अमीर लड़कों के ही सपने क्यों देखती है लड़कियां, ये होते है इसके कारण

Posted By:
Subscribe to Boldsky

प्यार एक बहुत खूबसूरत एहसास होता है। ये कभी भी किसी से भी हो जाता है। ऐसा माना जाता है कि जब प्यार होता है तो सबकुछ पूरी तरह से बदला हुआ सा नजर आने लगता है। लोगों की जिंदगी में प्यार बहुत मायने रखता है।

लड़कियों की भी एक चाहत होती है कि उससे भी कोई लड़का प्यार करे और उसे प्रपोज करे। लेकिन एक बात बहुत बार देखने में आती है कि लड़कियां हमेशा अपने सपनों का राजकुमार ही क्यों ढ़ूढ़ती है।

लड़किया कभी ये क्यों नहीं कहती है कि सपनो का भिखारी या कुछ भी। दरअसल इसके पीछे एक बात है जो बताती है कि लड़कियां हमेशा अमीर लड़कों से शादी के सपने क्यों देखती है। आज हम इसी पर बात करेगें।

बेडरूम की होती है अलग लाइफस्टाइल, इन तरीको से बनाएं बेड लाइफ को सक्सेसफुल

आखिर क्यों लड़कियां पैसे वाले लड़को से प्यार और शादी करना चाहती है। दरअसल इसके पीछे घर से जुड़े हुए कुछ रीजन्स होते है। आइए जानते है इनके बारे में।

रोमांटिक होती है लड़कियां

रोमांटिक होती है लड़कियां

आपको बता दें कि लड़को के मुकाबले मे लड़कियां काफी रोमांटिक होती है। लड़कियों को घूमना फिरना, मूवी देखना, कैंडल लाइट डिनर करना इत्यादि बहुत पसंद होता है। और आपको भी पता है कि ये सब चीजें सिर्फ पैसों से ही पूरी की जा सकती है। इसलिए लड़कियां पैसे वाले लड़कों के के सपने देखती है।

 वादियों में हनीमून और छुट्टियां

वादियों में हनीमून और छुट्टियां

फिल्मों की तरह हर लड़की की ये दिली ख्वाहिश होती है कि उसका लवर शादी के बाद उसको हनीमून पर किसी अच्छी जगह ले जाए और छुट्टियां भी कही अच्छी जगह बिताएंगे। इन सारी चीजों के लिए तो बहुत सा पैसा चाहिए। इसलिए लड़कियां हमेशा अमीर लड़कों के सपने देखती है।

मिडल क्लास लड़कियों का जीवन

मिडल क्लास लड़कियों का जीवन

कुछ लड़कियां जो अपनी लाइफ मिडल क्लास में जी रही होती है और उन्होने सारी उम्र पैसों की तंगी ही देखी होती है। इस कारण भी वो अमीर लड़का देखती है क्योंकि उनको इसकी अहमियत पता होती है। वो अपना बाकि का जीवन भी इसी तरह नहीं गुजारना चाहती है।

कम पढ़ा लिखा लड़का भी ठीक है

कम पढ़ा लिखा लड़का भी ठीक है

लड़कियों को अगर लगता है कि लड़का कम पढ़ा लिखा है पर वो अमीर है तो वो इस बात को नजरअंदाज करती है कि वो कम पढ़ा लिखा है। क्योंकि वो सोचती है कि पैसों के कारण वो अपनी हर परेशानी को आसानी से बदल लेगी।

ससुराल में रानी बनकर रहने के सपने

ससुराल में रानी बनकर रहने के सपने

आपको बता दें कि कुछ ऐसी लड़किया भी होती है जो सोचती है कि वो ससुराल में रानी की तरह रहे और उनके आगे पीछे नौकरों की लाइन लगी रहे। इस सपने को वो देखती है और अमीर लड़का ढ़ूंढती है।

अपना स्टेटस बढाने के लिए

अपना स्टेटस बढाने के लिए

कुछ लड़कियों की ये भी मानसिकता होती है कि वो परिवार में अपना स्टेटस ऊंचा कर लेगी, इसलिए वो अमीर लड़के से प्यार करके शादी करना चाहती है। इसका एक रीजन ये भी होता है।

इस सोच में नहीं है कोई बुराई

इस सोच में नहीं है कोई बुराई

दरअसल लड़कियां अगर ऐसा सोचती है तो इसमे कोई बुराई नहीं है। हर इंसान को अपने भविष्य के बारे में सोचने का अधिकार होता है। इसलिए इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।

आंखे मूंदकर ना करे भरोसा

आंखे मूंदकर ना करे भरोसा

लड़कियों को इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए कि वो जिस अमीर लड़के से प्यार करके शादी करना चाहती है उसपर आंखे मूंदकर भरोसा ना करें। हो सकता है कि वो शादी के बाद आपको खुश ना रहे। पैसे के साथ आपको उसका दिल भी भापना आना चाहिए।

English summary

Why do most girls prefer to marry rich boys

Love is a very beautiful feeling. It never happens to anyone. It is believed that when there is love, everything seems to be completely changed. Love is very important in people's life.
Story first published: Tuesday, November 28, 2017, 16:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...