाज के लिए एक गायनेकोलॉजिस्‍ट के पास गइ। युवती की हालत को देखकर डॉक्‍टर भी हैरान थी।

ये है बीमारी

ये है बीमारी

एरिजोना के गिल्‍बर्ट की कायली मोएट्स को मायर रोकितांस्‍की कुस्‍तर हॉसर सिंड्रोम नामक बीमारी है। इस बीमारी के कारण गर्भाश्‍य, ग्रीवा और योनि ही नहीं होती है।

इस उम्र में चला बीमारी का पता

इस उम्र में चला बीमारी का पता

किशोरावस्‍था में कायली को अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला। मायली को डर लगता था कि जब लोगों को उसकी इस दुर्लभ बीमारी के बारे में पता चलेगा तो वो उसके साथ कैसा बर्ताव करेंगें।

मायली का ब्‍वॉयफ्रेंड

मायली का ब्‍वॉयफ्रेंड

कॉलेज में ही अपने सीनियर से मायली को प्‍यार हो गया। मायली को अपनी इस बीमारी के बारे में अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को बताने में पूरे एक महीने का समय लग गया। पहले तो वह कंफ्यूज़ हो गा लेकिन बाद में उसने मायली को सपोर्ट किया।

पैसा जुटाने में लगी है

पैसा जुटाने में लगी है

अपनी इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए मायली अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ पिछले चार महीनों से पैसा जुटाने में लगी है। रॉबी लिम्‍मर भी उसकी सर्जरी के लिए पैसा जुटाने में मदद कर रहे हैं। इस सर्जरी के बाद मायली भी अन्‍य महिलाओं की तरह सामान्‍य जीवन जी पाएगी।

Read more about: bizarre, ife, अजब गजब
English summary

This Woman Never Had A Vagina Due To A Rare Condition

Kaylee Moats, 22, was born with a rare condition that affects the female reproductive organs.
Story first published: Wednesday, August 23, 2017, 17:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...