कामसूत्रा: लवमेकिंग से पहले इन बातों का खास ध्‍यान रखें महिलाएं

Posted By:
Subscribe to Boldsky

कामसूत्र एक ऐसा ग्रंथा है जो हजारों सालों से लोगों को लवमेकिंग, इंटीमेट होने के दौरान गाइड करता आया है। इसमे सेक्स से जुडी हर जानकारी है., जो मनुष्क्य के सेक्स जीवन को और भी ज्यादा बेहतर बना सकती है। हिंदू दार्शनिक वात्सायन ने 400 से 200 ईसवी में कामसूत्रा लिखी थी। इस किताब में यौन संबंधों के बारे में खुलकर लिखा गया है।

kamasutra tips for women

इसमें बेहतर सेक्‍स संबंधों के बारे में कई टेक्निक के बारे में बताया गया है। इस किताब में महिलाओ के लिए कुछ खास तैय्यारी का जिक्र हैं। इंटीमेट होने से पहले महिलाओं को हाईजिन और ग्रूमिंग जैसी चीजों पर खास ध्‍यान देना चाहिए। इनसे सेक्स एक्सपीरियंस बेहतर होने के साथ ही आपसी रिश्तो में भी मधुरता आती है। आइए जानते है महिलाओं को अपने पार्टनर को रिझाने के लिए किन चीजों का खास ख्‍याल रखना चाहिए।

अंडरआर्म्‍स साफ करना न भूले

अंडरआर्म्‍स साफ करना न भूले

सबसे पहले आपको अपने अंडरआर्म्स को साफ़ कर लेना चाहिए। क्यूंकि गंदे अंडरआर्म्स आपके सेक्स सम्बन्ध में असहजता घोल सकते है। पुरुषो को भी साफ़ अंडरआर्म्स वाली महिलाए खासी पसंद आती है। इसलिए लव सेशन से पहले अंडर आर्म्‍स की सफाई जरुर कर लें।

हाथ पांव के बाल रखें साफ

हाथ पांव के बाल रखें साफ

पुरुषों को हमेशा से साफ सुथरी त्‍वचा वाली महिलाएं बहुत आकर्षित करती हैं, अंडरआर्मस की सफाई के बाद अपने हाथ, पैर पर से अनचाहे बालो को हटाना चाहिए। क्यूंकि पुरुषो को बाल वाली महिलाए बिलकुल भी पसंद नहीं होती है। इसके लिए आप वेक्स का भी इस्तेमाल कर सकते है।

चेहरा रखें साफ

चेहरा रखें साफ

अब बारी है आपके चेहरे को साफ़ करने की, सेक्स करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ़ कर के धुल-गंदगी मुक्त कर ले। क्यूंकि सेक्स करते आपका चेहरे चकामना चाहिए, इससे सेक्स सम्बन्ध बेहतर हो सकते है।

हेयरस्‍टाइल बनाएं

हेयरस्‍टाइल बनाएं

चेहरे के बाद अब बालो को सँवारने का समय है। आपके बाल आपके पार्टनर को आपकी तरफ तेज़ी से आकर्षित करते है, इसी वजह से सेक्स के दौरान आपके बालो का संवरा रहना काफी आवश्यक है।

अंडर गारमेंट का चुनाव

अंडर गारमेंट का चुनाव

साफ़-सफाई के बाद अब बारी है अंडरगारमेंट्स चयन की, ध्यान रखे आपके अंडर गारमेंट्स आपके सेक्स सम्बन्ध का एक अहम्अ हिस्सा है. यही वो चीज़ है जो आपके पार्टनर को उत्तेजित करने उन्हें आपके पास आने के लिए मजबूर कर देगी। इसलिए इनका चुनाव सोच-समझ कर करे.

मेकअप करें थोड़ा

मेकअप करें थोड़ा

आपको रात को या बेड पर जाने के समय मेकअप करना पसंद ना हो, लेकिन सेक्स करने के पहले किया गया हल्का मेकअप आपके सेक्स संबंधो में एक नई उर्जा भर सकता है। क्‍योंकि इंटीमेट होने के दौरान आप जितनी खूबसूरत दिखेंगी, उतना ही आपके पार्टनर आपके तरफ आकर्षित होंगे।

बेड पर पार्टनर का साथ दें

बेड पर पार्टनर का साथ दें

सभी तैय्यारियो के बाद अपने सेक्स सम्बन्ध को बेहतर बनाने के लिए आपको भी अपने सेक्स पार्टनर का पूरा साथ देना होगा, इससे आप दोनों के बीच बेहतर तालमेल बनेगा, जिसके नतीजे बेहतर सेक्स एक्सपीरियंस के रूप में आपके सामने आएंगें।

English summary

love making tips for women according to kamasutra

Vatsyayana based the Kamasutra on ‘Kama Shastras’, which was written sometime in the 7th century B.C. This shows that while time and technology change, people don’t.
Story first published: Thursday, February 15, 2018, 13:39 [IST]