For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लव मेकिंग और सेक्‍स को एक न समझे, जानें दोनों में क्‍या है बड़ा अंतर

|

सेक्स दो लोगों के बीच एक बहुत ही इंटीमेट एक्‍ट है जो परस्पर आकर्षण और इंटरेस्‍ट को शेयर करते हैं। लेकिन लव मेकिंग के बारे में लोग जो सोचते हैं, उसके विपरीत यह किसी के साथ सेक्स करने से बिल्कुल अलग है। किसी से ' लवमेकिंग' का इससे कुछ भावनात्मक और मानसिक संबंध होता है, जबकि सेक्स करने का मतलब आनंद के लिए या यौन इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करने के लिए शारीरिक संबंध बनाना है। आइए समझते हैं लव मेकिंग और सेक्स करने में क्या अंतर है।

बातचीत

बातचीत

जब कोई व्यक्ति किसी से प्यार करता है, तो वे शायद एक भावनात्मक बातचीत में शामिल होते हैं जिससे उनके भीतर प्यार, अंतरंगता और इच्छाओं की भावना पैदा होती है। यह एक कनेक्शन के बाद शुरू किया गया है। जबकि, सेक्स कभी भी हो सकता है, यहां तक कि बिना किसी शारीरिक आवश्यकता के बातचीत के भी।

आई कॉन्‍टेक्‍ट

आई कॉन्‍टेक्‍ट

जिस व्यक्ति से लवमेकिंग करते हैं, उसके साथ लोग इंटेस्‍ट आई कॉन्‍टेक्‍ट बनाते हैं। उनकी आंखों में प्यार, देखभाल, स्नेह आदि की मिश्रित भावनाएं होती हैं। और यह वास्तव में बहुत ही दिल को छू लेने वाला एहसास होता है। हालांकि, सेक्स में इंटेस्‍ट आई कॉन्‍टेक्‍ट शामिल नहीं है।

अप्रोच

अप्रोच

जो लोग अपने पार्टनर से प्यार करते हैं उनका सेक्स के प्रति कोमल दृष्टिकोण होता है। वे इसे धीमा, सौम्य और नाजुक तरीके से लेते हैं। जबकि, सेक्स का आमतौर पर इसके प्रति रूखा रवैया होता है, जिसमें आमतौर पर पार्टनर को इंगेज करना पसंद करते हैं।

स्‍पर्श

स्‍पर्श

लवमेकिंग के दौरान पार्टनर एक-दूसरे को बहुत सावधानी से छूना पसंद करते हैं। होठों, गालों, माथे, उलझी हुई उंगलियों आदि पर कोमल चुंबन प्यार करने से भरा होता है जो इसे और भी रोमांटिक बना देता हैं। सेक्स केवल फोरप्ले के कुछ अंशों के साथ संभोग क्रिया के लिए होता है।

Sidharth Shukla Shehnaaz Gill क्या Live in Relation में थे,चौंकाने वाला दावा | Boldsky
कडल्‍स

कडल्‍स

जो लोग अपने पार्टनर से प्यार करते हैं, वे उम्मीद करते हैं कि वे सेक्स के बाद भी रहें, गले लगाएं और ऐसे ही सो जाएं। सेक्स के बाद बिस्तर पर कडलिंग करना वास्तव में रोमांटिक हो सकता है और यह एक भावनात्मक संबंध भी स्थापित करता है। जबकि जो लोग केवल सेक्स करते हैं, इसके बाद एक्‍ट खत्‍म होने के बाद आप ज्‍यादा देर साथ रहना या सोना पसंद नहीं करते हैं।

English summary

Difference between Making Love & Having Sex in Hindi

What's the Difference Between Making Love and Having Sex in Hindi, Read on.
Story first published: Wednesday, December 8, 2021, 21:14 [IST]