भूत और आत्‍माओं को बुलाने के भयानक तरीके

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

बहुत से लोग ऐसा मानते हैं कि भूत और आत्मा का कोई अस्तित्व नहीं होता। क्या आप भी ऐसा मानते हैं? यदि नहीं तो भूत और आत्माओं को बुलाने के कुछ मज़ेदार तरीके हैं। हालाँकि यह खतरनाक भी हो सकता है परन्तु इसे देखना भी अत्यंत रोमांचक हो सकता है।

क्या आप जानते हैं मरने के बाद लोग भूत क्यों बनते हैं?

वे लोग जो यह जानना चाहते हैं कि आत्मा या भूत को कैसे बुलाया जाता है उनके लिए यहाँ कुछ अजीब तरीके बताए गए हैं जिसके द्वारा आप दूसरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

Spooky Ways To Call Ghosts & Spirits

भूतों को ढूँढने वाले अक्सर कुइजा बोर्ड या मिरर कॉलिंग का विकल्प चुनते हैं जो प्राचीन काल से ही स्वयं की सहायता के लिए आत्माओं को बुलाने का तरीका रहा है। उन्हें ध्यान में रखते हुए अन्य कई तरीकों से मित्र भूत को बुलाया जा सकता है। आत्माओं को बुलाने के कुछ विचित्र तरीके बताए गए हैं।

दिल घबरा देने वाली भारत की 15 भूतिया जगह

Spooky Ways To Call Ghosts & Spirits

भूत को बुलाने के लिए टेबल टर्निंग का तरीका पुराने तरीकों में से एक है। आपके पास दोस्तों की एक टीम होनी चाहिए। टेबल के चारों ओर बैठें। अपनी हथेलियों को टेबल पर रखें। उस व्यक्ति के बारे में सोचें जिसे आप देखना चाहते हैं और आप देखेंगे कि थोड़े समय में ही टेबल में कंपन होने लगेगा। इस तरीके में ऐसा स्थान चुनिए जो शांत हो तथा जहाँ शोरगुल न हो।

दिल्‍ली की 5 सबसे भूतिया जगह

Spooky Ways To Call Ghosts & Spirits

भूत को बुलाने का दूसरा तरीका है कि भुतहा घर में जाएँ। भुतहा घर के अंदर जाने के लिए आप में हिम्मत होना बहुत आवश्यक है और इस बात की आशा रखना आवश्यक है कि आपको अवश्य ही कुछ दिखाई देगा। आत्मा से मिलने के लिए पहले उन्हें आप तक पहुँचने दें। यदि आपको ऐसा महसूस होता है कि आपके शरीर को कुछ स्पर्श कर रहा है या या आपको कोई प्रकाश दिखता है या कोई आवाज़ सुनाई देती है तो उस पर ध्यान केंदित करने की कोशिश करें। हो सकता है कि आप भूत तक पहुँच जाएँ।

Spooky Ways To Call Ghosts & Spirits

भूतों को बुलाने का तीसरा तरीका यह है कि दर्पण में देखा जाएँ। सुबह 3 बजे उठें, हाथ में एक मोमबत्ती पकड़ें तथा मिरर में घूरें। ऐसा करते समय आपको तीन बार बोलना है – ब्लड मेरी, ब्लड मेरी ब्लड मेरी। कुछ ही समय में आप मेरी का भूत देखेंगे। भूत बुलाने के इस तरीके में कुछ संकेत आते हैं जैसे लाईट बंद हो जाती हैं तथा मोमबत्ती बुझ जाती है।

Read more about: life, ghosts, जिंदगी, भूत
English summary

Spooky Ways To Call Ghosts & Spirits

For those of you wanting to know how to call ghosts and spirits, then here are some weird ways that might help you get the attention from the other world.
Story first published: Saturday, February 14, 2015, 17:01 [IST]
Please Wait while comments are loading...