मां बनने की राह में दीवार बन सकती है कोल्ड ड्रिंक्स, जानिए ये जरूरी बात...

By: Salman khan
Subscribe to Boldsky

इस बदलते वक्त में बिजी शेड्यूल के कारण लोगों की लाइफ में फास्ट फूड और जंक फूड ने एक प्रमुख स्थान ले लिया है। कई पुरुषों के अलावा महिलाओं को भी आसानी से कोल्ड ड्रिंक्स के साथ सिगरेट फूंकते हुए देखा जा सकता है।

आपका बेबी गोरा होगा या सांवला, ऐसे लगाएं पता

महिलाओं की बात करें तो ये बहुत कम लोगों को पता होगा कि इन चीजों के ज्यादा सेवन करने से शादी के बाद महिलाओं तो मां बनने में दिक्कत आ सकती है।

डॉक्टरों की माने तो ये किसी मीठे जहर से कम नहीं होता। आइए जानते है....

pregnancy, women, health, गर्भावस्‍था, महिलाएं

महिलाओं को गर्भधारण करने में हो सकती है दिक्कत

भोजन हमारे लिए एक आधार की तरह होता है। हमारे दिमाग का विकाश शरीर का बदलाव और सभी एक्टिविटीज भोजन से ही प्रभावित होती है।

रोजाना के जीवन में जो उल्टा सीधा खाकर आजकल के युवा अपनी लाइफस्टाइल को इंप्रूव करते है वही लाइफस्टाइल उनके लिए भविष्य में भारी पड़ सकती है।

अनचाहे गर्भ से बचने के ये 4 तरीके हर कपल को जानना है बेहद जरूरी

Caffeine intake during Breastfeeding BAD? Find Out here | Parenting Tips | Boldsky

जो महिलाएं कोल्ड ड्रिंक्स और स्मोकिंग साथ में करती है वो जान ले कि स्मोकिंग में एल्कोहल और कोल्ड ड्रिंक में सोडा और गैस होती है जो कि प्रजनन क्षमता पर असर डालती है।

इस बात को लेकर कई शोध भी हुए हैं जिनमें ये पाया गया है कि गर्भधारण करने के बाद या पहले महिलाओं को इसका सेवन नहीं करना चाहिए।

English summary

drinking cold drink is harmful for pregnancy

after drinking more cold drink, women can become difficult to become a mother after marriage. According to doctors, it is not less than any sweet poison
Please Wait while comments are loading...