किस तरह से करें लड़की को इंकार

Posted By:
Subscribe to Boldsky

अगर किसी लड़की को कोई लड़का पसंद है और वह उसे जा कर प्रपोज कर देती हैं, पर अगर वह लड़का उसे मना कर दे तो, लड़की का बुरा हाल हो जाता है। वह पूरी तरह से टूट जाती है क्‍योंकि लड़कियां दिल से बहुत इमोशनल होती हैं और बहुत जल्‍दी हर्ट भी हो जाती है। वहीं दूसरी ओर पुरुष मजबूत किसम के होते हैं और किसी भी लड़की के मना कर देने पर इतनी जल्‍दी बुरा नहीं मानते ।

अगर कोई लड़की खुद से प्रयास कर के आपको प्रपोज करती है या फिर कुछ समय एक साथ बिताने की बात करती है तो, इस बात को आपको बडे़ ही ध्‍यान से संभालनी आनी चाहिये। अगर आपको लड़की प्रमिका के रूप में पसंद नहीं है तो आप हमारी बातई गई इन बातों का ध्‍यान रखें।

How To Say No To A Girl Without Hurting Her

1. सराहना करेंः कोई भी लडकी अगर आपसे डेटिंग के लिये पूछे तो इसका मतलब है कि वह काफी बोल्ड है। इस बात के लिये उसकी सराहना करें कि यह हिम्मत केवल कुछ ही लडकियों में होती है। इस तरह से आप उसकी और उसकी भावनाओं की इज्जत कर रहे हैं।

2. ईमानदार रहेंः इस बात को ले कर उससे सच बोलें कि आप वैसा फील नहीं करते जैसा वह आपके बारे में फील करती हैं। हांलाकि इतना भी ईमानदार न रहें कि उनके अंदर खामियां निकालने लगें।

3. उन्हें भविष्य की आशा न देंः अगर आप उनका प्रपोजल रोक कर कहेगें कि आपको सोंचने के लिये थोडा वक्त चाहिये तो, वह आपसे आशाएं बांध लेगीं। अगर वह आपको नहीं पसंद तो बिना देरी किये उन्हें मना कर दें।

4. नार्मल रहेंः जब आप अगली बार उन्हें देखें, तो उनके सामने से भागने की कोशिश ना करें और न ही उन्हें नजरअंदाज करें। बिल्कुल नार्मल रहें और उन्हें दिखाएं कि आपको उनसे कोई समस्या नहीं है।

5. उन्हें सान्त्वना न देंः यह आपकी गलती नहीं है कि उन्हें आपसे प्यार हो गया। तो ऐसे में आप उन्हें यह बोल कर दिलासा ना दें कि आप उनके लिये कोई दूसरा अच्छा लडका ढूंढ कर देगें।

English summary

How To Say No To A Girl Without Hurting Her

If a woman has expressed her feelings for you and you do not feel the same for her, then here are some simple and smart ways to say No to a girl without hurting her.
Story first published: Saturday, March 1, 2014, 17:01 [IST]
Please Wait while comments are loading...