अपनी गर्लफ्रेंड को क्‍यूं करें डंप?

By: Shakeel Jamshedpuri
Subscribe to Boldsky

जिंदगी में हम किसी को दिलो जान से चाहते हैं। पर एक समय आता है जब यही प्यार कमजोर पड़ने लगता है। यह वो समय होता है जब हमें ब्रेकअप जैसे मुश्किल फैसले लेने की जरूरत होती है। पर भावनात्मक रूप से रिश्ते को तोड़ देना कभी आसान नहीं होता। इससे हमें दर्द भी होता है और मानसिक तनाव भी। कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो बहुत ज्यादा सोचते हैं और तब तक के लिए ब्रेकअप को टाल देते हैं, जब तक कि स्थिति बहुत ज्यादा खराब न हो जाए। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो अचानक से ब्रेकअप का फैसला कर लेते हैं।

आपके लिए बेहतर यह होगा कि आप अपने ब्रेकअप को समझदारी से प्लान करें, ताकि इससे आपकी गर्लफ्रेंड किसी तरह की परेशानी में न पड़े। अगर आप इस हालात में अक्लमंदी से काम लेंगे तो इससे आपको और आपके पार्टनर को आसानी से अलग होने में मदद मिलेगी। गर्लफ्रेंड को छोड़ने की कई वजह हो सकती है। साथ ही इस समय आपके ढेरों लोग सलाह भी देने लगेंगे। आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों कोई अपनी गर्लफेंड को छोड़ देता है।

Reasons to dump your girl friend

1.क्या आपकी गर्लफ्रेंड की डिमांड बहुत ज्यादा है?

अगर आपकी गर्लफ्रेंड की डिमांड बहुत ज्यादा है, तो फिर सावधान हो जाइए। मुमकिन है कि आप परेशानी में पड़ जाएं। अगर वो चाहती है कि हर बार आप उनकी ही सुनें तो समझिए कि उन्हें गुड बाय बोलने का समय आ गया है। साथ यह समय जिंदगी में किसी नई लड़की को लाने का है। वैसे यह सलाह है। अच्छी लगे तो अमल कीजिएगा।

2. आपकी गर्लफ्रेंड चीटिंग तो नहीं कर रही?

आज कल एक से ज्यादा ब्वॉयफ्रेंड रखने का ट्रेंड सा चल पड़ा है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड भी उन्हीं में से एक है, तो उन्हें विदा कहने का वक्त आ गया है। इसे आप अपने रिश्ते का अंत ही समझिए। गर्लफ्रेंड को छोड़ने की यह एक बड़ी वजह है।

3. क्या आपकी गर्लफ्रेंड इमोशनल अत्याचार करती है?

अगर वाकई ऐसा है तो फिर आप अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ दीजिए। अगर कोई आपको दिल से चाहे और बहुत ज्यादा चाहे तो आपको मजा आता है। पर कई बार उनका आपके प्रति जरूरत से ज्यादा इमोशनल हो जाना बोझ लगने लगता है। गर्लफ्रेंड को छोड़ने की यह एक बड़ी वजह है।

4. अगर वह बार-बार न कहे

शारीरिक नजदीकियां प्यार का एक अहम हिस्सा है। अगर आपको लगता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपकी ओर शारीरिक रूप से आकर्षित नहीं हो रही है, तो आप उनका इशारा समझ जाइए। अगर वह बार-बार आपकी इच्छाओं के खिलाफ जाए, तो समझिए उनसे अलग होने का समय आ गया है।

5. शिकायती रवैया

अगर आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ज्यादा शिकायती है और हमेशा उन्हें आपके कहीं जाने और कुछ करने से शिकायत रहती है, तो यह उनसे अलग होने की बड़ी वजह बन जाती है। अगर वह आपकी आदत की हर दिन शिकायत करती है, तो समझिए उनसे रिश्ता खत्म करने का यह सही समय है।

6. क्या वह आपको शर्मिंदा करती है?

ड्रिंक करना आज के समय में एक आम बात है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड ड्रिंक करती है और गलत तरीके से डांस कर आपको शर्मिंदा करती है, तो समझिए उनको छोड़ देने का समय आ गया है।

7. अगर फिलिंग्स ही न रहे

क्या आपको लगता है कि अब वो आपसे पहले जैसा प्यार नहीं करती? या फिर उनके फिलिंग्स में कोई कमी आ गई है? अगर ऐसा है तो फिर आप रिश्ते को यहीं पर खत्म कर दें। किसी भी रिलेशनशिप में यह वक्त काफी मुश्किल होता है। कभी न कभी वो पल आ ही जाता है जब प्यार फीका पड़ने लगता है। अगर आपका रिश्ता भी इस मोड़ पर आ गया है, तो हमारी सलाह मानिए और उन्हें जाने दीजिए।

English summary

Reasons to dump your girl friend

On the other hand, there are also men who drop the bomb all of a sudden and cause a heart break to the woman whom they loved so much. Here is a list of reasons that you may come across to dump your girl friend.
Story first published: Friday, November 22, 2013, 3:01 [IST]
Please Wait while comments are loading...