क्‍या करें अगर आपका पार्टनर हो उदास

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

अगर आपके पार्टनर इन दिनों उदास रहते हैं तो आपके लिए परेशानी हो जाती है। कई बार समझ में नहीं आता है कि ऐसा क्‍या किया जाएं कि वो खुश हो जाएं।

जब पार्टनर को हो PMS तो आप को जरुर करनी चाहिये ये 8 चीज़ें

पति हो या पत्‍नी, दोनों का खुश रहना, सुखी जीवन के लिए बेहद जरूरी होता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि अगर आपका पार्टनर अपसेट है और उसे अच्‍छा महसूस कराने के लिए आप क्‍या करें। फील गुड कराने के लिए सबसे पहले आपको सकारात्‍मक होना बहुत जरूरी है।

कैसे बात करें अपनी पसंद की लड़की से

सकारात्‍मक रहें, परिस्थितियों को समझने का प्रयास करें और हमदर्दी रखें, न कि गुस्‍सा होकर पूछें। आप निम्‍नलिखित तरीकों से अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं:

 1. बात पूछें:

1. बात पूछें:

अगर आपका पार्टनर उदास है तो उससे पहले प्‍यार से बात करें। उससे पूछें कि उसे क्‍या दिक्‍कत है और वह क्‍या चाहते हैं। अगर उनकी समस्‍या आपकी समझ में आ जाती है तो उसे सुलझाने का प्रयास करना होगा।

2. निजी तौर पर चीजें न लें:

2. निजी तौर पर चीजें न लें:

पार्टनर, परेशान या दुखी होता है तो आपको कुछ भी कह सकता है ऐसे में किसी बात को निजी तौर पर न लें और न ही उस पर खराब तरीके से रिएक्‍ट करें। ऐसा करके आप स्थिति को बिगाड़ेंगे ही; न कि उसे सही करेंगे।

3. उनके मित्रों को डिनर पर बुलाएं:

3. उनके मित्रों को डिनर पर बुलाएं:

परेशान पार्टनर के मित्रों को डिनर पर बुलाना अच्‍छा विकल्‍प है अगर वित्‍तीय समस्‍या नहीं है। इससे मन हटेगा और कुछ चेंज मिलने से उनका मूड भी ठीक हो जाएगा।

 4. उनकी पसंद का काम करें:

4. उनकी पसंद का काम करें:

पार्टनर अगर उदास है तो उसकी पसंद का काम कर सकते हैं इससे उसे अच्‍छा लगेगा और अच्‍छी फीलिंग भी आएगी। जैसे - उनकी पसंद के कपड़े पहनना, उनकी पसंद का खाना बनाना आदि।

5. उन्‍हें बाहर ले जाएं :

5. उन्‍हें बाहर ले जाएं :

अगर आपका पार्टनर पिछले कुछ समय से परेशान हैं और सारा टाइम घर पर ही बंद रहते हैं तो उन्‍हें कहीं बाहर ले जाएं, दोस्‍तों से मिलने-जुलने दें। शॉपिंग पर जाएं और कहीं मस्‍ती वाली जगह पर जाएं।

6. सकारात्‍मक रहें:

6. सकारात्‍मक रहें:

अपने पार्टनर को सपोर्ट करने के लिए आपको सकारात्‍मक होना बेहद जरूरी है। उनकी हर बात को समझने का प्रयास करें। वो जिस दौर से गुजर रहे हैं उसे समझने की कोशिश करना बेहद आवश्‍यक है।

 7. आप हमेशा साथ रहेंगे, इसका एहसास कराएं:

7. आप हमेशा साथ रहेंगे, इसका एहसास कराएं:

अपने पार्टनर को कभी ये एहसास न कराएं कि वह अकेले हैं। उन्‍हें हमेशा यकीन दिलाएं कि आप हर पल उनके साथ हैं, उनके अच्‍छे-बुरे में उन्‍हें कभी अकेले नहीं छोडेंगे। इस प्रकार, आप अपने पार्टनर की उदासी को दूर कर सकते हैं और अपने जीवन को अच्‍छा बना सकते हैं।

English summary

What Should You Do When Your Partner Is Sad

In this article, we are about to share some of the tips that you can use to cheer your partner. Find out more about the interesting things that help.
Please Wait while comments are loading...