सर्वे: 34 की उम्र में महिलाएं करती है सेक्‍स को ज्‍यादा एंजॉय

Posted By:
Subscribe to Boldsky

वैसे महिलाओं को लेकर लोगों में मानसिकता बन चुकी है उम्र की ढलान के साथ ही महिलाओं में सेक्‍स को लेकर चाह ही मर जाती है। महिलाएं बच्‍चें होने के बाद और 30 साल के बाद सेक्‍स में कम दिलचस्‍पी दिखाती है। लेकिन ब्रिटेन में महिलाओं पर हुए रिसर्च में पता चला है कि महिलाएं 34 की उम्र में अपने आपको सबसे ज्यादा सेक्सी फील करती हैं। इस उम्र में महिलाएं सेक्‍स को लेकर ज्‍यादा एक्टिव हो जाती है।

ये 7 बातें जिनका मैच्‍योर महिला अपने रिलेशनशिप में जरुर ध्‍यान रखती है...

सर्वे के अनुसार 28 से 38 उम्र की महिलाओं के लिए सेक्स के लिहाज से सबसे ज्यादा अहम होते है। इस उम्र में महिलाएं न सिर्फ ज्यादा सेक्सी दिखती हैं बल्कि उनके भीतर कामेच्छा भी ज्यादा प्रबल होती है। ब्रिटेन में हुए सर्वे के तहत करीब 1000 महिलाओं के यौन जीवन का गहराई से सर्वे किया।

इन 6 गलतियों की वजह से सेक्‍स लगने लगता है बोरिंग

सेक्‍सुअल लाइफ पर पूछे थे सवाल

सेक्‍सुअल लाइफ पर पूछे थे सवाल

सर्वे में महिलाओं ने अपने सेक्‍सअुल लाइफ से जुड़े सवाल का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया। सर्वे से यह भी पता लगा कि ये वो ही उम्र होती है जब महिलाएं विवाहेत्तर संबंधों के प्रति रुझान दिखाती है। आइए देखें उनके जवाबों से क्या नतीजे निकले। सर्वे के दौरान ज्यादातर महिलाओं के जवाब से यह पता लगा कि ज्यादातर महिलाएं 34 की उम्र में खुद को सबसे ज्यादा सेक्सी फील करती हैं।

महिलाओं ने बताए अपने एक्‍सपीरियंस

महिलाओं ने बताए अपने एक्‍सपीरियंस

करीब 56 फीसदी महिलाओं ने बताया कि वो 30 साल के बाद अपनी सेक्सुअल लाइफ को ज्‍यादा एंजॉय किया। महिलाओं ने बताया कि 28 से 38 साल में वे सेक्स को ज्‍यादा एंजॉय करती है। सर्वे में शामिल महिलाओं से यह भी पता लगा कि वे 45 से 60 साल के बीच ज्‍यादा सेक्‍स करती थी। यह रिसर्च इसी बात की पुष्टि करती है कि महिलाएं बढ़ती उम्र के साथ भी सेक्सुअल लाइफ का आनंद उठाती हैं। मनोवैज्ञानिकों का इस बारे में मानना है कि आम तौर पर 30 के बाद महिलाएं खुद को सेक्‍स को लेकर सहज महसूस करती है और इस आनंद उठाती है।

Body Changes in Woman after Intercourse, सेक्‍स के बाद क्‍या बदलाव होते हैं महिलाओं के शरीर में | Boldsky
एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर

एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर

इस उम्र तक उन्हें सेक्स का भी काफी अनुभव हो जाता है लिहाजा वे इसे ज्यादा एंजॉय करती हैं। सेक्स के आरंभिक दिनों में योनि में होने वाली पीड़ा अथवा गर्भधारण के भय से भी धीरे-धीरे मुक्त होने लगती हैं। इस उम्र तक आम तौर पर महिलाओं को सुरक्षित सेक्स का भी ठीक-ठाक आइडिया हो जाता है, लिहाजा वे पहले के मुकाबले पर-पुरुष से संबंध बनाने से नहीं हिचकतीं। उन्हें यह अंदाजा हो जाता है कि सुरक्षित यौन संबंध बनाने से वे किसी झंझट में नहीं फसेंगी, लिहाजा इस उम्र में वे विवाहेत्तर संबंधों की ओर ज्यादा आकर्षित होती हैं।

English summary

Women feel sexiest at the age of 34

A study of 2,000 women has revealed women feel significantly more attractive in their thirties than any other decade of their lives.
Please Wait while comments are loading...