गर्भवती महिलाओं से भूल कर भी न करें ये बातें

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

गर्भावस्था के दौरान महिलाओं में कई तरह के बदलाव होते हैं, फिर चाहे वह मानसिक हो या शारीरक। इस दौरान महिलओं में कुछ अजीब से हार्मोन भी पैदा होने लगते हैं, जिसके चलते वे काफी चीड़चिड़ी हो जाती हैं। और इस समय जिन आदमियों ने अपनी पत्निओं को संभाल लिए उन्हें तो मेडल मिलना चाहिए। ध्यान रहे ऐसे समय में अपनी पत्नियों को खुश रखने के लिए उनसे प्यारी प्यारी बातें करें। जिससे उन्हें अकेलापन महसूस ना हो। प्रसव पीड़ा के दौरान महिला से न कहें ये 5 बातें

गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को ज्यादा प्यार और दुलार की जरुरत पड़ती है। और अगर कोई पति यह नहीं करता है तो उसकी तो शामत है। गर्भावस्था पतिओं के लिए बहुत कठिन समय होता है। ऐसे में उन्हें भी कई बातों का ध्यान रखना चाहिए, जैसे वे अपनी पत्नी से क्या कहा रहे हैं। ऐसी बहुत सी बातें हैं जो उन्हें गर्भावस्था के दौरान अपनी पत्नी से नहीं कहनी नहीं चाहिए। आइये जाने कुछ ऐसी ही बातें।

 फिर से खा रही हो?

फिर से खा रही हो?

गर्भावस्था के समय अच्छा और पौष्टिक आहार महिलाओं को दिया जाता है, और यह भी कहा जाता है कि उन्हें थोड़ी थोड़ी देर में खाते रहना चाहिए जिसे वो और उनका बच्चा स्वस्थ रहे। जिसके चलते उन्हें पूरा समय खाना में निकल जाता है।

घर कितना गंदा है

घर कितना गंदा है

अपनी पत्नी से यह कहने की कोई जरुरत नहीं है कि घर इतना गन्दा क्यों है, क्योंकि इस समय पूरा घर साफ नहीं कर सकती हैं। इसलिए बेहतर यही होगा कि एक नौकरानी रख ली जाये।

 बच्चे का नाम? फिर से

बच्चे का नाम? फिर से

बच्चे का नाम चुनना किस माँ को पसंद नहीं है लेकिन पुरुषों के लिए यह कभी कभी परेशानी बन जाती है।

जल्दी चलो

जल्दी चलो

गर्भवती महिलाओं के लिए जल्दी चलना बहुत मुश्किल होता है इसलिए उनसे जल्दी चलने के लिए ना कहें।

 बच्चों की किताबें मुझे बोर करती है

बच्चों की किताबें मुझे बोर करती है

अगर आपको आपकी पत्नी पेरन्टिंग की किताब देती है तो उस साथ में पढ़े। इससे आपको भी एक बेहतर पिता बने में मदद मिलेगी।

 गर्भावस्था मुझे परेशान कर रही है

गर्भावस्था मुझे परेशान कर रही है

यह आपको अपनी पत्नी से कभी नहीं कहना चाहिए कि गर्भावस्था का उन पर बुरा असर पढ़ रहा है। अगर ऐसा है, तो आप आपने गरीबी दोस्त से बात करें और उन्हें यह बताए ना की अपनी पत्नी को इससे उनके ऊपर भी स्ट्रेस बढ़ेगा।

मैं अभी तैयार नहीं हूं

मैं अभी तैयार नहीं हूं

एक बार जब आपकी पत्नी गर्भवती होगयी है तो यह बिल्कुल मत कहिए कि आप अभी तैयार नहीं हैं।

 क्या मेरी डॉक्टर के पास जरुरत है

क्या मेरी डॉक्टर के पास जरुरत है

अगर आपका गाइनकालजिस्ट के पास जाना है तो पति की यह ड्यूटी है की पत्नी के साथ वह भी जाये इससे वह अपने आपको सुरक्षित और स्पेशल महसूस करेगी।

तम बहुत थकी हुई लग रही हो

तम बहुत थकी हुई लग रही हो

अपनी गर्भवती पत्नी को यह बिकुल ना कहे कि वह हर वक्त बहुत थकी हुई लग रही है। बल्कि यह कहे कि वे थकी हुई भी बहुत खूबसूरत लग रही हैं।

तुम कुछ नहीं करती हो

तुम कुछ नहीं करती हो

यह कहना की वे आपके लिए कुछ भी नहीं कर रही हैं, गलत होगा। बल्कि ऐसे वक़्त में आपको उनका खूब ख्याल रखना चाहिए।


English summary

Things Not To Say To Your Pregnant Wife

A pregnant woman needs to be cared for, loved and most importantly, given utter importance. If a husband fails to do so, he is in for serious trouble.
Please Wait while comments are loading...