शादी के पहले सेक्‍स करना सही है या गलत ?

Subscribe to Boldsky

चलिए इस बारे में चर्चा नहीं करते हैं कि शादी से पहले सम्भोग करना सही होता है या नहीं। इससे सिर्फ वाद विवाद होगा और हमें कुछ नया जानने को नहीं मिलेगा। हम मनुष्यों को एक दूसरे से मिलने और जुड़ने में मज़ा आता है।

और कई बार यह जुड़ाव सम्भोग के बाद और सुखद हो जाता है। इसलिए, कुछ जोड़े शादी से पहले सम्भोग करने में विश्वास करते हैं जबकि कुछ शादी तक इंतज़ार करना ठीक समझते हैं।

लवमेकिंग के दौरान यह बदलाव होते है ब्रेस्‍ट में

किसी भी निर्णय के पीछे भला बुरा हो सकता है। यहाँ पर हम यह देखेंगे कि शादी से पहले बिना सोचे समझे सब करने के क्या बुरे प्रभाव हो सकते हैं।

इन कारणों से जाने रिश्‍ते में KISS करना कितना है जरुरी


 इफ़ेक्ट 1

इफ़ेक्ट 1

सम्भोग करने से आपके रिश्ते बन भी सकते हैं और बिगड़ भी सकते हैं। कुछ जोड़े होते हैं जो इंगेजमेंट के तुरंत बाद और शादी से पहले सम्भोग कर लेते हैं। अगर सम्भोग के दौरान सब ठीक रहता है तो सही है, पर तब क्या अगर कोई परेशानी हुई? कई ऐसे जोड़े हैं जिन्होंने शादी से एक दिन पहले ही शादी ना करने का फैसला लिया!!

 साइड इफ़ेक्ट 2

साइड इफ़ेक्ट 2

कुछ लोग होते हैं जो किसी के साथ सो लेने पर उनसे बोर हो जाते हैं। उन्हें यह कहते भी सुना जा सकता है कि अब उत्तेजना नहीं रही और वह शादी तोड़ने के बहाने ढूंढ़ते हैं। वह कुछ न कुछ बुराई ढूँढने की कोशिश भी करते हैं।

साइड इफ़ेक्ट 3

साइड इफ़ेक्ट 3

कुछ लोग होते हैं जो सम्भोग करने के बाद उस इंसान की उन्हें आदत हो जाती है। वह कोई पड़ोसी हो सकता है, या क्लासमेट या कोई दोस्त या फिर कोई ऐसा जिसकी शादी हो चुकी हो। शादी से पहले अगर आप सभोग करते हैं और उस इंसान के साथ आपका भावात्मक जुड़ाव हो जाता है तो फिर यह आगे आपकी जिन्दगी को सुखद नहीं रहने देगा।

 साइड इफ़ेक्ट 4

साइड इफ़ेक्ट 4

शादी से पहले सम्भोग करने से अनचाहा गर्भ ठहर सकता है या फिर सम्भोग द्वारा फैलने वाली बीमारियाँ भी हो सकती हैं।

 साइड इफ़ेक्ट 5

साइड इफ़ेक्ट 5

सम्भोग से या तो आपको काफी ख़ुशी मिल सकती है या यह आपको उलझन में भी डाल सकता है। मान लीजिये आप किसी ऐसे इंसान को डेट पर ले जा रहे हैं जिसकी पसंद आपसे नहीं मिल रही, तो आप उससे शादी करना नहीं चाहेंगे। पर तब क्या करेंगे जब सम्भोग में आपको काफी मज़ा आता हो? सम्भोग करने के बाद आप आवेग में आकर गलत निर्णय ले लेते हैं और शादी कर लेते हैं। शादी के बाद लड़ाइयाँ शुरू हो जाती है और पछतावा होने लगता है।

 साइड इफ़ेक्ट 6

साइड इफ़ेक्ट 6

कुछ जोड़ियाँ होती हैं जो सालों तक डेट करते हैं और तब जाकर शादी करते हैं। ऐसे लोग शादी से पहले कई बार सम्भोग कर चुके होते हैं। इसलिए जल्द ही उन्हें बोरियत महसूस होने लगती है। इसलिए जब उन्हें कोई और ज़्यादा आकर्षक लगता है तो वह शादी का निर्णय बदल लेते हैं।

Story first published: Wednesday, March 8, 2017, 13:37 [IST]
English summary

Side Effects Of Sex Before Marriage

Any decision has its own set of pros and cons. Read on to know about some side effects of making love before marriage...
Please Wait while comments are loading...