इस ट्रांसजेंडर पुरुष ने दुनिया को अनोखे तरीके से बताई प्रेग्‍नेंसी की न्‍यूज

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

बच्चे को देखकर पल भर में ही चेहरे पर मुस्कान और चमक आ जाती है। बच्चों के आसपास होने से ऐसी पॉजीटिव वाइब्स फैल जाती हैं कि लोग अपनी लाइफ की परेशानियां भूल जाते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे समलैंगिक कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर पूरी दुनिया को पॉडकास्टिंग कर के दी है।

चलिए जानते हैं एक ट्रांसजेंडर की कहानी जिसे पहले गर्भपात के बाद फिर से गर्भवती होने की खुशी मिली है। इस ट्रांसजेंडर का नाम ट्रिस्‍टन है।

इस कपल के पहले से ही हैं बच्चे

इस कपल के पहले से ही हैं बच्चे

इस मैरिड कपल के पहले से ही दो बच्चे हैं जो इन्हों नें 2015 में गोद लिए थे। इस कपल का कहना है क‍ि प्रेग्नेंसी की इस खबर से ये दोनों ही काफी खुश हैं और अपने बायोलॉजिकल संतान का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

गर्भपात के बाद चाहिए था समय

गर्भपात के बाद चाहिए था समय

इस कपल के अनुसार पहले गर्भपात के बाद ये दोनों ही एक साल तक इंतज़ार करना पड़ा और उसके बाद ही बच्चे की प्लानिंग करना चाहते थे। इन्हें अपनी फैमिली बढ़ाने में दिक्कतें आ रहीं थीं लेकिन फिर बेहतर ट्रीटमेंट के ज़रिए इन्हें बहुत जल्द ही अपने बायोलॉजिकल संतान को जन्म देने का मौका मिला है।

6 महीने का लगा समय

6 महीने का लगा समय

दूसरी बार गर्भधारण करने में इस कपल को 6 महीने का लंबा समय लग गया। गर्भपात के 6 महीने के बाद ही इनका प्रेग्नेंसी रिजल्ट पॉजीटिव आया।

रोज़ मिली एक नई चुनौती

रोज़ मिली एक नई चुनौती

पिता बनने वाले इस शख्स ने बताया कि उन्हें हमेशा अपना बेबी बंप छिपाना पड़़ता था। जब भी वो बाहर पब्लिक में जाते थे तो सभी लोग उनके बाहर निकले पेट को देखकर अचंभित हो जाते थे। दाढ़ी के साथ उनका बेबी बंप काफी अजीब लगता था।

खुश हैं अपने बच्चे को लेकर

खुश हैं अपने बच्चे को लेकर

ये कपल अपने आने वाले हर दिन को पूरी तरह से एंजॉय करना चाहते हैं। साथ ही प्रेग्नेंसी को लेकर भी ये दोनों ही काफी सतर्क रहते हैं। ट्रिस्टन के ट्रांस्जेंडर के होने की वजह से प्रेग्नेंसी को लेकर ये दोनों ही काफी डरे हुए हैं।

चलिए इस कपल की खुशियां ऐसे ही बनी रहें और इन्हें किसी की नज़र न लगे। वैसा ये कहानी अपने आप में ही काफी अनोखी है।

English summary

इस ट्रांसजेंडर पुरुष ने दुनिया को अनोखे तरीके से बताई प्रेग्‍नेंसी की न्‍यूज

Trystan Reese and Biff Chaplow of Portland, Oregon, are a gay couple who revealed that they will be welcoming a son this summer.
Story first published: Friday, June 9, 2017, 11:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...