सर्वे: 10 में से 1 महिला के लिए सेक्‍स होता है दर्दनाक

Posted By:
Subscribe to Boldsky

सेक्‍स हमेशा हर महिला के लिए सुखद अनुभव नहीं होता है कुछेक के लिए ये दर्द का एक सबब भी बन सकता है। ऐसा हम नहीं ब्रिटेन मे हुए सेक्‍स सर्वे में यह बात सामने आई है कि 10 में से एक महिला के लिए सेक्‍स के दौरान खूब दर्द और तकलीफों से गुजरना पड़ता है।

महिलाओं के लिए सेक्स के दौरान दर्द कम करने के टिप्स

ये सर्वे 55 से 64 और 16 से 24 उम्र की महिलाओं के बीच हुआ था।  इस स्‍टडी में यह बात सामने आई है कि जिन महिलाओं को सेक्‍स के दौरान दर्द होता है, वो उस समय चिंता, मेनोपॉज और भावानात्‍मक रुप से कमजोर जैसी स्थितियों से गुजरती है।

प्रसव के बाद सेक्‍स के दौरान रखें किन बातों का ध्‍यान

इस वजह से कई महिलाएं अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाने से दूर भागती है।

 रिलेशनशिप में नहीं होती है खुशी

रिलेशनशिप में नहीं होती है खुशी

इस सर्वे में यह बात भी सामने आए है कि जिन महिलाओं को सेक्‍स के दौरान दर्द होता है, वो अपने पार्टनर से खुलकर बात नहीं कर पाती है। इसलिए वो अपनी पार्टनर से पसंद और नापसंद शेयर भी नहीं कर पाती है। जिस वजह से वो अपनी सेक्‍स लाइफ एंजॉय कर पाती है, बल्कि वो उनके रिलेशनशिप में कोई खुशी नहीं रह पाती हैं।

 सेक्‍स एजुकेशन में भी बताया गया है इस बारे में

सेक्‍स एजुकेशन में भी बताया गया है इस बारे में

20-30 वर्ष की आयु की महिलाओं को ज्‍यादात्‍तर इस समस्‍या से गुजरना पड़ता है। शायद इसलिए कि वो कहीं न कहीं रिलेशन शिप के लिए तैयार नहीं होती है। कई बार यह इस वजह से भी हो सकता है कि वो नए रिलेशनशिप में ज्‍यादा सहज नहीं है या विश्‍वास नहीं कर पाती है। ये सारी समस्‍याएं सेक्‍स एजुकेशन में इस समस्‍या के बारे में बताया गया है, यह एक सामान्‍य सी समस्‍या है लेकिन इसे इग्‍नॉर करने की जरुरत नहीं है। इसलिए एक बार इस बारे में अपने पार्टनर के साथ डॉक्‍टर से भी कंसल्‍ट करें।

हिचकिचाएं नहीं बात करें

हिचकिचाएं नहीं बात करें

अगर आपको सेक्‍स के दौरान दर्द होता है तो आपको एक बार डॉक्‍टर से जरुर एडवाइज लेनी चाहिए। अगर आप किसी बात को लेकर स्‍ट्रेस या चितिंत है तो आपको काउंसिलिंग की जरुरत है। क्‍योंकि सर्वे में य‍ह बात भी सामने आई है कि चिंता और भावानात्‍मक कारणों की वजह से यह समस्‍या और बढ़ती है।

English summary

1 in 10 women finds sex painful

Intercourse is not always pleasurable, A new study finds that almost one in ten women experience pain during Intercourse.
Please Wait while comments are loading...