For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

क्या आपने नीले रंग का केला देखा है, स्वाद में वनीला आइसक्रीम

|

केले के कई फायदे होते हैं। केला ना केवल सेहत बल्कि स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आपने कभी नीला रंग का केला देखा है। केले का रंग पकने के बाद पीला होता है वहीं कच्चे केले का रंग हरा होता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर नीले रंग के केले की फोटो काफी वायरल हो रही है।

नीले रंग के केले को ब्लू जावा केला कहा जा रहा है। यह ब्लू जावा केला हाइब्रिड है। ओगिल्वी में फॉर्मर ग्लोबल चीफ क्रिएटिव ऑफिसर थाम खई मेंग ने अपने सोशल मीडिया पर ट्विटर पर नीले रंग के केले की फोटो शेयर की है। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- कैसे किसी ने मुझे ब्लू जावा केले लगाने के लिए नहीं कहा, इस केले का स्वाद आइसक्रीम की तरह है। नीले केले की फोटो बहुत ही यूनिक है।

ब्लू जावा केले 15 से 20 उंचाई तक बढ़ सकते है। इस पेड़ के पत्ते हरे रंग के होते हैं। नीले केले की खेती अधिकतर टेक्सास, फ्लोरिडा, कैलिफोर्निया में होती है। नीले रंग के केले का स्वाद खाने में वनीला आइसक्रीम की तरह होता है। नीले रंग केले की खेती दक्षिणी अमेरिका में की जाती है, क्योंकि इस क्षेत्र का तापमान ठंडा होता होता है जिससे इस जगह पर खेती अच्छी होती है।

सोशल मीडिया पर वायरल इस नीले रंग की खेती के डेढ साल बाद इसमें फल आना शुरु हो जाते है। नीले केले को अलग अलग देशो में अलग अलग नाम से जानते हैं। फिजी में हवाइयन बनाना, हवाई में आइसक्रीम बनाना, फिलिपींस में क्री बुलाते हैं।

Read more about: insync viral वायरल
English summary

Blue Java Banana Going Viral On Internet Tastes Like Vanilla Ice Cream

here we are talking about Blue Banana,Java Banana Going Viral On Internet Tastes Like Vanilla Ice Cream. read on.
Story first published: Tuesday, April 13, 2021, 9:26 [IST]