For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मर्द बताते नहीं, मगर उन्हें अच्छी लगती है अपनी पार्टनर की ये खूबियां

|

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि किसी भी पुरुष का अटेंशन उस लड़की को जल्दी मिलता है जो दिखने में खूबसूरत हो। लेकिन अगर आप ये सोचती हैं कि सिर्फ आपका चेहरा देखकर ही वो आपके प्यार में पड़ जाएगा तो ये गलत है। आपको जानकर खुशी होगी कि लड़कियों की बहुत सी ऐसी क्वालिटी और चीजें हैं जो लड़कों को उनकी तरफ आकर्षित करती है। इतना ही नहीं, उसी के आधार पर वो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोचते हैं। जानते हैं कि महिलाओं की ऐसी कौन सी चीजें हैं जो उनके पार्टनर का दिल जीत लेती हैं।

जिंदगी को जीने वाली

जिंदगी को जीने वाली

किसी भी इंसान को 24 घंटे शिकायत करने वाली पार्टनर अच्छी नहीं लगेगी। उन्हें ऐसी महिला पसंद आती है जो जिंदगी जीने में यकीन रखती है।

Most Read: शादीशुदा कपल्स लॉकडाउन के दौरान न करें ये गलतियां, वरना पड़ेगा पछताना

सेंस ऑफ ह्यूमर

सेंस ऑफ ह्यूमर

ऐसी महिलाएं जो अपने पार्टनर के चुटकुलों पर हंस सके और जब वो थोड़ा उदास महसूस करें तब अपनी बातों से उनमें ऊर्जा भर सके। जिन लड़कियों में सेंस ऑफ ह्यूमर का लेवल अच्छा रहता है, उनकी पार्टनर के साथ खूब जमती है।

रेड लिप्स

रेड लिप्स

शायद ही ऐसा कोई पुरुष होगा जिसे महिलाओं के रेड लिप्स अट्रैक्ट नहीं करते हैं। ये उनमें रोमांच पैदा कर देते हैं।

Most Read: आपके पति हैं बोरिंग तो लॉकडाउन में इन टिप्स की मदद से बनाएं उन्हें रोमांस किंग

समझौता करने वाली

समझौता करने वाली

कुछ लोग सोचते हैं कि हमेशा ही वो सही हैं और उनकी राय कभी गलत नहीं हो सकती है, ऐसे लोगों से बात करना मुश्किल होता है। वो चीजों को समझने के लिए तैयार ही नहीं होते हैं। पुरुष ऐसी लड़कियों को पसंद करता है जो हालात के मुताबिक फैसला ले, न कि अपनी ही बात को श्रेष्ठ मान ले।

हाई पिच साउंड

हाई पिच साउंड

ऐसा मानना है कि मर्दों को हाई पिच वॉइस वाली महिलाएं ज्यादा आकर्षित करती हैं। इससे वो उम्र बढ़ने के बावजूद जवां लगती हैं। वो उनकी आवाज से ही रोमांचित हो उठते हैं।

Most Read: इस तरह के लोगों के साथ कभी भी न बनाएं शारीरिक संबंध, आखिर में आपको ही होगा पछतावा

बड़े हिप्स

बड़े हिप्स

इसके पीछे कारण दिया जाता है कि ये फर्टिलिटी और स्वस्थ तथा स्मार्ट बच्चों के जन्म से जुड़ा हुआ है।

खुद की पहचान

खुद की पहचान

एक महिला की खुद की अपनी पसंद नापसंद होनी चाहिए। उसका आत्मनिर्भर होना एक बहुत बड़ा गुण है। पुरुष चाहते हैं कि कपल बनने के बाद भी उनकी अलग पहचान बनी रहे।

Most Read: पहली मुलाकात में नीतू को पसंद नहीं आए थे ऋषि, जानें शादी तक कैसे पहुंची बात

दयालु

दयालु

जिस महिला का दिल साफ है और दया भाव का गुण रखती हो वो अपने पार्टनर को बुरे से बुरे वक्त में भी सपोर्ट करती है। वो अपने पार्टनर की नाकामयाबी देखकर उसे छोड़ नहीं देती है।

कुकिंग स्किल्स

कुकिंग स्किल्स

इस बात से आप भी इत्तेफाक रखते होंगे कि मर्दों के दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है। अच्छा खाना बनाने वाली महिलाओं के लोग ऐसे ही दीवाने हो जाते हैं।

Most Read: सेक्स के दौरान आपकी ये छोटी छोटी बेवकूफियां पार्टनर का रोमांटिक मूड कर देती है चौपट

स्माइल

स्माइल

आपके चेहरे की मुस्कुराहट न सिर्फ आपकी खूबसूरती को बढ़ा देती है बल्कि आपकी स्माइल देखकर आपके पार्टनर को खुद के बारे में पॉजिटिव फीलिंग आती है।

बनावटीपन से दूर

बनावटीपन से दूर

महिलाओं की अपनी पर्सनालिटी होनी चाहिए। अगर उनके बर्ताव में बनावट होता है या फिर वो किसी दूसरे की तरह बनने की कोशिश करती हैं तो पूरी तरह से फेक नजर आती हैं। पुरुषों को ऐसी औरतों से चिढ़ होने लगती है।

Most Read: प्राचीन समय के इन नियमों को मान लेंगे तो सुखद बन जाएगी आपकी सेक्सुअल लाइफ

बचपना

बचपना

जिंदगी में कभी कभी सीरियस जोन से बाहर निकलकर रिलैक्स करना चाहिए। अपनी पार्टनर का बचपना देखकर पुरुषों को भी ख़ुशी मिलती है।

देखभाल और अपनापन

देखभाल और अपनापन

आदमी जब अपने और अपने परिवार के बेहतर भविष्य के लिए संघर्ष करके थक जाता है तब उसे मां की तरह हौसला बढ़ाने वाले एक साथी की जरुरत होती है जो अपने प्यार से उसकी थकान को दूर कर सके।

Most Read: कोरोना वायरस: इस देश ने सेक्स और मास्टरबेशन के लिए जारी की गाइडलाइन, जानें क्या कहा

लंबे उलझे बाल

लंबे उलझे बाल

ज्यादातर मर्दों को महिलाओं के लंबे और उलझे हुए बाल पसंद आते हैं। इसके पीछे महिलाओं के यौवन और अच्छी सेहत से जुड़ा तर्क दिया जाता है।

मां जैसा बर्ताव

मां जैसा बर्ताव

पुरुष अपने भविष्य और होने वाले बच्चों के बारे में हमेशा सोचता है। वो चाहता है कि वो जिस पार्टनर को चुने वो इस जिम्मेदारी को निभाने के काबिल हो।

English summary

List of the Things Men Like in Women More Than Good Looks

Here we figured out the list of traits that are much more important than beauty.