क्यों पति पत्नी को अपने बच्चों के सामने किस नहीं करना चाहिए

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

किस करना अपने प्यार का इज़हार करने का तरीका होता है, लेकिन बच्चों के सामने क्या यह करना ठीक है। जब आप बच्चों के सामने किस करते हैं तो वो आपको बहुत गौर से देखते हैं, इस लिए आप को यह ध्यान रखना होगा कि आप उन्हें भी किस करें जिससे उनको लगे की आप उन्हें भी प्यार करते हैं।

अपने बेटे को किस तरह सिखाएं महिलाओं की इज्‍जत करना

इससे उन्हें लगेगा कि आप उनकी माँ को प्यार करते हैं साथ ही उन्हें भी बहुत सारा प्यार करते हैं। माता-पिता अपने बच्चों के सामने एक सिम्पल सा किस कर सकते हैं, जो सिर्फ होंठों पर हो, ध्यान रहें बच्चों के सामने आपकी ज़बान एक दूसरे से ना छुए।

आपके अफेयर का आपके बच्चे पर कैसे पड़ता है असर

रोज़ रोज़ किस करने पर भी बच्चों पर गलत असर डाल सकता है। आइये जानते हैं बच्‍चों पर इसके और क्‍या क्‍या कारण पड़ सकते हैं...

 Reasons Why Parents Shouldn't Kiss In Front Of Kids

प्राइवेसी का खोना
पति और पत्नी का रिश्ता बहुत सुंदर होता है और आपको एक दूसरे के साथ समय बिताना चाहिए। बच्चों के सामने स्पान्टैनीअस किसिंग और हग्गिंग से आप अपनी प्राइवेसी को खत्म कर देते हैं। यह एक कारण हैं कि आपको बच्चों के सामने किस नहीं करना चाहिए।

कामुकता
कभी कभी किस करते करते पति पत्नी अपनी सीमा भूल जाते हैं और कामुकता की ओर कब बढ़ जाते हैं उन्‍हें पता ही नहीं चलता। वो यह भूल जाते हैं कि उनके बच्चे उन्हें देख रहें हैं, और वो भी यह कर सकते हैं। इस लिए माता-पिता को बच्चों के सामने किस नहीं करना चाहिए क्‍योंकि वो अपने पेरेंट्स को सेक्स करते हुए नहीं देख सकते हैं।

बच्‍चों के सामने पैरेंट्स को नहीं करने चाहिए ये काम

हदें भूलना
जब बच्चे अपने पेरेंट्स को किस करते हुए देखते हैं, तो उन्हें लगता हैं कि वो कहीं भी किसी को भी किस कर सकते हैं। जिसकी वजह से वो अपनी हदें भूल जाते हैं। इसलिए पेरेंट्स को बच्चों के सामने किस नहीं करना चाहिए।

ध्यान रहें पति पत्नी केवल किस को ही प्यार को ज़ाहिर करने का जरिया ना बनाये। आप बात करते वक़्त एक दूसरे का हाथ भी पकड़ सकते हैं और यह आप लंबे समय और बच्चों के सामने भी कर सकते हैं।

English summary

Reasons Why Parents Shouldn't Kiss In Front Of Kids

When you kiss each other in front of your kids when they are keenly watching you, make sure you share a kiss with them as well to tell them that you love them too.
Please Wait while comments are loading...