India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

आशिक मिजाज पार्टनर की आदतों से हो गई परेशान, तो ऐसे करें हैंडल

|

रिलेशन में कुछ हद तक फ्लर्ट करना उसमें हमेशा ही एक नयापन बनाए रखता है। फ्लर्ट तब अच्छा लगता है, जब एक व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ ही फ्लर्ट करे। लेकिन अमूमन ऐसा होता नहीं है। कुछ लोग आदतन फ्लर्ट करते हैं और इसलिए वह सिर्फ अपने पार्टनर के साथ ही नहीं, बल्कि अन्य महिलाओं के साथ भी फ्लर्ट करने से पीछे नहीं हटते हैं। ऐसा करना उनके लिए भले ही सामान्य हो और उन्हें इसमें कोई बुराई नजर ना आती हो, लेकिन वास्तव में यह महिला का दिल दुखा सकता है।

यह देखने में आता है कि पार्टनर के फ्लर्ट करने की आदत महिला का दिल तोड़ देती है। कई बार तो इस आदत के चलते कपल्स के बीच झगड़े व तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है। हालांकि, अगर आप चाहें तो अपने पार्टनर की इस आदत को बेहद ही स्मार्टनेस के साथ हैंडल कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

करें ऑब्जर्व

करें ऑब्जर्व

यह जरूरी नहीं है कि एक पुरूष अपने पार्टनर को धोखा देने के लिए या फिर किसी अन्य महिला के प्रति आकर्षित होने पर ही उसके साथ फ़्लर्ट करे। अलग-अलग लोग अलग-अलग कारणों से फ़्लर्ट करते हैं। इसलिए, नाराज या दुखी होने से पहले यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को ऑब्जर्व करें। कुछ अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए फ़्लर्ट करते हैं तो कुछ इसे मज़े के लिए करना पसंद करते हैं। वहीं, कुछ चुलबुले व्यक्तित्व के कारण फ़्लर्ट करते हैं। इसलिए, यह देखें कि वह किसी खास महिला के साथ ही हर बार फ़्लर्ट करता है या फिर हर किसी के साथ उसका व्यवहार एक जैसा है। अपने पार्टनर के व्यक्तित्व को अच्छी तरह समझने के बाद ही कोई रिएक्शन दें।

कहें दिल की बात

कहें दिल की बात

कभी-कभी रिलेशन में कपल्स कुछ ऐसी हरकतें करते हैं, जिनमें उन्हें कोई बुराई नजर नहीं आती है, लेकिन इससे सामने वाले व्यक्ति का दिल दुखता है, हालांकि, पार्टनर को इसका अहसास तक नहीं होता है। ऐसे में अगर पार्टनर के फ़्लर्ट करने की आदत से आपका मन दुखी हो रहा है तो बेहतर होगा कि आप उन्हें अपने दिल की बात कहें। हालांकि, इस दौरान अपनी टोन व लहजे का विशेष रूप से ध्यान रखें। बातचीत के दौरान आपका लहजा शिकायती नहीं होना चाहिए, बल्कि आप बेहद ही आराम से उनसे बात करें, ताकि वह आपके दिल की फीलिंग्स को समझ पाएं।

पार्टनर के साथ करें फ़्लर्ट

पार्टनर के साथ करें फ़्लर्ट

अधिकतर पुरूष आदतन फ़्लर्ट करते हैं। ऐसे में उन्हें इस बात का ध्यान ही नहीं रहता है कि वह किसके साथ फ़्लर्ट कर रहे हैं। अगर आपके पार्टनर का स्वभाव भी कुछ ऐसा ही है तो उसे हैंडल करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उनके साथ थोड़ी चीज़ी बन जाएं और कभी-कभी फ़्लर्ट करें। जब वह आपके साथ रिश्ते में हमेशा ही एक नएपन का अहसास करेंगे तो उनका किसी अन्य महिला के साथ फ़्लर्ट करने का मन ही नहीं होगा।

करें कुछ अलग

करें कुछ अलग

यह देखने में आता है कि एक वक्त के बाद रिलेशन में कपल्स अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में कुछ इस हद तक बिजी हो जाते हैं कि उनके रिश्ते में कुछ नया नहीं रह जाता है। ऐसे में अपनी बोरियत को खत्म करने या फिर एक नए एक्सपीरियंस के लिए भी फ़्लर्ट करते हैं। इतना ही नहीं, यह फ़्लर्ट कभी-कभी रिश्ता टूटने की वजह बन जाता है। आपके रिश्ते में ऐसा ना हो, इसलिए अपनी प्रोफेशनल लाइफ की तरह ही पर्सनल लाइफ पर भी उतना ही ध्यान दें। हमेशा कुछ नया व अलग करने का प्रयास करें। अपने पार्टनर को कभी-कभी कुछ सरप्राइजेस दें और उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। जब आप अपने रिश्ते और पार्टनर को समय व प्यार देते हैं तो इससे रिश्ते की कई समस्याएं खुद-ब-खुद सुलझ जाती हैं।

English summary

Ways To Deal Partner Who Flirts Other Woman In Hindi

if your partner has a habit of flirting with other woman, so without disappointment you can handle him in the smart ways. Read on to know more.
Desktop Bottom Promotion