आखिर पुरुष क्‍यों करते है हस्‍तमैथुन...?

By: Aditi Pathak
Subscribe to Boldsky

क्‍या आप जानते हैं कि हर 7 सेकेंड में एक पुरूष, शारीरिक सम्‍बंध बनाने के बारे में सोचता है। शायद यही कारण है कि पुरूष, महिलाओं की अपेक्षा ज्‍यादा हस्‍तमैथुन करते हैं।

हस्‍तमैथुन सम्‍बंधित कौन से मिथक हैं गलत

कई बार लड़कियां ये सोचकर हैरान हो जाती हैं कि आखिरकार लड़के इतना ज्‍यादा इस बारे में कैसे सोच लेते हैं।

आज हम आपको इस आर्टिकल में हस्‍तमैथुन को लेकर कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं जो कि आपको स्‍पष्‍ट कर देंगे कि पुरूष, सेक्‍स की इस विधि को अपनाने में ज्‍यादा विश्‍वास क्‍यूंं करते हैं। डालें एक नज़र:

जानें, हस्‍तमैथुन से शरीर पर कैसा प्रभाव पड़ता है?

तनाव दूर करने के लिए

तनाव दूर करने के लिए

अधिकर मर्द जब तनाव में होते हैं और वो इससे निकलना चहते हैं तो सेक्‍स करते हैं जिससे उन्‍हें अच्‍छा महसूस होता है। हालांकि, कुछ मर्द इसके बजाय फुटबॉल का मैच देखना भी पसंद करते हैं।

बोरियत दूर करने के लिए

बोरियत दूर करने के लिए

जब पुरूष बोर महसूस करते हैं तो वे इसका अंत अक्‍सर हस्‍तमैथुन से ही करते हैं। ऐसा करके वो खुश हो जाते हैं और फिर अपना मन किसी और काम में लगा लेते हैं या सो जाते हैं।

घर में अेकेले होने पर

घर में अेकेले होने पर

खासकर पुरूष हस्‍तमैथुन तब करते हैं जब वो घर में अकेले होते हैं क्‍योंकि ऐसा बहुत कम मौका उन्‍हें मिलता है। इस दौरान कई बार वो पोर्न देखने में भी व्‍यस्‍त हो जाते हैं।

परफॉर्मेंस की चिंता

परफॉर्मेंस की चिंता

पुरूष को पर फॉर्मेंस की चिंता बहुत होती है। ऐसे में वो बिल्‍कुल टेंशन फ्री हो जाते हैं और आराम से हस्‍तमैथुन करके खुद को संतुष्‍ट कर लेते हैं।

स्‍वप्‍न दोष से बचने के लिए

स्‍वप्‍न दोष से बचने के लिए

कई पुरूष स्‍वप्‍न दोष से बचने के लिए भी हस्‍तमैथुन करते हैं। ऐसा करके वो सोने से पहले ही खुद को संतुष्‍ट कर लेते हैं ताकि सुबह उठकर उन्‍हें गंदगी को साफ न करना पड़ें।

हैंगओवर दूर करने के लिए

हैंगओवर दूर करने के लिए

कई पुरूष हैंगओवर दूर करने के लिए भी हस्‍तमैथुन करते हैं जिससे उनके ब्रेन को एक्‍ट्रा पॉवर मिलता है और वो नशे से प्रभाव से मुक्‍त हो जाता है।

सेक्‍स लाइफ न होने पर

सेक्‍स लाइफ न होने पर

जिन पुरूषों की सेक्‍स लाइफ होती ही नहीं है या वो संतुष्‍ट नहीं होते हैं, उन्‍हें भी हस्‍तमैथुन से संतुष्टि मिल जाती है।

सेक्‍स का सबसे सुरक्षित तरीका

सेक्‍स का सबसे सुरक्षित तरीका

यह सेक्‍स करने का सबसे सुरक्षित तरीका है जिसमें किसी महिला के गर्भधारण करने का डर भी नहीं रहता और आपको संतुष्टि भी पूरी मिल जाती है।

English summary

Reasons Why Men masturbate

Did you know that men can masturbate for these silly reasons as well? Check out the list, as it would make you laugh for sure!
Please Wait while comments are loading...