लव मैरिज होती है सबसे अच्छी, जानिए लव मैरिज के ये फायदे

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आपके जीवन में वो पल काफी खूबसूरत होता है जब आपको किसी से प्यार होता है। आप उसके साथ रिलेशन में रहते हुए बहुत कुछ सोचने लगते है। दिनभर उनके साथ घूमना फिरना और एक दूसरे के साथ को एंजाय करना आपकी आदत बन जाती है।

अगर अचानक वो आपसे जुदा हो जाए तो आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगता है। आप आज इसी विषय में बताएंगे कि प्यार के बाद शादी करना अच्छा होता है या मां बाप की मर्जी से शादी करना यानि अरेंज मैरिज करना अच्छा होता है।

दोनो को अगर कंपेयर किया जाए तो लव मैरिज ज्यादा सही और सफल शादी मानी जाती है। आपको बता दें कि जिससे आप प्यार करते है उसे पाने में आपको घर से भी कई तरह की बातें उठ सकती है।

ऐसे 6 सिक्रेट जो नहीं टूटने देगें आपका प्यार भरा रिश्ता

ऐसे में मां बाप को समझना चाहिए कि दोनो की खुशी अगर इसी में है तो वो लव को अरेंज बना सकते है। ताकि लवर्स कोई ऐसा कदम ना उठाएं जो आप नहीं चाहते है। आज आपको बताएंगे कि लव मैरिज अरेंज से ज्यादा अच्छी होती है और उसके कुछ कारण होते है। आइए जानते है...

एक दूसरे को समझना

एक दूसरे को समझना

आपको बता दें कि जब आपकी अरेंज मैरिज होती है तो आप दोनो एक दूसरे से अंजान होते है। आपको इसलिए कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन लव मैरिज में ऐसा कुछ नहीं होता है इसमें आप एक दूसरे को बहुत दिनों से जानते है और समझते है।

मनचाहा जीवनसाथी पाने की खुशी

मनचाहा जीवनसाथी पाने की खुशी

आपको अपनी लाइफ में समझौता नहीं करना पड़ता है। आपको आपके पसंद का जीवनसाथी मिल जाता है जिस कारण आप काफी प्रसन्न रहते है। आपके लिए इससे बड़ी बात और क्या होती है कि लव मैरिज में वो लोग खुश होते है जिनको साथ में जिंदगी काटनी है।

रोमांस में आता है मजा

रोमांस में आता है मजा

आपको बता दें कि आप अरेंज मैरिज करते है तो आपको उसके साथ घुलने में काफी समय लग जाता है और कभी कभी तो रिश्ता टूटने की कगार में आ जाता है। इसलिए लव मैरिज अच्छी मानी गई है। आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा अच्छी तरह से एंजाय कर सकते है।

लड़ाई झगड़ा कम होता है

लड़ाई झगड़ा कम होता है

लव मैरिज में अरेंज के मुकाबले लड़ाई झगड़े बहुत कम होते है। क्योंकि आप दोनो एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते है कि किसको क्या पसंद है और क्या नहीं पसंद है। इसका आपके जीवन पर और आपके परिवार में काफी अच्छा असर पड़ता है।

बहुत खुश रहना

बहुत खुश रहना

जब आपका लवर आपकी जिंदगी से कभी ना दूर जाने वाला एक हिस्सा बन जाता है तो आपको इसकी बहुत ज्यादा खुशी होती है। आप जब उसके साथ होते है तो आपको शादी के पहले वाली ही फीलिंग आती है। इसलिए आप हमेशा खुश ही रहते है।

दुख सुख में साथ देना

दुख सुख में साथ देना

आपकी अगर लव मैरिज होती है तो आप दोनो के पास कोई ऑप्शन नही होता है। इसलिए आप हमेशा दुख और सुख में एक दूसरे के साथ हमेशा रहते है। ये सिर्फ लव मैरिज में ही हो सकता है।

घर में करे इसके लिए बात

घर में करे इसके लिए बात

आपको अगर अपनी लवर से शादी करनी है तो आपको पहले इस बात को अपने घर में बताना चाहिए। हो सकता है आपके घरवाले इस बातो को लेकर राजी हो जाएं। आपको इस आर्टिकल को भी घर और दोस्तो के साथ शेयर करना चाहिए। ये आपको लव मैरिज से होने वाले फायदों के बारे मे बताएगा।

English summary

Love Marriage Has More Benefits

That moment is very beautiful in your life when you love someone. You start thinking about a lot while living in the relationship with him. It is your habit to go around with them all day and enjoin each other.
Story first published: Thursday, December 7, 2017, 14:59 [IST]
Please Wait while comments are loading...