किसी कुंवारी लड़की से भूलकर भी ना पूछे ये 7 सवाल, वरना हो जाएंगी Hurt

By: gauri shankar
Subscribe to Boldsky

कई लोगों आपने किसी ना किसी बात पर चिढ़ते हुए जरूर देखा होगा। कई ऐसी बातें है जो किसी ना किसी को सुनना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। ऐसे में अगर हम लड़कियों की बात करें तो आपको बताते हैं कुछ ऐसे प्रश्न जो कुंवारी महिला कभी नहीं सुनना चाहती।

आप अभी तक सिंगल क्यों हैं?

आप अभी तक सिंगल क्यों हैं?

यह एक सामान्य प्रश्न है जो 30 पार की महिलाओं से अक्सर पूछा जाता है। किसी भी बातचीत में ऐसा प्रश्न आ सकता है। यह सबसे सामान्य प्रश्न है जो अविवाहित महिला कभी नहीं सुनना चाहती।

मैं आपके अतीत के बारे में जानना चाहता हूँ?

मैं आपके अतीत के बारे में जानना चाहता हूँ?

हालांकि, एक पुरुष किसी महिला द्वारा उसके अतीत के बारे में जानना पसंद करते हैं, लेकिन जब ऐसा ज़्यादा होता है तो शायद कोई भी पुरुष ना करे। यदि किसी महिला से उसके पुराने पुरुष साथी के बारे में पूछा जाये तो वह इस टॉपिक पर ज़्यादा बात करना पसंद नहीं करेगी।

क्या आप ज़्यादा मीन मेख निकालती हैं?

क्या आप ज़्यादा मीन मेख निकालती हैं?

क्या आप दूसरों की कमियाँ ढूंढती हैं? यह प्रश्न कोई महिला नहीं सुनना चाहती। हर महिला का पुरुष साथी के बारे में अलग-अलग विचार होता है, यह सब उस महिला पर निर्भर करता है। इसलिए इसके आधार पर आप निर्णय नहीं ले सकते हैं।

क्या आपको दूसरी महिला आकर्षक लगती है?

क्या आपको दूसरी महिला आकर्षक लगती है?

ये ऐसा प्रश्न है जो कोई पुरुष नहीं सुनना चाहता। पुरुष हमेशा सुंदरता की तारीफ करते हैं फिर चाहे वह महिला उसकी साथी हो या कोई और। किसी पुरुष ने किसी महिला की सुंदरता पर हल्का सा कमेन्ट किया है इस आधार पर उससे झगड़ा करना गलत है। साथ ही उससे ऐसा प्रश्न ना पूछें।

तुम किसे महत्व देते हो? मुझे या अपने दोस्तों को?

तुम किसे महत्व देते हो? मुझे या अपने दोस्तों को?

एक पुरुष जितना समय अपनी पत्नी या फ्रेंड के साथ बिताते हैं उतना ही अपने दोस्तों के साथ बिताना पसंद करते हैं। उससे ऐसा प्रश्न पूछना कतई सही नहीं है। एक पुरुष कभी भी ऐसा प्रश्न नहीं सुनना चाहता।

तुम शादी कब कर रही हो?

तुम शादी कब कर रही हो?

यह एक ऐसा प्रश्न है जो कोई भी अविवाहित लड़की नहीं सुनना चाहती। यदि कोई लड़की किसी के साथ डेटिंग कर रही है तो वो शायद आपका प्रश्न सुनकर खुश हो। लेकिन फिर भी यह प्रश्न पूछना सही नहीं है।

तुम सुंदर हो, फिर क्यों नहीं?

तुम सुंदर हो, फिर क्यों नहीं?

यह प्रश्न भी सिंगल महिला नहीं सुनना चाहेगी। इसके कई नजरिए हो सकते हैं, जैसे तुम सुंदर हो फिर भी शादी क्यों नहीं कर रही? या फिर क्या तुम्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या तो नहीं?

English summary

Questions that unmarried women hate to hear, never ask

There are many things that nobody likes to listen to. So if we talk about girls then you tell me some such questions that a virgin woman would never want to hear
Please Wait while comments are loading...