पापा के लिये भी फादर्स डे क्‍यूं होना चाहिये?

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

मदर्स डे तो आप सभी बड़े धूमधाम से मानते है, लेकिन फाइर्स डे के बारे में क्‍या ख्‍याल है। पापा, आपकी लाइफ में सबसे खास होते है तो उनके लिए भी एक खास दिन होना बहुत जरूरी है। आइए जानते है 10 कारण कि पापा के लिए फादर्स डे क्‍यों होना चाहिये :

1) वो आपके हीरो है: आप बेटा हों या बेटी, आपको अपने पापा हीरो लगते है। तभी आप हमेशा उनके जैसे या अपने पति को उनके जैसा देखना पसंद करते है। वो आपको हमेशा सही सलाह देते है और आपके लिए कुछ भी कर सकते है।


 10 Reasons Your Dad Deserves His Own Day


2) सारी गंदगी को बाहर करते है -
पापा, घर की सफाई में मम्‍मी करते है। वे कबाड़ बेचने और गंदनी को हटवाने का काम घर में अच्‍छी तरह कर लेते है। कुत्‍ते को टहलाने से लेकर जाला झाड़ने तक सारा काम पापा ही तो करते हैं। फादर्स डे पर अपने पापा को दीजिये यह गिफ्ट


3) अच्‍छे समय में साथ : आपको झूले पर बैठने का मन है, मम्‍मी मना कर देती है लेकिन पापा आपके साथ जाने को रेडी हो जाते है। ऐसे में आप मजे का हर पल अपने पापा के साथ बिताते है।

4) दुल्‍हन के पिता :
पापा हमेशा आपको पक्ष लेते है, जिस दिन तक आप दुल्‍हन बन जाती है, उस दिन तक वो आपके ही साथ होते है।

5) पापा आपके सबसे प्रशंसक होते है: आप कुछ भी करें, छोटी से छोटी सफलता भी हासिल करें, पर आपके पापा आप पर सबसे ज्‍यादा प्राउड करते है।

6) कभी न कहते: आपके पापा आपको कभी न नहीं कहते, आपकी हर जरूरत को पूरा करते और आपको ताउम्र आराम से रखना चाहते है।

7) आप अपने पापा के लिए हमेशा छोटे ही रहते है: आप चाहें कितने भी बड़े हो जाएं, लेकिन अपने पापा के लिए हमेशा उतने ही छोटे रहते है। हर उम्र पर आप उनकी गोद में सर रख सकती है और उनका प्‍यार पा सकती है। इस 'फादर्स डे' पर पिता जी को खिलाएं मां की दाल

8) उन्‍हे आप भरोसा है: पापा को अपने बेटा या बेटी पर हमेशा भरोसा होता है। वह आपसे कभी जवाब भी नहीं मांगते बस आपकी खैरियत चाहते है।

9) अच्‍छे खिलाड़ी : पापा वाकई में अच्‍छे खिलाड़ी है। वो हर गेम को अच्‍छी तरह खेलना जानते है और कई बार तो बच्‍चों को भी खेलने की सही तरकीब सिखाते है।

10) मम्‍मी को सर्पोट :
पापा, हमेशा मम्‍मी को सर्पोट करते है और अपनी मेहनत का क्रेडिट भी मम्‍मी को ही देते है।

Story first published: Saturday, June 14, 2014, 11:11 [IST]
English summary

10 Reasons Your Dad Deserves His Own Day

Fther's day is tomorrow. So, don't forget to celebrate it. Your dad deserves his own day to celebrate father's day.
Please Wait while comments are loading...