For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मर्दों की बढ़ी परेशानी, इन देशों में शादी के लिए नहीं मिल रही हैं लड़कियां

|

ऐसे बहुत से देश हैं जहां पुरुषों को अपनी पार्टनर ढूंढने के लिए काफी मशक्क्त करनी पड़ती है। कुछ देशों में मर्दों की जनसंख्या महिलाओं की जनसंख्या से कहीं ज्यादा है और इसी वजह से उन्हें अपने लिए लड़की तलाश करने में काफी परेशानी हो रही है। इस आर्टिकल में जानते हैं ऐसे कौन से देश हैं जहां पुरुषों को अपने लिए पार्टनर ढूंढने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है।

लीबिया

लीबिया

लीबिया एक ऐसा देश है जो बरसों से कई गृह युद्ध में फंसा रहा। इस युद्ध के कारण महिलाओं की एक बड़ी संख्या इससे प्रभावित हुई और इसकी चपेट में आ गई। उसी का परिणाम है कि आज देश में महिलाओं से ज्यादा आदमियों की संख्या है।

Most Read: भारत में पतंग उड़ाने से लेकर ओरल सेक्स है अवैध, जानें और क्या है लिस्ट में शामिल

फिलीपींस

फिलीपींस

फिलीपींस एक खूबसूरत देश है और यहां भी मर्दों का अनुपात महिलाओं से ज्यादा है। इस मुल्क में महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर ज्यादा नहीं है और इसी वजह से वो दूसरे देशों में जा रही हैं और वहीं सेटल भी हो रही हैं।

आइसलैंड

आइसलैंड

आंकड़ों की बात की जाए तो औसतन 100 महिलाओं पर मर्दों की संख्या 104 है। ऐसी बात भी सामने आयी थी की स्थिति को सुधारने के लिए इस देश की सरकार ने दूसरे देश की लड़कियों को यहां के लड़को से शादी करके सेटल होने का प्रस्ताव दिया था लेकिन अंत में ये खबर सिर्फ अफवाह ही निकली।

Most Read: रिसर्च: पति दिखने में हो कम अट्रैक्टिव तो खुश रहती हैं वाइफ

नोर्वे

नोर्वे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोर्वे में महिलाओं की कुल जनसंख्या से मर्दों की जनसंख्या 12,000 ज्यादा है। इन आंकड़ों के बाद अब भी समझ नहीं आ रहा है कि इस अंतर को कैसे कम किया जाए।

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान

युद्ध ने इस देश के सूरतेहाल को ही बदल कर रख दिया। मगर युद्ध से पहले तक अफगानिस्तान एक अमनपसंद मुल्क के तौर पर जाना जाता था। मगर जब से तालिबान ने यहां नियंत्रण हासिल किया है तब से महिलाओं ने इस देश को छोड़कर जाने में ही भलाई समझी।

Most Read: ताना मारने में इन 5 राशियों का नहीं कोई मुकाबला

भारत

भारत

बड़ी जनसंख्या के लिए ये देश दुनिया में जाना जाता है लेकिन मौजूदा हिंसा और लैंगिक असमानता के कारण पुरूषों के मुकाबले में महिलाओं की संख्या कम है।

Most Read: तो इस वजह से एक्स के पास जाने से रोकते हैं लोग!

English summary

Men In These Countries Have A Tough Time Finding A Woman To Marry

These are the countries where men have a tough time to find a girl for themselves. Check out the details of these countries names.