मेरे पति ने मुझको धोखा दिया, फिर मैने भी ये किया तो गलत क्या है

Posted By:
Subscribe to Boldsky

मेरी शादी को चार साल हो चुके थे और उससे पहले हम दोनो 10 साल से डे़ कर रहे है। हमारा विश्वाश इतना अटूट था कि हम किसी की बात कभी नहीं सुनते थे।

हमारा रिश्ता काफी अच्छा जा रहा था कि अचानक एक दिन मुझे पता चला कि मेरे पति मुझे धोखा दे रहे है। मेरे पैरों के नीचे से तो माने जमीन ही निकल गई थी।

signs he wants to cheat on his wife with you

मेरे जीवन की ये सबसे ज्यादा चौकाने वाली और विनाशकारी घटना थी। ऐसा लग रहा था जैसे कि सब खत्म हो गया है। इस बात को मानना मेरे लिए दिक्कत पैदा कर रहा था औऱ सच के स्वीकार करने में मुझे महीनों लग गए।

बहन निकली बीवी... मुझसे की केवल बच्‍चे के खातिर शादी

मुझे ऐसा लग रहा था कि जो व्यक्ति मुझे कभी खोना नहीं चाहता था वो ऐसा कैसे कर सकता है।

वो ऐसा नहीं कर सकता है

वो ऐसा नहीं कर सकता है

मेरा दुख देखकर और उसके जानने वाले लोगों ने मुझसे कहा कि हो सकता है वो तुमसे मजाक कर रहा हो क्योंकि वो तुमसे बहुत प्याक करता है और वो एक सज्जन पुरुष है। वो ऐसा नहीं कर सकता है।

मैने विश्वास कर लिया

मैने विश्वास कर लिया

सब लोगों की बातें सुनकर की वो ऐसा कभी नही कर सकता है मैने इस बात पर विश्वास कर लिया। फिर एक दिन मेरे पति ने ही वो बात बताई कि जो तुमने सुना है वो सच है तो मै खड़े खड़े सुन्न हो गई थी।

पति ने सुनाई प्रेम कथा

पति ने सुनाई प्रेम कथा

मेरे पति ने कही कि मै उसको छोड़ना नहीं चाहता था और मैं उसके प्यार में अंधा हो चुका थी। मुझे इन बातों को सुनकर अपने आपकी में अपमान महसूस हो रहा था। मैं ये सोच रही थी की मैं गर्लफ्रेंड, दोस्त और पत्नी के रुप में एकदाम परफेक्ट थी फिर इसने ऐसा क्यों किया।

मन बाटने के लिए मैने किया ये

मन बाटने के लिए मैने किया ये

मैं इस बात को लेकर दुखी जरूर थी। मैने सोचा कि मेरे पति ने जो गलती की है इसकी सजा में अपने आपको क्यों दू। इसलिए अपना बाटने के लिए मैने डांस क्लासेस ज्वाइन कर ली और वहां जाना शुरु कर दिया।

 किस कारण इंसान धोखा देते

किस कारण इंसान धोखा देते

मैं जब उससे काफी दूर हो गई तो मुझे चार महीनों में ये एहसास हुआ कि किसी ना किसी कारण से ही इंसान एक दूसरे को धोखा देता है।

मेरे जिंदगी में इंसान की इंट्री

मेरे जिंदगी में इंसान की इंट्री

सब कुछ ऐसा ही चल रहा थी कि मेरी जिंदगी में एक लड़के की इंट्री हुई जो कि मेरे साथ ही काम करता था। वो भी शादीशुदा था पर उसकी शादी में भी कुछ दिक्कतें थी जो हम दोनो को एक दूसरे के दुख को साझा करने के लिए परफेक्ट बनाता था।

विवाह के बाद हो जाते है संबंध

विवाह के बाद हो जाते है संबंध

मुझे उससे मिलकर ये एहसास हुआ की लोग आखिर क्यों विवाह के बाद भी किसी को अपना बना लेते है और उस अंजान व्यक्ति में अपनापन महसूस करते है।

मैं उससे प्यार करने लगी

मैं उससे प्यार करने लगी

कुछ समय बीतने के बाद में उससे कब प्यार करने लगी मुझे पता ही नही चला। एक बार वो मुझे किस कर रहा होता है तो उसका हाथ मेरे गर्दन और कमर पर होता है। वो मुझे किस करता है और मैं भी वापस किस करती हूं फिर झट से मुंह से निकलता है कि चलों अब घर चलें।

मुझे क्यों हुई इतनी संतुष्टि

मुझे क्यों हुई इतनी संतुष्टि

किस करने के बाद मैने उससे कहा कि ये मैने क्या किया। मै एक शादीशुदा इंसान को कैसे किस कर सकती हूं तो उसने भी पलटकर यही जवाब दिया। फिर हम दोनो एक दूसरे को देखकर मुस्कुराए और ये सोचने लगे कि ये रिश्ता इतनी संतुष्टि कैसे दे सकता है।

 मेरी आंखे खुल गई

मेरी आंखे खुल गई

मैने इसके बाद ये सोचा कि कैसे लोग शादी के बाद भी एक दूसरे के साथ फिजिकल हो जाते है। वो मुझे छू रहा था तो मुझे अच्छा नहीं लग रहा था पर मैं उसको रोक भी नहीं पा रही थी। मुझे पता था शारीरिक संबंध बनाना एक बेवकूफी होगी और ये हमारी शादीशुदी जिंदगी को बर्बाद कर देगा।

लव, लस्ट या चीट

लव, लस्ट या चीट

ये सब होने के बाद मुझे ये नहीं समझ आ रहा था कि शादी के बाद किसी का भी ऐसा करना प्यार, हवस या धोखा देना क्या होता है। आखिर हम इसको क्या कह सकते है। साफ शब्दों में कहा जाए तो ये सिर्फ एक धोखा होता है जो मै आज भी महसूस कर रही हूं।

एडिटर नोट

एडिटर नोट

हालांकि ये पता लगाना मुश्किल है कि लोग शादी के बाद धोखा क्यों देते है। पर इतना बताना चाहूंगा कि आपका ऐसा करना आपके साथी को और आपके परिवार को पूरी तरह तोड़ देता है।

English summary

If He Can Cheat On Me, Why Can’t I?

I had been married for four years and before that we have been doing for 10 years. Our belief was so unbreakable that we never used to listen to anyone. Our relationship was going well, suddenly one day I came to know that my husband is cheating on me.