भारत में सेक्स टॉयज खरीदने में महिलाएं है पुरुषों चार कदम आगे....

By: Salman Khan
Subscribe to Boldsky

सेक्स ट्वायज को लेकर एक चौकाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल इस दौर में लोग अपनी सेक्स लाइफ और सेक्स डिजायर को पूरा करने के लिए सेक्स ट्वायज का सहारा लेते हैं। इन दोनो मामलों में पुरुष और महिलाएं दोनो शामिल है। आपको ये जानकर हैरानी होगी की मौजूदा रिपोर्ट में सेक्स ट्वायज की खरीद में महिलाओं ने पुरुषों को पीछे छोड़ दिया है। जानिए क्या कहती है रिसर्च....

Sex toys

रिसर्च के दौरान हुआ चौकाने वाला खुलासा

एक निजी वेब पोर्टल ने ये दावा किया है कि ऑनलाइन बाजार में sex toys और सेक्सुअल वेलनेस के उत्पादों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इनमे से भारत में सबसे ज्यादा सेक्स ट्वायज के बिकने की खबर है।अगर हम कुल मिलाकर बात करें तो 80,000 लोगों के डाटा पर आधारित रिपोर्ट में सबसे ज्यादा पुरुषों ने 62 प्रतिशत खरीददारी की है, वहीं महिलाओं की दर 38 प्रतिशत है। लेकिन चौकाने वाली बात तो ये है कि महिलाओं के द्वारा सेक्स ट्वायज की खरीददारी के प्रतिशत में लगातर बढ़ोतरी हो रही है।

Sex toys

भारत के इन शहरों में होती ज्यादा डिमांड

भारत के कुछ मुख्य शहरों बड़ौदा, तिरुअनन्तपुरम की बात की जाए तो इस मामले में महिलाओं ने पुरुषों को बहुत पीछे छोड़ दिया है। वहीं महाराष्ट्र इस मामले में सबसे आगे है। कर्नाटक दूसरे और तीसरे, चौथे और 5वें नंबर पर पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश हैं। अगर गुजरात की बात की जाए तो वो इस सूची में 6वें स्थान पर है। लेकिन नवरात्री के दौरान गुजरात ऊपर उठकर तीसरे स्थान पर आ जाता है।

Sex toys

इन चीजों की करतें है खरीददारी

एक सर्वे के दौरान पता चला है कि पुरुष आनलाइन शॉपिंग में लुब्रिकेन्ट्स की खरीददारी ज्यादा करते है, जबकि महिलाएं आनलाइन शॉपिंग में स्प्रे, सेक्सी लिंगरी, प्लेजर रिंग और लोशन की खरीददारी सबसे ज्यादा करती है।

Sex toys
English summary

Women in women buy sex toys in four steps ahead

In the report based on data of 80,000 people, most men have bought 62 percent, while women's rate is 38 percent
Please Wait while comments are loading...